34.1 C
New Delhi
June 22, 2021
Trending

अरविंद केजरीवाल ने उठाया एक दमदार कदम : दिल्ली के अस्पतालों में अब 24×7 होंगे रैपिड एंटीजन टेस्ट

दिल्ली सरकार (Delhi Govt) के सभी अस्पतालों में अब कोरोनावायरस (Coronavirus) का पता लगाने के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट कराने की सुविधा 24×7, रविवार और छुट्टी के दिन पर भी उपलब्ध होगी.

Coronavirus: दिल्ली के अस्पतालों में अब 24x7 होंगे रैपिड एंटीजन टेस्ट

केंद्र ने बुधवार को दिल्ली को 730 टन ऑक्सीजन भेजी. (फाइल फोटो)नई दिल्ली: 

दिल्ली सरकार (Delhi Govt) के सभी अस्पतालों में अब कोरोनावायरस (Coronavirus) का पता लगाने के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट कराने की सुविधा 24×7, रविवार और छुट्टी के दिन पर भी उपलब्ध होगी. दिल्ली सरकार ने एक आदेश जारी कर कहा है कि दिल्ली में टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-वैक्सीनेट स्ट्रेटेजी के तहत टेस्टिंग को बढ़ाना सुनिश्चित किया गया है, ताकि आम लोगों के लिए टेस्ट कराना आसानी से उपलब्ध हो. रैपिड एंटीजन टेस्ट में 15 से 30 मिनट का समय लगता है, जिसके चलते जल्दी केस का पता लगाकर मरीज को शुरूआत में आइसोलेट करने और ट्रीटमेंट देने में मदद मिलती है.

रैपिड एंटीजन टेस्ट सभी के लिए आसानी से उपलब्ध हो सके, इसलिए दिल्ली सरकार ने निर्णय लिया है कि दिल्ली सरकार के सभी अस्पतालों में रैपिड एंटीजन की सुविधा फ्लू/फीवर क्लिनिक/ इमरजेंसी के जरिए सातों दिन, 24 घंटे, रविवार और छुट्टी के दिन भी उपलब्ध रहेगी. ICMR के नियमों के अनुसार ही रैपिड एंटीजन डिटेक्शन टेस्ट किए जाएंगे.

बताते चलें कि दिल्ली में COVID-19 के हालातों पर गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि दिल्ली को रोजाना 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत है लेकिन दिल्ली को कम गैस मिल रही थी. इसके बाद मीडिया में आ रहा था कि ऑक्सीजन खत्म हो रही है और मरीजों की मौत हो सकती है.

केजरीवाल ने कहा कि बुधवार को पहली बार केंद्र सरकार ने 730 टन ऑक्सीजन भेजी है, जिसका हम तहे दिल से शुक्रिया अदा करते हैं. वह केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट का शुक्रिया अदा करते हैं. बहुत सारी जान इसकी वजह से बच पाएंगी.

Related posts

सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर में ITBP के 30 से अधिक स्ट्रेस काउंसलर तैनात, कोरोना मरीज़ों का इलाज से योग तक रख रहे ध्यान

Umang Singh

सुप्रीम कोर्ट के 50% से ज्यादा कर्मचारी कोरोना संक्रमित, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये घर से सुनवाई करेंगे जज

Umang Singh

क्या देश में 3 मई से 20 मई तक फिर लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन, जानें वायरल हो रहे इन दावों की सच्चाई

Umang Singh

कोरोना वैक्‍सीन के वितरण को लेकर WHO का चौंकानेवाला खुलासा, अमीर देशों पर उठाया सवाल

Umang Singh

सरकार ने कहा- रेमडेसिविर जीवनरक्षक दवा नहीं, फिर भी देश में इसकी जमाखोरी, राजनीति और कालाबाजारी; जानिए इस इंजेक्शन के बारे में सबकुछ

Umang Singh

लगातार तीसरे दिन डेढ़ लाख से ज्यादा मामले, एक दिन में 1.61 लाख केस और 879 मौतें

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases