19.1 C
New Delhi
December 5, 2021
Trending World

ऑस्ट्रेलियाई संसद में पहुंचा ‘मीटू’ अभियान:महिलाएं बोलीं- देश की संसद सबसे असुरक्षित कार्यस्थल; पुरुष नेताओं ने हमारे बारे में नहीं सोचा

लॉ और बिजनेस में सफल करियर के बाद जूलिया बैंक्स 5 साल पहले जब ऑस्ट्रेलिया की संसद पहुंची तो वहां का माहौल देखकर लगा कि उन्हें 80 के दशक में धकेल दिया गया है। वहां शराब बह रही थी। पुरुष नेताओं से इसकी गंध भी आती थी। बैंक्स बताती हैं कि ऑस्ट्रेलिया के नेताओं ने महिलाओं के बारे में कभी नहीं सोचा।

उन्होंने जूनियर कर्मियों को खिलौनों की तरह देखा। एक बार एक नेता ने जूनियर का परिचय कराते वक्त अपना हाथ उसकी पीठ पर रगड़ दिया। उस लड़की से मेरी आंखे मिलीं। पर बिन कुछ कहे ही मैंने उसकी बात समझ ली, कि चुप रहिए वरना मैं नौकरी से हाथ धो बैठूंगी। ऑस्ट्रेलिया की संसद महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित कार्यस्थल है।

देर से ही सही पर ऑस्ट्रेलियाई संसद में ‘मीटू’ अभियान पहुंच गया है। ब्रिटनी हिंगिस ने अपने साथ हुए दुष्कर्म के मामले को उजागर कर भूचाल ला दिया है। इसके बाद हजारों महिलाएं अपनी कहानियां साझा कर रही हैं। जस्टिस मार्च निकालकर बदलाव की मांग कर रही हैं। इसे लेकर पीएम स्कॉट मॉरिसन के नेतृत्व वाला कंजर्वेटिव गठबंधन ऐतिहासिक विरोध का सामना कर रहा है।

Related posts

मौतों के मामले में 7वें नंबर पर रहे इटली में बदल रहे हालात, अमेरिका में अब नया स्ट्रेन चुनौती

Umang Singh

आइएनएस विराट 40 फीसद टूटा, नहीं बन सकता संग्रहालय : सुप्रीम कोर्ट

Umang Singh

आपके घर के नजदीक कहां पर लग रही कोरोना वैक्सीन, वॉट्सऐप पर ऐसे पता करें

Umang Singh

UP में रिकॉर्ड 12 हजार से ज्यादा कोरोना के केस, एक तिहाई मामले सिर्फ लखनऊ में मिले

Umang Singh

सऊदी अरब ने भारत-पाकिस्तान से किया बातचीत से कश्मीर समेत सभी बचे मुद्दे सुलझाने का आग्रह

Umang Singh

केंद्रीय बलों का घेराव करो… ममता बनर्जी की सलाह ने लोगों को CISF पर हमले के लिए उकसाया: अमित शाह

admin

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases