32.1 C
New Delhi
June 17, 2021
National Trending

किसान आंदोलन की कामयाबी ही चौधरी अजित सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि : राकेश टिकैत

आंदोलन स्थल पर चौधरी अजित सिंह (Ajit Singh) की आत्मा की शांति के लिए किसानों ने हवन किया और उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

किसान आंदोलन की कामयाबी ही चौधरी अजित सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि : राकेश टिकैत

किसानों ने चौधरी अजित सिंह को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी.नई दिल्ली: 

RLD मुखिया और किसान नेता दिवंगत चौधरी अजित सिंह (Ajit Singh) की तेरहवीं के मौके पर मंगलवार को गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने नम आंखों से उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Portest) का नेतृत्व कर रहे भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने उनकी तस्वीर के सामने सिर झुकाने के बाद कहा कि इस आंदोलन की कामयाबी चौधरी साहब को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

पिछले दिनों को याद करते हुए भावुक हुए राकेश टिकैत ने कहा कि चौधरी साहब दिल्ली में बैठकर भी एक नजर किसान आंदोलन पर रखे हुए थे और जब उन्हें लगा कि किसानों को उनकी मदद की जरूरत है, उन्होंने इस बात का अहसास दिलाने में देर नहीं की कि किसानों की इस लड़ाई में वह हर वक्त आंदोलन के साथ हैं.

इतना ही नहीं, कोरोना की चपेट में आने के बाद अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान भी उन्होंने आंदोलन के साथ संपर्क बनाए रखा और किसानों के हितों की परवाह करते हुए वह कोरोना से जंग हार गए. उन्होंने कहा कि सही मायने में किसान आंदोलन के मुकाम पर पहुंचने के बाद ही पुण्य आत्मा को सच्ची श्रद्धांजलि मिल सकेगी.

आंदोलन स्थल पर चौधरी अजित सिंह की आत्मा की शांति के लिए किसानों ने हवन किया और उसके बाद तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर किसानों ने चौधरी अजित सिंह को याद किया. इस मौके पर कई बुजुर्ग आंदोलनकारियों ने चौधरी अजित सिंह के संस्मरण सुनाए और उनकी कमी को महसूस भी किया.

बता दें कि कोरोना से काफी लंबी जंग के बाद चौधरी अजित सिंह का 6 मई को निधन हो गया था. उनके निधन की खबर पाते ही गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन में मौजूद हजारों किसानों की आंखें नम हो गई थीं.

Related posts

गोवा में ब्रिटेन की महिला से रेप का आरोपी कर्नाटक से गिरफ्तार

Umang Singh

स्पूतनिक लाइट हो सकती है भारत में पहली सिंगल डोज कोरोना वैक्सीन, जून में बातचीत

Umang Singh

पेंटागन के वैज्ञानिकों ने बनाई शरीर में लगने वाली माइक्रोचिप, यह वायरस को पहचानेगी, फिर खून से फिल्टर कर निकाल देगी

Umang Singh

महाराष्‍ट्र के नासिक में अस्‍पताल के बाहर टैंकर से ऑक्‍सीजन लीक, 22 मरीज़ों की मौत

Umang Singh

संकट काल में मदद में आगे रही रेलवे, अब तक देश के विभिन्न राज्यों को 4,200 मीट्रिक टन आक्सीजन पहुंचाई

Umang Singh

आज अहमदाबाद में होने वाला KKR-RCB का मैच टाला गया कोलकाता के दो खिलाड़ी संक्रमित

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases