18.1 C
New Delhi
December 5, 2021
National Trending अन्य

गुजरात: कोविड केयर सेंटर में लगी आग, 61 मरीजों को दूसरे अस्पतालों में ले जाया गया

गुजरात के भावनगर में कोविड देखभाल केंद्र में तब्दील किए गए एक होटल में बुधवार तड़के आग लग गई. अधिकारियों ने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.
गुजरात: कोविड केयर सेंटर में लगी आग, 61 मरीजों को दूसरे अस्पतालों में ले जाया गया

गुजरात: कोविड केयर सेंटर में आग लग गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)नई दिल्ली: 

गुजरात के भावनगर में कोविड देखभाल केंद्र में तब्दील किए गए एक होटल में बुधवार तड़के आग लग गई. अधिकारियों ने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. अधिकारी ने बताया कि “मामूली आग लगने और धुआं उठने के बाद” कोरोना वायरस के कुल 61 मरीजों को अन्य अस्पतालों में ले जाया गया.

उन्होंने बताया कि आग लगने के वक्त अस्पताल में 68 मरीज थे. साथ ही बताया कि शेष सात मरीजों को भी जल्द ही स्थानांतरित किया जाएगा. राज्य की राजधानी से करीब 170 किलोमीटर की दूरी पर स्थित होटल को एक निजी अस्पताल ने कोविड देखभाल केंद्र में तब्दील किया था.

अधिकारी ने बताया कि आग मामूली थी और इसपर तत्काल काबू पा लिया गया. भावनगर दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी भरत कनाड़ा ने बताया कि “जेनरेशन एक्स होटल” केंद्र के तीसरे तल पर धुआं भर गया था, इसी तल पर मरीजों को रखा गया था.

उन्होंने बताया, “मध्यरात्रि के कुछ देर बाद टीवी में चिंगारी उठने के बाद यह आग लगी। आग पर तुरंत काबू पा लिया गया लेकिन तीन मंजिला होटल के सबसे ऊपरी मंजिल पर अत्यधिक धुआं भरने से मरीजों को वहां रखना मुश्किल हो गया था.”

अधिकारी ने बताया, “एहतियात के तौर पर 61 मरीजों को दमकल कर्मियों की मदद से अन्य अस्पतालों में ले जाया गया. शेष सात को भी जल्द ही स्थानांतरित कर दिया जाएगा.”

भावनगर जिलाधिकारी गौरांग मकवाना ने कहा कि अस्पताल में मौजूद सभी 68 कोरोना वायरस मरीज सुरक्षित हैं और “मामूली आग” पर तत्काल काबू कर लिया गया

गौरतलब है कि एक मई को राज्य के भरुच स्थित चार मंजिला वेल्फेयर अस्पताल में आग लगने से कोविड-19 के 16 मरीजों और दो नर्सों की मौत हो गई थी.

Related posts

उत्तराखंड चारधाम : 6 महीने बाद खुले यमुनोत्री के कपाट, आज खुलेंगे गंगोत्री के कपाट

Umang Singh

कोरोना के B.1.617 वैरिएंट से भारत में केस बढ़े, रीइन्फेक्ट भी कर रहा यह वैरिएंट; जानिए वैज्ञानिकों को अब तक इसके बारे में क्या पता चला है

Umang Singh

जानें- दुनिया के टॉप 10 देशों में कैसी है कोरोना की स्थिति, कई देश कर रहे दूसरी और तीसरी लहर का सामना

Umang Singh

April WPI Data: थोक महंगाई अब तक के उच्चतम स्तर पर, इन चीजों की कीमतों में सबसे ज्यादा उछाल

Umang Singh

कोविड मैनेजमेंट पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने UP सरकार को लगायी तगड़ी फटकार

Umang Singh

भारत और EU का ज्वाइंट स्टेटमेंट:नई चुनौतियों से निपटने के लिए दुनिया का एकजुट होना जरूरी, ग्रीन और क्लीन एनर्जी पर मिलकर काम करने पर सहमति

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases