28.1 C
New Delhi
June 21, 2021
Trending World

जापान में 107 दिन बाद ओलंपिक और बढ़ रहे केस, फ्रांस में भी सख्ती बढ़ी, स्कूल और गैर जरूरी दुकानें बंद करने का आदेश

जापान में ठीक 107 दिन बाद ओलंपिक शुरू होना है, इस बीच कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। सोमवार को एक दिन में करीब 2,500 केस मिलने के बाद चौथी लहर की आशंका गहरा गई है। इस बीच, जापान के स्वास्थ्य मंत्री नोरीहिसा तामुरा ने बताया, कोरोना के ब्रिटिश वैरिएंट के कारण संक्रमण तेज हुआ है। जापान में सोमवार को 2,458 नए केस मिले और 10 लोगों की मौत हुई। जबकि दो दिन पहले संक्रमितों का आंकड़ा 2,702 था और 8 की मौत हुई थी।

ओसाका में एक दिन में संक्रमित दोगुने हो गए। सोमवार को 719 नए मरीज मिले इनमें 270 में ब्रिटिश वैरिएंट मिला है। राजधानी टोक्यो में एक दिन में 399 मरीज मिले। इससे टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक की चिंता बढ़ा दी है। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि कुछ भी हो, ओलंपिक रद्द नहीं होंगे। दूसरी ओर, फ्रांस ने भी संक्रमण रोकने के लिए सख्ती बढ़ा दी है।

मैक्रों सरकार ने सभी स्कूल और गैर जरूरी दुकानें तथा व्यापार बंद करने के आदेश दिए हैं। वहीं, ब्राजील में मंगलवार को दूसरे दिन 40 हजार से ज्यादा केस आए। वहीं, ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने सोमवार को अगले हफ्ते से लॉकडाउन हटाने का दूसरा फेज शुरू करने का ऐलान किया। दूसरे फेज में दुकानें, जिम, जू और हेयर ड्रेसर, बीयर गार्डन शुरू हाेंगे। 12 अप्रैल के बाद रोडमैप का दूसरा फेज शुरू होगा।

न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया से यात्रा पाबंदी हटाई
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने ट्रैवल बबल को मंजूरी दे दी है, जो 19 अप्रैल से शुरू होगा। ट्रैवल बबल में वो देश आते हैं, जहां कोरोना संक्रमण नियंत्रित दिख रहा हो। ऐसे देश अर्थव्यवस्था शुरू करने के लिए एक-दूसरे से व्यापार तथा यात्रा शुरू कर सकते हैं। लोगों को अनिवार्य क्वारेंटाइन की जरूरत नहीं होगी। अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की सीमा न्यूजीलैंड के लिए खुली हैं। अब न्यूजीलैंड ने भी यह शुरुआत की है।

Related posts

लगवाइये कोविड वैक्‍सीन, संक्रमण को रोकने में इसके फायदे जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Umang Singh

इजरायल-फलस्तीन संघर्ष;अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायली पीएम नेतन्याहू से की बात

Umang Singh

यूपी में कोरोना: दो दिनों के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, 10 प्वाइंट में जानें क्या रहेगा बंद और क्या खुला

Umang Singh

कोरोना के हालात के बीच मोदी का रिव्यू:PM ने ऑक्सीजन और मेडिसिन की उपलब्धता की समीक्षा की; मेडिकल और नर्सिंग स्टूडेंट्स से कोविड ड्यूटी कराने की तैयारी

Umang Singh

देश का विदेशी मुद्रा भंडार 1.193 अरब डालर बढ़कर 582.406 अरब डालर पर पहुंचा

Umang Singh

UP Lockdown Extension: यूपी में 10 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, अब चार दिन और रहेगा कोरोना कर्फ्यू

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases