18.1 C
New Delhi
December 5, 2021
ऑटो

कम बजट में चाहिए प्रीमियम कार तो ये ऑप्शन रहेंगे बेस्ट, जानिए कीमत और फीचर्स

ये हैं भारत में मिलने वाली प्रीमियम हैचबैक कारें

प्रीमियम हैचबैक कारों में ग्राहकों को अच्छे सेफ्टी फीचर्स और बेहतरीन पावर वाला इंजन भी मिल जाता है। साथ ही साथ इन कारों की कीमत भी आपके बजट में फिट हो जाती है। इसीलिए ग्राहकों के बीच इन कारों की जबरदस्त डिमांड है .

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में एंट्री लेवल हैचबैक कारों को काफी पसंद किया जाता है क्योंकि इनकी कीमत काफी कम होती है। ये हैचबैक कारें अच्छा-खासा माइलेज भी जेनरेट करती हैं। हालांकि अब लोग हैचबैक कारों के साथ ही प्रीमियम हैचबैक का ऑप्शन भी चुन रहे हैं। दरअसल प्रीमियम हैचबैक कारों में ग्राहकों को अच्छे सेफ्टी फीचर्स और बेहतरीन पावर वाला इंजन भी मिल जाता है। साथ ही साथ इन कारों की कीमत भी आपके बजट में फिट हो जाती है। अगर आप भी ऐसी ही एक प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट की कार खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए भारत में मिलने वाली दो पॉपुलर प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट की कार लेकर आए हैं।

Tata Altroz i-Turbo

इंजन और पावर की बात करें तो Altroz i-Turbo में 1.2L टर्बोचार्ज्ड BS6 पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 5500 rpm पर 110 PS की जबरदस्त पावर और 1500- 5500 rpm पर 140 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। आपको बता दें कि इस कार में मल्टी ड्राइव मोड मिलते हैं जिनमें स्पोर्ट और सिटी शामिल है। अगर फीचर्स की बात करें तो Altroz i-Turbo में ग्राहकों को एक्सप्रेस कूल, पर्सनलाइज्ड स्क्रीन वॉलपेपर, वन शॉट पावर विंडो, हर्मन का 8 स्पीकर साउंड सिस्टम दिया गया है जिससे बेहतरीन सराउंड साउंड एक्सपीरियंस मिलता है

Hyundai i20

इंजन और पावर की बात करें तो Hyundai i20 में पहला एडवांस्ड 1.2 कप्पा पेट्रोल इंजन है जो 1197 सीसी का है। ये 6000 आरपीएम पर 83 पीएस की मैक्सिमम पावर और 4208 आरपीएम पर 11.7 केजीएम का टॉर्क जेनरेट है। दूसरा इंजन है 1.5 लीटर का यूटू सीआरडीआई डीजल इंजन, जो 1493 सीसी का है। यह इंजन 4000 आरपीएम पर 100 पीएस की पावर और 1500 से 2750 आरपीएम पर 24.5 केजीएम का टॉर्क जनरेट करता है। तीसरे ऑप्शन की बात करें तो ये 1.0 लीटर का कप्पा टर्बो जीटीआई पेट्रोल इंजन है जो 998 सीसी का है। यह इंजन 6000 आरपीएम पर 120 पीएस की पावर और 1500 से 4000 आरपीएम पर 17.5 केजीएम का टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात करें तो ये इंजन क्रमशः 5 स्पीड मैनुअल, इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन, 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और डीसीटी ट्रांसमिशन से लैस हैं। फीचर्स की बात करें तो इस कार में आपको सेगमेंट बेस्ट 6 एयरबैग्स, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा मिलेगा।

Related posts

टाटा टियागो का सीएनजी वेरिएंट टैस्टिंग करते हुए देखा गया

Umang Singh

लॉकडाउन में खड़ी कार की इन टिप्स के जरिये आसानी से करें देखभाल, जरूर बचेगा मेंटेनेंस का खर्चा

Umang Singh

Renault Duster को मिलेगा जनरेशन अपडेट, जानिये भारत में कब तक होगी लांच!

Umang Singh

अगले साल तक आ सकती है नेक्स्ट जेन Swift, भारत में लांच पर जानिये रिपोर्ट!

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases