21.1 C
New Delhi
December 5, 2021
Sports Trending

केकेआर व राजस्थान दोनों टीमों को है जीत की तलाश, संजू सैमसन का सामना इयोन मोर्गन के साथ

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

IPL 2021 इयोन मोर्गन की अगुआई वाली टीम केकेआर और कम अनुभवी संजू सैमसन के नेतृत्व में खेल रही रॉयल्स की टीम अभी तक इकाई के तौर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं। दोनों टीमों की समस्या लगभग एक जैसी हैं।

मुंबई, प्रेट्र। IPL 2019, KKR vs RR: शीर्ष क्रम की नाकामी के कारण लगातार हार से आहत कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) और राजस्थान रॉयल्स शनिवार को यहां होने वाले आइपीएल मैच में आमने-सामने होंगे तो उनका लक्ष्य एक-दूसरे की कमजोरियों का फायदा उठाकर जीत की राह पर लौटने का होगा।

इंग्लैंड की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान इयोन मोर्गन की अगुआई वाली टीम केकेआर और कम अनुभवी संजू सैमसन के नेतृत्व में खेल रही रॉयल्स की टीम अभी तक इकाई के तौर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं। दोनों टीमों की समस्या लगभग एक जैसी हैं। उनके शीर्षक्रम के बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने और साझेदारियां निभाने में असफल रहे हैं। दोनों टीमों के पिछले मैचों में निचले मध्यक्रम ने स्थिति संभाली, लेकिन यह जीत के लिए पर्याप्त नहीं था। केकेआर ने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था, लेकिन इसके बाद उसने लगातार तीन मैच गंवाए हैं। राजस्थान ने चार मैचों में तीन हार झेली हैं। अब इन दोनों टीमों की निगाहें अपना अभियान पटरी पर लाने पर टिकी रहेंगी।

शीर्षक्रम के बल्लेबाजों की नाकामी के बावजूद पैट कमिंस की शानदार बल्लेबाजी से केकेआर पिछले मैच में सीएसके के खिलाफ जीत की स्थिति में पहुंच गई थी, लेकिन आखिर में उसे 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था। अब टीम को शीर्षक्रम के बल्लेबाजों, विशेषकर शुभमन गिल और मोर्गन से बड़ी पारियों की उम्मीद होगी। केकेआर के लिए दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल का फॉर्म में लौटना सकारात्मक पहलू है। ऐसी स्थिति में रसेल को ऊपरी क्रम में भेजना गलत निर्णय नहीं होगा क्योंकि कमिंस निचले मध्यक्रम में जिम्मेदारी संभालने में सक्षम हैं।

राजस्थान इस मैच में आरसीबी के हाथों 10 विकेट की करारी हार झेलने के बाद उतरेगी। सैमसन की अगुआई वाली टीम ने अभी तक केवल अपना दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीता था। सैमसन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मैच में 119 रन की पारी खेली थी, लेकिन इसके बाद वह रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। उनके अलावा जोस बटलर, मनन वोहरा और डेविड मिलर की खराब फॉर्म ने टीम की समस्याएं बढ़ा दी हैं।

गेंदबाजी भी रॉयल्स के लिए चिंता का विषय है क्योंकि क्रिस मौरिस और मुस्तफिजुर रहमान रनों पर अंकुश लगाने में असफल रहे हैं। जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स के चोटिल होने से उसकी परेशानी बढ़ गई है, जबकि लियाम लिविंगस्टोन लगातार बायो-बबल (कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षित माहौल) में रहने के कारण हट गए हैं।

टीमें :

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, अनुज रावत, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, मयंक मार्कंडे, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, कुलदीप यादव और आकाश सिंह।

कोलकाता नाइटराइडर्स : इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नीतीश राणा, टिम सेफर्ट, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शिवम मावी, लॉकी फग्र्यूसन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, संदीप वॉरियर, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, हरभजन सिंह, करुण नायर, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी।

Related posts

IPL 2021: क्या लिन की जगह डीकॉक को मौका देंगे रोहित?, जानें- कैसी हो सकती है कोलकाता और मुंबई की प्लेइंग XI

Umang Singh

मोदी भारत को प्रलय की ओर ले जा रहे’- हेडलाइन लगाने वाले अखबार को सरकार ने सुनाई खरी खरी

Umang Singh

103 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी बिरदीचंद गोठी ने दी कोरोना वायरस को मात,मौत के आगोश से निकले बाहर

Umang Singh

ड्रैगन ने पारित किया नया सीमा कानून, सीमा विवाद के बीच PLA बढ़ाएगा भारत की और टेंशन

admin

World Test Championship फाइनल के लिए हर्षा भोगले ने चुनी प्लेइंग XI, 4 खिलाड़ियों को लेकर हुए कंफ्यूज

Umang Singh

भारत में Covid-19 की दूसरी लहर : भारत में कोरोना संकट के बीच US ने किया दोस्ती का फ़र्ज़ निभाने का वादा , क्‍या भारतीय वैक्‍सीन कंपनियों को कच्‍चा माल मिलेगा

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases