34.1 C
New Delhi
May 21, 2022
Politics Trending

कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केआर रमेश कुमार ने विधानसभा में दिया विवा‍दास्‍पद बयान

कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में किसानों के मुद्दों पर चर्चा के लिए समय नहीं दिए जाने पर नाराजगी में एक विवादास्‍पद टिप्‍पणी कर दी। विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी के इस बयान पर कि हमें स्थिति समझनी होगी… विधानसभा में बोलते हुए केआर रमेश कुमार ने कहा- ‘एक कहावत है कि जब दुष्‍कर्म अपरिहार्य हो तो लेट जाओ और इसका आनंद लो। आप ठीक इसी स्थिति में हैं।’

दरअसल कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक की टिप्पणी तब हुई जब विधायक, विधानसभा में किसानों के मुद्दों पर चर्चा के लिए अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी से समय मांगने लगे। स्पीकर ने सदस्यों से पूछा कि अगर सभी को समय दिया गया तो सत्र कैसे चलेगा।स्पीकर ने सदस्यों से कहा कि आप जो भी तय करेंगे मैं हां कहूंगा। मैं जो सोच रहा हूं वह यह है कि हम स्थिति का आनंद लें। मैं सिस्टम को नियंत्रित या नियंत्रित नहीं कर सकता, मेरी चिंता सदन के कामकाज के बारे में है, इस पर भी ध्यान दिया जाना है। इस पर कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने आपत्तिजनक टिप्पणी की और अध्यक्ष समेत अन्य सदस्यों को हंसते देखा और सुना गया।

वहीं समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक कर्नाटक सरकार ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में आयुष यूनिवर्सिटी बिल (AYUSH University Bill) और यूनिवर्सिटी आफ विश्वेश्वरैया कालेज आफ इंजीनियरिंग बिल (University of Visvesvaraya College of Engineering Bill) समेत तीन विधेयक पेश किए। रिपोर्ट के मुताबिक शिवमोग्गा में आयुष यूनिवर्सिटी के जरिए आयुर्वेद, योग, प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी और होम्योपैथी चिकित्‍सा प्रणालियों के क्षेत्रों में एक उत्कृष्ट विश्वविद्यालय विकसित करना है।

सरकार ने कहा कि इस विश्‍वविद्यालय का उद्देश्य शिक्षा, अनुसंधान, परामर्श, प्रशिक्षण और ज्ञान के क्षेत्र में एक मानक निर्धारित करने के साथ ही उपचार के वैकल्पिक तरीकों के क्षेत्र में नए प्रतिमान स्‍थापित करने हैं। सरकार ने कहा कि आयुष कालेज में मौजूदा सुविधाओं के लिए लगभग 20 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। इसमें कोई अतिरिक्त खर्च शामिल नहीं है।

Related posts

कोरोना से स्वास्थ्य व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित, सरकार ने चिकित्सा आपूर्तियों की खरीद से जुड़े नियमों में दी ढील

Umang Singh

WTC Final: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान में उतरते ही इतिहास रचेगी टीम इंडिया, 89 साल में पहली बार हो ऐसा

Umang Singh

BAFTA 2021: प्रियंका चोपड़ा के नाम एक और उपलब्धि, बनीं बाफ्टा अवॉर्ड्स की प्रजेंटर

Umang Singh

मोदी सरकार’ कोविड हालातों को लेकर कांग्रेस के गंभीर आरोप “चेताए जाने के बावजूद ऑक्सीजन विदेश क्यों भेज रही थी

Umang Singh

प्रियंका चोपड़ा ने BAFTA के लिए अपनाया ग्लैमरस लुक, निक जोनास संग यूं कराया Photoshoot- देखें Video

Umang Singh

Varanasi Elections : वाराणसी की फिजा इस बार इतनी बदली-बदली क्यों लग रही? दांव पर पीएम मोदी की प्रत‍िष्‍ठा

Swarajya Bharat Team

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Live Corona Update

Live updates on covid cases

AllEscort