15.1 C
New Delhi
November 28, 2021
National Trending

कोरोना से 1 दिन में 666 लोगों की मौत के आंकड़े ने डराया, एक्टिव केस घटे; नए मामलों में भी कमी

देश में एक दिन में कोरोना के 16,326 नए केस ही मिले हैं, लेकिन मौतों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है, जो डराने वाला है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के चलते 666 लोगों के मरने की खबर है। हालांकि नए केसों का आंकड़ा कम होने की वजह से थोड़ी राहत जरूर है। दरअसल मौतों का आंकड़ा बढ़ने की वजह केरल की ओर से दिया गया बैकलॉग भी शामिल है। केरल ने मौत के आंकड़े को रिवाइज करते हुए शुक्रवार को 563 मौतों के बैकलॉग की जानकारी दी थी। इसी के चलते यह आंकड़ा बढ़ते हुए 666 हो गया, जबकि दिन भर का वास्तविक आंकड़ा 103 का ही है।

बीते एक दिन में 16,326 नए केस मिले हैं, जबकि इसी अवधि में 17,677 लोग रिकवर हुए हैं। इस तरह एक्टिव केसों में भी 1 हजार से ज्यादा की कमी देखने को मिली है, लेकिन कोरोना से मौतों के ट्रेंड ने चिंताएं बढ़ा दी हैं। रिकवरी रेट की बात करें तो अब यह आंकड़ा 98.16% का हो गया है, जबकि एक्टिव केसों की संख्या की बात करें तो अब यह आंकड़ा 1,73,728 ही रह गया है।

यह बीते 233 दिन यानी 8 महीनों में सबसे कम संख्या है। इसके साथ ही वीकली पॉजिटिविटी रेट भी तेजी से कम होते हुए अब 1.24 पर्सेंट हो गया है। यह आंकड़ा पिछले एक महीने से 2 फीसदी से कम पर बना हुआ है। डेली पॉजिटिविटी रेट में भी तेजी से कमी आई है और यह आंकड़ा अब 1.20 फीसदी ही रह गया है। शुक्रवार को ही देश ने 1 अरब से ज्यादा कोरोना टीके लगाए जाने का उत्सव मनाया था।

Related posts

कोरोना से बढ़ीं मौतें, दिल्ली के श्मशानों, कब्रिस्तानों में हालात काबू से बाहर

Umang Singh

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री अशोक वालिया का हुआ निधन, कोरोना से थे संक्रमित

Umang Singh

निर्वाचन आयोग के पर्यवेक्षक मतदान अवधि में TMC कार्यकर्ताओं की हिरासत के आदेश दे रहे हैं: सीएम ममता

Umang Singh

केंद्रीय बलों का घेराव करो… ममता बनर्जी की सलाह ने लोगों को CISF पर हमले के लिए उकसाया: अमित शाह

admin

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ:CBSE की 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की टली; एंटी वायरल ड्रग रेमडेसिविर की कीमत तय और IPL में बेंगलुरु की रोमांचक जीत

Umang Singh

कुंभ मेले में COVID नियमों का उल्लंघन, जुटे लाखों श्रद्धालु, 2 दिन में हरिद्वार में सामने आए 1,000 संक्रमित

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases