34.1 C
New Delhi
June 27, 2022
congress in goa
Politics Trending

करीबी मुकाबले में छूट न जाए कुर्सी! पहले ही गोवा और मणिपुर पहुंचे कांग्रेस के संकटमोचक

उत्तर प्रदेश, गोवा और मणिपुर समेत 5 राज्यों के चुनाव नतीजे गुरुवार को आने वाले हैं। इससे पहले एग्जिट पोल्स में गोवा में किसी को भी बहुमत न मिलने का अनुमान जाहिर किया गया है। इसके बाद से ही कांग्रेस खेमे में हलचल है और उसे 2017 की कहानी के रिपीट होने का डर सता रहा है। ऐसे में इससे निपटने के लिए उसने अपने संकटमोचकों को तैनात कर दिया है। कांग्रेस की ओर से कर्नाटक के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार को गोवा भेजा गया है। कांग्रेस की प्लानिंग है कि विधायकों को किसी रिजॉर्ट में रखा जाए ताकि नतीजे आने पर किसी भी तरह की चालबाजी से निपटा जा सके। 

कहा जा रहा है कि कांग्रेस हाईकमान से डीके शिवकुमार को निर्देश मिला है कि वह सभी विधायक प्रत्याशियों को एक ही जगह रखें। इसमें से एक विकल्प उन्हें रिजॉर्ट में रखने का भी है। डीके शिवकुमार ने खुद कहा कि पार्टी कार्यकर्ता की ड्यूटी के तौर पर मैं रहूंगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पूरी कर्नाटक यूनिट ने ही गोवा में काफी मेहनत की है। अब मैं अपने नेताओं की मदद के लिए मौजूद रहूंगा। इससे पहले भी डीके शिवकुमार का विधायकों को रिजॉर्ट में रखने का अनुभव रहा है। दरअसल 2017 में गोवा में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, लेकिन सरकार बनाने का दावा भाजपा ने पेश किया और विधायकों का समर्थन भी साबित कर सत्ता हासिल कर ली थी।

ऐसे में कांग्रेस इस बार 5 साल पुरानी गलती नहीं दोहराना चाहती। पी. चिदंबरम, दिनेश गुंडू राव और डीके शिवकुमार को जिम्मा दिया गया है कि वे किसी भी तरह के क्राइसिस के मैनेजमेंट का काम संभालें। चिदंबरम और राव तो कई महीनों से गोवा में ही हैं। उन्हें पार्टी के आंतरिक संघर्ष और नेताओं की टूट को रोकने के लिए भेजा गया था।

यही नहीं मणिपुर को लेकर भी कांग्रेस सतर्क है। भले ही एग्जिट पोल्स में भाजपा को बहुमत मिलने का दावा किया गया है, लेकिन कांग्रेस को लगता है किसी को बहुमत नहीं मिलेगा। ऐसी स्थिति में वह कोई मौका नहीं चूकना चाहती। इसीलिए उसने छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री टीएस सिंह देव को मणिपुर भेजा है।

Related posts

महामारी अभी खत्म नहीं हुई; WHO चीफ ने फिर दुनिया को चेताया- कोरोना तब खत्म होगा जब…

Swarajya Bharat Team

अमेजन के सीईओ के रूप में लिखा अंतिम खत:जेफ बेजोस ने दिए सफलता के दो सूत्र, कहा- उपभोग से ज्यादा पैदा करना सीखें, 21वीं सदी में समय ही सबसे बड़ी पूंजी होगी

Umang Singh

Bengal Assembly Elections Updates: 5वें चरण में शाम 5 बजे तक 78.36 फीसदी मतदान

Umang Singh

वर्चुअल मीटिंग में RJD सुप्रीमो का ऑक्सीजन लेवल गिरा, बोले- तबीयत ठीक होने पर आपके बीच आएंगे

Umang Singh

Russia Ukraine War: नाटो के ‘धोखे’ पर अब जेलेंस्‍की को आई अक्‍ल, कहा- आज से यूक्रेन में जो मरेंगे, उनके जिम्‍मेदार आप

Swarajya Bharat Team

केंद्र पर फिर बरसे असदुद्दीन ओवैसी :अब तक की सबसे अवैज्ञानिक सरकार

Umang Singh

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Live Corona Update

Live updates on covid cases

AllEscort