16.1 C
New Delhi
December 5, 2021
National Trending

छत्तीसगढ़ में बोले अमित शाह- नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई रुकेगी नहीं और बढ़ेगी, अंजाम तक पहुंचाएंगे

रायपुर, एएनआइ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ पहुंच गए हैं। अमित शाह जगदलपुर पहुंचे हैं, जहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें रिसीव किया। जानकारी के अनुसार, शाह सुकमा-बीजापुर सीमा पर नक्सलियों के साथ हुई सुरक्षाकर्मियों की मुठभेड़ वाली जगह भी जाएंगे। साथ ही शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। शाह अस्पताल में घायल जवानों से भी मिलेंगे। बता दें कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर नक्सल हमले में शनिवार को कम से कम 22 सुरक्षाकर्मियों की जान चली गई थी। 

-छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ‘नक्सली हमले में जान गंवाने वाले जवानों को मैं नमन करता हूं और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। इस घटना ने सभी को झकझोरा है।हमारे जवानों ने साहस का परिचय देते हुए नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। लगभग 26 नक्सली उस समय मारे गए थे।’

-गृह मंत्री ने कहा कि केंद्र और राज्य दोनों सरकारें दो मोर्चों पर मिलकर काम कर रही हैं – आदिवासी क्षेत्रों में विकास कार्यों को तेज करना और सशस्त्र समूहों के खिलाफ लड़ाई। मैं छत्तीसगढ़ और देश के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि इस घटना के बाद नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई तेज होगी।

-अमित शाह ने कहा, ‘मैंने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और सुरक्षा बलों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। अफसरों ने कहा कि यह लड़ाई कमजोर नहीं होनी चाहिए, जिससे पता चलता है कि हमारे जवानों का मनोबल बरकरार है।’ उन्होंने आगे कहा कि मैं देशवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि यह लड़ाई (नक्सलियों के खिलाफ) तेज होगी और हम इसे अंत में जीतेंगे। हमने पिछले कुछ वर्षों में आंतरिक क्षेत्रों में सफलतापूर्वक शिविर लगाए हैं, जिससे नक्सलियों को परेशान किया गया है, जिसके परिणामस्वरूप इस प्रकार की घटनाएं होती हैं।

-शाह बोले- पिछले कुछ वर्षों में, नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई निर्णायक मोड़ पर पहुंच गई है और इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना ने इस लड़ाई को दो कदम आगे बढ़ाया है।

-गृह मंत्री ने अधिकारियों से बातचीत के बाद मीडिया के लोगों से कहा, ‘नक्सली हमले में जान गंवाने वाले जवानों को मैं सभी की तरफ से श्रद्धांजलि देता हूं उनका ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। आज हमने इस पर बैठक की। मैं देश को विश्वास दिलाता हूं कि लड़ाई रुकेगी नहीं बल्कि और गति के साथ आगे बढ़ेगी। अंत में नक्सलियों के खिलाफ हमारी जीत निश्चित है।’

-वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद अमित शाह बोले कि नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई और बढ़ेगी, तब तक जब तक अंजाम तक ना पहुंच जाए। शाह बोले कि बैठक में सेना के लोगों ने ही कहा कि लड़ाई रुकनी नहीं चाहिए। 

-छत्तीसगढ़: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर हुए नक्सली हमले पर जगदलपुर में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

-सरकारी सूत्रों के मुताबिक, ‘छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में शहीद हुए 14 जवानों के लिए पुष्पांजलि समारोह में भाग लेने के बाद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जगदलपुर में शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और बाद में घायल जवानों से मुलाकात करेंगे और सीआरपीएफ शिविर का दौरा करेंगे।’

-छत्तीसगढ़: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर हुए नक्सली हमले में जान गंवाने वाले 14 सुरक्षाकर्मियों को जगदलपुर में श्रद्धांजलि दी।

#WATCH छत्तीसगढ़: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर हुए नक्सली हमले में जान गंवाने वाले 14 सुरक्षाकर्मियों को जगदलपुर में श्रद्धांजलि दी।

बीजापुर के पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने बताया था, ‘छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर में नक्सली हमले में 22 सुरक्षाकर्मियों की जान चली गई है।’ छत्तीसगढ़ पुलिस ने बताया कि शनिवार को बीजापुर में हुई मुठभेड़ में लगभग 31 घायल हो गए थे। 

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के महानिदेशक कुलदीप सिंह, जो नक्सल हमले के बाद स्थिति पर नजर रखने के लिए छत्तीसगढ़ में हैं, ने रविवार को कहा कि ऑपरेशन में बिल्कुल भी खुफिया या परिचालन विफलता नहीं थी। सिंह ने बताया कि लगभग 25-30 नक्सलियों को भी मार दिया गया, हालांकि सटीक संख्या का पता नहीं चल पाया है।

Related posts

दिल्ली के अस्पतालों में कोविड संक्रमण से बढ़ रहे ‘ब्लैक फंगस’ के मामले

Umang Singh

Election Commissions Guidelines: उम्मीदवारों और एजेंटों को मतगणना केंद्रों में प्रवेश से पहले अनिवार्य रूप से दिखानी होगी RT-PCR रिपोर्ट

Umang Singh

बेंगलुरु कोविड बेड आवंटन मामले में हुई एक और गिरफ्तारी, अब तक 10 लोग पकड़े गए

Umang Singh

सुभासपा के अध्यक्ष बोले- सपा के साथ गठबंधन का जल्द करेंगे एलान, भाजपा सरकार सत्ता से होगी बाहर

admin

सेंट्रल विस्टा निर्माण के बचाव में केंद्र:दिल्ली HC से कहा- मजदूर कर्फ्यू लागू होने के पहले से काम कर रहे, सबका इंश्योरेंस है और वहां कोविड फैसिलिटी भी है

Umang Singh

प्लाज्मा का प्रबंध करने के बहाने धोखाधड़ी : आरोपी ने 6 लोगों से ठगे 1 लाख रुपये

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases