27.1 C
New Delhi
June 21, 2021
Trending

UP में रिकॉर्ड 12 हजार से ज्यादा कोरोना के केस, एक तिहाई मामले सिर्फ लखनऊ में मिले

राज्य के स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार, एक्टिव केस 58,801 है. कोरोना से सबसे ज्यादा हालात राजधानी लखनऊ में बेकाबू है. यहां पिछले सारे रिकॉर्ड टूट चुके हैं.

कोरोना के नए मामले तेजी से लगातार सामने आ रहे हैं (फाइल फोटो)

लखनऊ: 

उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में कोविड-19 से 48 और लोगों की मौत हुई है जबकि 12,787 लोग वायरस से संक्रमित मिले हैं. अब तक प्रदेश में कोरोना संक्रमण से 9085 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार, एक्टिव केस 58,801 है. कोरोना से सबसे ज्यादा हालात राजधानी लखनऊ में बेकाबू है. यहां पिछले सारे रिकॉर्ड टूट चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 4059 नए मामले सामने आए हैं, और संक्रमण से 23 मरीजों की मौत हुई है. वहीं, 1301 मरीजों की कुल मौतें हुईं हैं. इसके अलावा राज्य के बाकी शहरों में भी कोरोना के मामलों में हालात ज्यादा अच्छे नहीं हैं. प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर में भी कोरोना के नए मामले तेजी से लगातार बढ़ रहे हैं.

राजधानी लखनऊ में कोरोना के हालात ऐसे हैं कि प्रख्यात किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के उप कुलपति और 40 डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो गए हैं. देश की 116 साल पुरानी इस मेडिकल यूनिवर्सिटी में कोरोनावायरस के इस विस्फोट से सबके कान खड़े हो गए हैं. दरअसल, यूपी के करीब एक तिहाई से ज्यादा कोरोना के मरीज रोज लखनऊ में मिल रहे हैं. तमाम हिदायतों और सख्ती के बावजूद यहां लोग कोविड नियमों का प्रोटोकॉल का पालन करते नहीं नजर आ रहे हैं.

प्रदेश के हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के मामले को काबू करने के लिए प्रभावी रणनीति बनाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती से लेकर 14 अप्रैल को बाबा साहेब डॉक्टर भीम राव आंबेडकर की जयंती तक राज्‍य में ‘टीका उत्सव’ आयोजित किया जाएगा.

Related posts

मध्‍य प्रदेश में ब्‍लैक फंगस के 50 मामले, गरीब मरीजों के इलाज में शासन करेगा सहयोग : CM शिवराज सिंह

Umang Singh

चेन्नई के खिलाफ दो बदलाव कर सकती है कोलकाता की टीम, जानें- कैसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग XI

Umang Singh

नोएडा के कैलाश हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की भारी कमी, नए मरीजों की भर्ती बंद

Umang Singh

Sputnik V वैक्सीन कितनी इफेक्टिव है? कहां उपलब्ध होगी और क्या CoWIN पर कर सकते हैं रजिस्टर? यहां पढ़ें सारे जवाब

Umang Singh

पेंटागन के वैज्ञानिकों ने बनाई शरीर में लगने वाली माइक्रोचिप, यह वायरस को पहचानेगी, फिर खून से फिल्टर कर निकाल देगी

Umang Singh

एंटीलिया मामला: मुंबई पुलिस के अफसर सचिन वाजे पुलिस सेवा से बर्खास्‍त

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases