32.1 C
New Delhi
June 21, 2021
ऑटो

अगले साल तक आ सकती है नेक्स्ट जेन Swift, भारत में लांच पर जानिये रिपोर्ट!

अगले साल तक लांच हो सकता है Swift का नेक्स्ट जेन मॉडल

मारुति सुजुकी स्विफ्ट देश की सबसे लोकप्रिय हैचबैक कारों में से एक है। इस कार की लगातार भारत सहित ग्लोबली जबरदस्त सेल होती है ।कार की सफलता को बरकरार रखने के लिए जापानी कार निर्माता ने स्विफ्ट के न्यू-जेनरेशन मॉडल को पेश करने का फैसला किया है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मौजूदा पीढ़ी की मारुति सुजुकी स्विफ्ट को कंपनी ने साल 2017 में भारत में लॉन्च किया था और साल 2021 की शुरुआत में इसमें कुछ तब्दीलियां की गई हैं। नए मॉडल में किए गए बदलावों में कुछ कॉस्मेटिक चेंजेज और ऑटोमेटिक स्टॉप-स्टार्ट टेक्नोलॉजी वाला एक नया इंजन शामिल है। नई स्विफ्ट की देश में जबरदस्त बिक्री हो रही है और यह लगातार सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक रही है। न केवल भारत में बल्कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी स्विफ्ट एक बहुत लोकप्रिय हैचबैक है। कार की सफलता को बरकरार रखने के लिए जापानी कार निर्माता ने स्विफ्ट के न्यू-जेनरेशन मॉडल को पेश करने का फैसला किया है।

जापान से सामने आ रही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुजुकी अगले साल न्यू-जेन स्विफ्ट हैचबैक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। अपने नए अवतार में, कार को पूरी तरह से रिडिज़ाइन किया जा सकता है और इसमें बैठने वालों के लिए पहले से ज्यादा स्पेस देखने को मिल सकता है। खबर तो यहां तक आ रही है कि नई सुजुकी स्विफ्ट को एक नए प्लेटफॉर्म द्वारा तैयार किया जा सकता है, इस बात के संकेत भी मिलते हैं कि क्योंकि कार निर्माता अब तक हैचबैक के लिए मौजूदा हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म का ही इस्तेमाल करते रहे हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी नई स्विफ्ट में कुछ नए बदलाव करेगी ताकि इसे मौजूदा मॉडल की तुलना में सुरक्षित और स्पोर्टी बनाया जा सके।

गौरतलब है कि, मौजूदा मारुति सुजुकी स्विफ्ट ने ग्लोबल एनकैप के क्रैश टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए सेफ्टी के मामले में सिर्फ 2-स्टार की ही रेटिंग हासिल की है और जहां तक ​​डिजाइन में बदलाव का सवाल है, तो ऑटोमेकर का टारगेट होना चाहिये कि नई स्विफ्ट पहले की तुलना में अधिक स्पोर्टी दिखे और नई डिजाइन लैंग्वेज का इस्तेमाल भी इस पर होना चाहिये। रिपोर्ट्स के अनुसार कार मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक बूट स्पेस के साथ भी आ सकती है।

नई पीढ़ी की सुजुकी स्विफ्ट, मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक फीचर्स के साथ आएगी। यह बेहतर स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम, बड़ा टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक हेडलैंप और यहां तक ​​कि हेड-अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स से लैस होने की संभावना है। एक और महत्वपूर्ण बदलाव जो हम नई स्विफ्ट में देखे जाने की उम्मीदहै, वह पावरट्रेन के संबंध में है। जापानी कार निर्माता, स्विफ्ट के नए एडिशन को माइल्ड-हाइब्रिड SHVS तकनीक से लैस कर सकते हैं। हालांकि बाज़ार में इसके 2023 तक दिखने की संभावना है और जहां तक ​​भारत में नई स्विफ्ट को लॉन्च की बात हो तो 2023 से पहले यह भारतीय बाज़ार में न आ पाने की संभावना है

Related posts

लॉकडाउन में खड़ी कार की इन टिप्स के जरिये आसानी से करें देखभाल, जरूर बचेगा मेंटेनेंस का खर्चा

Umang Singh

टाटा टियागो का सीएनजी वेरिएंट टैस्टिंग करते हुए देखा गया

Umang Singh

Renault Duster को मिलेगा जनरेशन अपडेट, जानिये भारत में कब तक होगी लांच!

Umang Singh

कम बजट में चाहिए प्रीमियम कार तो ये ऑप्शन रहेंगे बेस्ट, जानिए कीमत और फीचर्स

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases