27.1 C
New Delhi
June 18, 2021
Sports क्रिकेट

एबी डिविलियर्स की इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं होगी वापसी, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने किया ऐलान

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में जिस तरह से एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने कमाल की बल्लेबाजी की उससे यकीन था कि डिविलियर्स एक बार फिर से साउथ अफ्रीकी टीम की ओर से खेलेंगे. फैन्स को यह उम्मीद थी कि टी-20 विश्व कप में मिस्टर 360 का चयन अफ्रीकी टीम में होगा

एबी डिविलियर्स की इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं होगी वापसी, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने किया ऐलान

AB de Villiers की नहीं होगी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में जिस तरह से एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने कमाल की बल्लेबाजी की उससे यकीन था कि डिविलियर्स एक बार फिर से साउथ अफ्रीकी टीम की ओर से खेलेंगे. फैन्स को यह उम्मीद थी कि टी-20 विश्व कप में मिस्टर 360 का चयन अफ्रीकी टीम में होगा. इसको लेकर साउथ अफ्रीकी बोर्ड निरंतर डिविलियर्स से टच में था. वहीं, साउथ अफीकी टीम का ऐलान वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए कर दिया गया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी टीम में एबी डिविलियर्स का नाम नहीं है, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कंफर्म किया है कि डिविलियर्स रिटायरमेंट से वापस नहीं आ रहे हैं. जिसके कारण ही उनका चयन टी-20 सीरीज के लिए नहीं किया गया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कहा कि एबी ने “हमेशा के लिए फैसला कर लिया है कि उनका संन्यास अंतिम रहेगा”.

साल 2018 में डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद भी डिविलियर्स फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अपना योगदान लगातार देते आ रहे हैं. हाल ही में आईपीएल में एबी ने शानदार बल्लेबाजी की, इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी एबी डिविलियर्स वर्तमान में टी-20 क्रिकेट के सबसे बेहतीन खिलाड़ियों में से एक माने जा रहे हैं.

Cricket South Africa have confirmed that star batsman @ABdeVilliers17 will not come out of his retirement.

Hence, he will not participate in this year’s @T20WorldCuppic.twitter.com/fHxmYjQsDE— ICC (@ICC) May 18, 2021

बता दें कि साउथ अफ्रीका कोच मार्क बाउचर को भी उम्मीद थी कि अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्व कप में एबी की वापसी टीम में होगी. लेकिन मिस्टर 360 ने रिटायरमेंट से वापस आने का मन नहीं बनाया है. 

डिविलियर्स ने 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 मैच खेले. इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके बल्ले से 47 शतक निकले. बता दें कि आईपीएल 2021 में डिविलियर्स ने 6 पारियों में 51.75 की औसत से 207 रन बनाए और अपनी बल्लेबाजी से खूब धमाका किया था.

Related posts

WTC Final: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान में उतरते ही इतिहास रचेगी टीम इंडिया, 89 साल में पहली बार हो ऐसा

Umang Singh

CSK vs RCB: रविंद्र जडेजा के दीवाने हुए कोच रवि शास्त्री सहित तमाम दिग्गज , सोशल मीडिया पर की जमकर तारीफ

Umang Singh

आईपीएल 2021 की पहली जीत RCB नाम :आखिरी बॉल पर जीती विराट की टीम, रोहित की मुंबई इंडियंस ने लगातार 9वें सीजन में अपना पहला मैच गंवाया

Umang Singh

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स लाइव स्कोर, ओवर 1 से 5 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट

Umang Singh

IPL 2021: पंजाब के सामने राजस्थान की चुनौती, जानें- क्या कहते हैं आंकड़े, कौन किसपर भारी

Umang Singh

सनराइज़र्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स लाइव स्कोर, ओवर 11 से 15 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases