21.1 C
New Delhi
November 27, 2021
Trending

कच्चे तेल में गिरावट का असर नहीं, आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम

Petrol Diesel Prices Today: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल में गिरावट दर्ज की जा रही है, लेकिन उसका असर घरेलू दामों में पर नहीं पड़ रहा. गुरुवार को कच्चे तेल के दामों में लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज हुई है.

Petrol, Diesel Prices Today : कच्चे तेल में गिरावट का असर नहीं, आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम

Petrol Diesel Prices: लगातार आठ दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं.नई दिल्ली: 

Fuel Prices Updates Today : देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में शुक्रवार यानी 23 अप्रैल, 2021 को कोई बदलाव नहीं किया गया है. लगातार आठ दिनों से देश में रिटेल फ्यूल के दाम स्थिर चल रहे हैं. हालांकि, अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल में गिरावट दर्ज की जा रही है, लेकिन उसका असर घरेलू दामों में पर नहीं पड़ रहा. गुरुवार को कच्चे तेल के दामों में लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज हुई है. भारत में कीमतें न बढ़ने के पीछे विधानसभा चुनावों को भी माना जा रहा है.

बता दें कि इस साल के पहले दो महीनों में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगभग 5 रुपए से लगभग 7 रुपए तक की बढ़ोतरी हुई थी. खासकर फरवरी में कुल 16 दिन कीमतें बढ़ाई गई थीं. हालांकि, उसके बाद से बढ़ोतरी पर ब्रेक लगा हुआ है. अब तक चार किस्तों में तेल के दाम घटाए जा चुके हैं. आखिरी कटौती 15 अप्रैल को हुई थी, जब पेट्रोल 16 और डीजल 14 पैसे सस्ता हुआ था.

क्या हैं मौजूदा रेट?

आखिरी संशोधन के बाद फिलहाल, दिल्ली में पेट्रोल  90.40 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं, डीजल 81.10 से घटकर 80.73 रुपए प्रति लीटर है.

वहीं मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 96.83 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है और डीजल 87.81 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. चेन्नई में पेट्रोल 92.43 रुपए प्रति लीटर और डीजल 85.75 प्रति लीटर डीजल बिक रहा है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 90.62 रुपए और डीजल की कीमत 83.61 रुपए प्रति लीटर है.

चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम

देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है और नई कीमतें सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं. हां, हर राज्य का स्थानीय वैट अलग होता है, ऐसे में स्थानीय कीमतें अलग-अलग हो सकती हैं. ऐसे में आप रोज का रेट अपडेट अपने फोन पर पा सकते हैं

आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर  SMS भेज सकते हैं. आपका मैसेज कुछ ऐसा होगा-  RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड. अपने इलाके का RSP कोड आप साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. यह मैसेज भेजने का बाद आपके फोन में लेटेस्ट फ्यूल प्राइस की जानकारी आ जाएगी.

Related posts

संकट की घड़ी में यूके ने की भारत की बड़ी मदद, भेजे 1000 वेंटिलेटर

Umang Singh

बंगाल की CM बोलीं- लोग मदद के लिए आगे आ रहे, इसलिए दवाओं और मेडिकल उपकरणों से टैक्स हटाया जाए

Umang Singh

दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे किसानों के घर लौटने की चर्चा पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कही यह बात

admin

आज अहमदाबाद में होने वाला KKR-RCB का मैच टाला गया कोलकाता के दो खिलाड़ी संक्रमित

Umang Singh

उत्तर प्रदेश में सोमवार सुबह 7 बजे तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू

Umang Singh

राजस्थान में BJP के सीएम कैंडिडेट पर वसुंधरा राजे ने तोड़ी चुप्पी

admin

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases