19.1 C
New Delhi
December 1, 2021
Politics Trending

केंद्रीय बलों का घेराव करो… ममता बनर्जी की सलाह ने लोगों को CISF पर हमले के लिए उकसाया: अमित शाह

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के चुनाव के दौरान सुरक्षा बलों की फायरिंग में मारे गए 4 लोगों की मौत के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी पर ठीकरा फोड़ा है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की ओर से केंद्रीय सुरक्षा बलों के घेराव की अपील के चलते यह घटना हुआ है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की सलाह ने ही लोगों को उकसाने का काम किया। शनिवार को कूच बिहार के सितालकुची में शनिवार को सीआईएसएफ की ओर से की गई फायरिंग में 4 लोगों की मौत हो गई थी। भीड़ की ओर से केंद्रीय बल पर हमला किए जाने के बाद यह फायरिंग हुई थी।

यही नहीं ममता बनर्जी पर एक और रैली में तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा कि आप लोगों को भड़काकर व्हीलचेयर पर चली गईं, लेकिन आपकी वजह से 4 लोगों की मौत हो गई। नादिया जिले के शांतिपुर में एक रोड शो के बाद मीडिया से बात करते हुए अमित शाह ने कहा, ‘ममता बनर्जी ने लोगों को सलाह दी थी कि वे केंद्रीय सुरक्षा बलों का घेराव करें। क्या उनकी यह अपील सितालकुची में मौतों के लिए जिम्मेदार नहीं है? उनकी सलाह ने ही लोगों को सीआईएसएफ पर अटैक के लिए लोगों को उकसाया।’ इन मौतों को लेकर सीआईएसएफ ने कहा था कि उसकी ओर से आत्मरक्षा में गोलियां चलाई गई थीं। हालांकि शनिवार को ही एक और घटना में सितालकुची में ही एकक बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इन 5 मौतों के चलते सितालकुची में तनाव का माहौल बना हुआ है। 

यही नहीं मौतों पर संवेदना व्यक्त करने को लेकर भी राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोपों का दौर शुरू हो गया है। अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी ने सीआईएसएफ की फायरिंग में मारे गए 4 लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है, लेकिन बीजेपी वर्कर आनंद बर्मन की मौत पर शोक जाहिर नहीं किया। उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि आनंद बर्मन राजवंशी समुदाय के थे, जो उनके लिए वोट बैंक नहीं है। उन्होंने कहा कि सितालकुची की मौतों का राजनीतिकरण करने की कोशिश की जा रही है। 

अमित शाह बोले, मौतों पर भी हो रही है तुष्टिकरण की राजनीति
होम मिनिस्टर ने कहा, ‘ममता बनर्जी ने साआईएसएफ की फायरिंग में मारे गए 4 लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। लेकिन ऐसा उन्होंने आनंद बर्मन के लिए नहीं किया क्योंकि वह राजवंशी समुदाय से थे, जो उनकी तुष्टिकरण की राजनीति के हिसाब से वोटबैंक नहीं है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राज्य में मौतों पर भी तुष्टिकरण की राजनीति की जा रही है।’ अमित शाह ने कहा कि पहले तीन चरणों में शांतिपूर्ण मतदान था और आगे भी ऐसे ही स्थिति बनाए रखने के प्रयास किए जाने चाहिए। 

ममता ने कूचबिहार में की थी ग्रुप बनाकर सुरक्षा बलों को घेरने की अपील
बता दें कि 7 अप्रैल को कूच बिहार की एक रैली में ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि सीआरपीएफ के जवान अमित शााह के कहने पर लोगों को परेशान कर रहे हैं।  इसके साथ ही ममता बनर्जी ने लोगों से कहा था कि वे ग्रुप बनाएं और केंद्रीय सुरक्षा बलों का घेराव करें। ये ग्रुप उनसे बात करें और उन्हें उलझाएं। वहीं अन्य लोग इस दौरान तेजी से पोलिंग बूथ में जाकर अपना वोट डाल आएं।

Related posts

ग्लैंड समेत 4 देशों से मेजबानी का ऑफर; पिछला सीजन होस्ट करने के लिए BCCI ने UAE को 98.5 करोड़ रु. दिए थे

Umang Singh

दिल्‍ली के रामलीला मैदान में 500 ICU बेड का अस्‍थाई अस्पताल तैयार, शनिवार से होगा शुरू

Umang Singh

UP के 150 गांवों से ग्राउंड रिपोर्ट:हर दूसरे घर में 3-4 लोगों में कोरोना के लक्षण, लेकिन कोई टेस्ट कराना नहीं चाहता; मेडिकल स्टोर पर दवाएं मिलना भी मुश्किल

Umang Singh

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा- तीन साल में अमेरिका और यूरोप जैसी होंगी भारत की सड़कें

Umang Singh

BJP ने पूरे उत्‍तर प्रदेश को ही आइसोलेशन में पहुंचा दिया : अखिलेश यादव

Umang Singh

दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन मांगी तो केंद्र सरकार ने ‘गर्लफ्रैंड’ को क्यों घसीट लिया?

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases