32.1 C
New Delhi
June 20, 2021
Trending World

ऑस्ट्रेलियाई संसद में पहुंचा ‘मीटू’ अभियान:महिलाएं बोलीं- देश की संसद सबसे असुरक्षित कार्यस्थल; पुरुष नेताओं ने हमारे बारे में नहीं सोचा

लॉ और बिजनेस में सफल करियर के बाद जूलिया बैंक्स 5 साल पहले जब ऑस्ट्रेलिया की संसद पहुंची तो वहां का माहौल देखकर लगा कि उन्हें 80 के दशक में धकेल दिया गया है। वहां शराब बह रही थी। पुरुष नेताओं से इसकी गंध भी आती थी। बैंक्स बताती हैं कि ऑस्ट्रेलिया के नेताओं ने महिलाओं के बारे में कभी नहीं सोचा।

उन्होंने जूनियर कर्मियों को खिलौनों की तरह देखा। एक बार एक नेता ने जूनियर का परिचय कराते वक्त अपना हाथ उसकी पीठ पर रगड़ दिया। उस लड़की से मेरी आंखे मिलीं। पर बिन कुछ कहे ही मैंने उसकी बात समझ ली, कि चुप रहिए वरना मैं नौकरी से हाथ धो बैठूंगी। ऑस्ट्रेलिया की संसद महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित कार्यस्थल है।

देर से ही सही पर ऑस्ट्रेलियाई संसद में ‘मीटू’ अभियान पहुंच गया है। ब्रिटनी हिंगिस ने अपने साथ हुए दुष्कर्म के मामले को उजागर कर भूचाल ला दिया है। इसके बाद हजारों महिलाएं अपनी कहानियां साझा कर रही हैं। जस्टिस मार्च निकालकर बदलाव की मांग कर रही हैं। इसे लेकर पीएम स्कॉट मॉरिसन के नेतृत्व वाला कंजर्वेटिव गठबंधन ऐतिहासिक विरोध का सामना कर रहा है।

Related posts

जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन से जम रहे हैं खून के थक्के; जून तक टल सकता है भारत में अप्रूवल

Umang Singh

जानिए अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के दाम,रुपए में मिल रहा है 1 लीटर तेल

Umang Singh

बदलते स्वरूप के साथ ज्यादा खतरनाक हो रहा कोरोना, इन वैरिएंट से मच रही तबाही, तीसरी लहर होगी अधिक घातक

Umang Singh

एयरफोर्स का मेगा ऑपरेशन:वायुसेना के 42 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट ऑक्सीजन सप्लाई मजबूत करने में जुटे, 21 दिनों में 1400 घंटे उड़ान भरी

Umang Singh

Weather Update: मौसम का बदला मिजाज, इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें- आपके क्षेत्र में कैसा रहेगा मौसम

Umang Singh

एनिवर्सरी पर प्रियंका चोपड़ा के साथ मस्ती करती दिखीं जेठानी सोफी टर्नर, देखें Photos;

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases