26.3 C
New Delhi
November 29, 2021
Sports क्रिकेट

जयपुर में पहली बार होगा T20 इंटरनेशनल मैच, कोहली की कप्तानी के बिना ही NZ से भिड़ेगी टीम इंडिया

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (Rajasthan Cricket Association) के पर बीसीसीआई (BCCI) द्वारा लगा बैन हटा दिया गया है. नतीजतन अब 8 साल बाद फिर से जयपुर (Jaipur) को इंटरनेशनल क्रिकेट मैच की मेजबानी मिली है. साल 2013 के बाद पहली बार जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम (Sawai Mansingh Cricket Stadium) में इंटरनेशनल मैच होगा. यहा मुकाबला आगामी 17 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के भारत दौरे के टी20 सीरिज का यह मुकाबला होगा. इतना ही नहीं इंटरनेशनल टी20 मैचों में विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद संभवत: यह पहला मुकाबला होगा, जो टीम इंडिया खेलेगी. क्योंकि कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं.

भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरिज राजस्थान के क्रिकेट प्रेमियों के लिए इसलिए भी खास है, क्योंकि जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच होने जा रहा है. 17 नवंबर के इस मैच के बाद मानसिंह स्टेडियम को वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के भारत दौरे के एक मैच की मेजबानी भी मिली है. फरवरी में वेस्टइंडीज की टीम का भारत दौरा प्रस्तावित है. इस वनडे सीरिज का दूसरा मैच जयपुर में ही खेला जाएगा. इस मैच की तारीख 9 फरवरी तय है.

आरसीए 6 साल तक थी सस्पेंड
बता दें कि ललित मोदी के राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) का अध्यक्ष बनने के बाद बीसीसीआई ने आरसीए को सस्पेंड कर दिया था. इसके बाद करीब 6 साल तक आरसीए सस्पेंड रही थी. इसलिए उसे इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी नहीं मिली थी. गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट और कुल 11 वनडे इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी अब तक जयपुर कर चुका है. आरसीएम के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया कि मेरी कई बार बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली व सचिव जय शाह से जयपुर में इंटरनेशनल मैचों को लेकर बात हुई थी. 8 साल बाद जयपुर को मेजबानी मिली है. आरसीए संरक्षक सीपी जोशी के अनुभव का लाभ उठाते हुए हम शानदार आयोजन करेंगे.

Related posts

विराट कोहली को मिला बोल्ड सजेशन, बाबर आजम को देखकर सुधार सकते हैं अपनी बल्लेबाजी टेक्नीक

Umang Singh

यह बल्लेबाज था क्रिकेट का पहला ‘ओरिजनल’ मैच फिनिशर, ऐसे करता था मैच खत्म

Umang Singh

IPL 2021 DC vs PBKS Match LIVE: दिल्ली और पंजाब के सामने दूसरा मैच जीतने की चुनौती

Umang Singh

DC vs KKR: पृथ्वी शॉ ने एक ओवर में जड़े 6 चौके तो एक्ट्रेस ने किया रिएक्ट, बोलीं- Proud of You..”

Umang Singh

RR vs PBKS: अगर केएल राहुल यह बड़ी चूक नहीं करते, तो बहुत पहले ही जीत जाता पंजाब, सैमसन से बाल-बाल बचे

Umang Singh

एबी डिविलियर्स की इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं होगी वापसी, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने किया ऐलान

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases