28.1 C
New Delhi
June 19, 2021
Trending

अरब सागर में 16 मई को चक्रवाती तूफान आने की आशंका, दिल्ली समेत कई राज्यों में हल्की बारिश

दिल्ली के भी कई इलाकों में आज सुबह तेज हवाओं के साथ हल्‍की बारिश हुई। तस्वीर राष्ट्रपति भवन के सामने की है।

देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज अचानक से बदल गया। मौसम विभाग ने उत्तर से लेकर दक्षिण पश्चिमी क्षेत्र में तेज हवा और आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। अरब सागर में 16 मई को चक्रवाती तूफान आने की आशंका जताई गई है। इसी सिलसिले में आज दिल्ली, उड़ीसा और पंजाब के कई इलाकों में बारिश हुई। वहीं, पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में अगले 24 घंटे बारिश का सिलसिला थमने वाला नहीं है। केरल के कुछ इलाकों में भी तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। लक्षद्वीप में भी अगले 5 दिन इसी तरह के हालात रहने की पूर्वानुमान है।

उड़ीसा के भुवनेश्वर में तेज बारिश हुई।

उड़ीसा के भुवनेश्वर में तेज बारिश हुई।

मछुआरों को तटों से वापस लौट आने की सलाह

मौसम विभाग के मुंबई स्थित कार्यालय के मुताबिक,14 मई के आस-पास दक्षिण-पूर्वी अरब सागर के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है। इसके 16 मई तक चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका है। विभाग की तरफ से तटीय मछुआरों को शुक्रवार तक तटों से वापस लौटने के सलाह दी गई। 14 से 16 मई के बीच दक्षिणी कोंकण, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा क्षेत्रों में धूल भरी आंधी चलने, बिजली कड़कने और तेज हवाओं के साथ बारिश की आशंका के साथ ही इन इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है।

पंजाब के लुधियाना में भी अचानक से मौसम बदल गया। गुरुवार को यहां हल्की बारिश हुई।

पंजाब के लुधियाना में भी अचानक से मौसम बदल गया। गुरुवार को यहां हल्की बारिश हुई।

पश्चिम बंगाल में आंधी तूफान के साथ बारिश का सिलसिला जारी
पश्चिम बंगाल के अलीपुर के मौसम विभाग के रीजनल ऑफिस की ओर से गुरुवार को एक बयान जारी किया गया। इसमें कहा कि अगले 24 घंटे तक पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में आंधी तूफान के साथ बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। पिछले चार दिनों से लगातार बारिश हो रही है। इस वजह से तापमान गिरावट का सिलसिला जारी है। न्यूनतम तापमान 22.1 डिग्री सेल्सियस है, जो सामान्य से चार डिग्री कम है और अधिकतम तापमान भी सामान्य से दो डिग्री कम 33 डिग्री सेल्सियस है। पिछले 24 घंटे के दौरान 25 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है।

केरल में बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना
दक्षिण के राज्य केरल के भी कुछ हिस्से में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक केरल और लक्षद्वीप में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश और तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान जताया गया है।

केरल के कोट्टायम में तेज बारिश हुई। राज्य में 15 मई को तेज बारिश की आशंका जताई गई। कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया।

केरल के कोट्टायम में तेज बारिश हुई। राज्य में 15 मई को तेज बारिश की आशंका जताई गई। कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया।

Related posts

IPL 2021: मोर्गन ने भज्जी से सिर्फ एक ओवर कराने पर दिया बयान, नीतीश राणा व राहुल त्रिपाठी की तारीफ की

Umang Singh

DRDO लगाएगा देश में तीन माह के भीतर 500 ऑक्‍सीजन प्‍लांट

Umang Singh

ऑक्सीजन की डिमांड कंट्रोल में रखें’ : केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की राज्यों को सलाह

Umang Singh

मन की बात में कोरोना पर :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोदी ने डॉक्टरों, फ्रंट लाइन वर्कर्स और कोविड पेशेंट के अनुभव सुने; बोले- वैक्सीन पर अफवाह का शिकार न हों

Umang Singh

सब राम भरोसे’ : UP के ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य सिस्टम पर बोला इलाहाबाद हाइकोर्ट

Umang Singh

ऑक्सीजन प्लांट्स पर केंद्र सरकार की पूरी प्लानिंग :ऑक्सीजन प्लांट्स को उत्तर भारत में लगाने पर होगा खास जोर

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases