34.1 C
New Delhi
May 21, 2022
National बॉलीवुड मनोरंजन

जैकलीन के कथित बॉयफ्रेंड सुकेश का खेल:जेल से रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर की पत्नी को फोन किया, होम सेक्रेटरी बताकर 200 करोड़ ठगे

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस के कथित बॉयफ्रैंड और करोड़ों की मनी लॉन्ड्रिंग में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर का एक और खेल उजागर हुआ है। यह मामला रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी से 200 करोड़ की ठगी का है।

शिविंदर धोखाधड़ी के आरोप में 2017 से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। सुकेश ने होम सेक्रेटरी बनकर उनकी पत्नी अदिति सिंह को फंसाया और 200 करोड़ रुपए ठग लिए। ED की चार्जशीट में शामिल एक ऑडियो रिकॉर्डिंग से साफ समझ आता है कि ये खेल कैसे खेला गया।

अमित शाह का नाम लेकर पार्टी फंड में रुपए जमा कराने के लिए कहा
इस कहानी की शुरुआत होती है 2019 में। मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में जेल शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह के पास एक कॉल आया। दूसरी ओर से बोल रहे शख्स खुद को होम सेक्रेटरी अजय भल्ला बताया और कहा कि वह जल्द ही उनके पति को जमानत दिला सकता है। फोन करने वाला कोई और नहीं सुकेश चंद्रशेखर ही था।

होम सेक्रेटरी बनकर बात कर रहे सुकेश ने कहा कि उसकी गृहमंत्री अमित शाह तक पहुंच है। इसलिए वह अदिति के पति को जेल से छुड़ाने में मदद कर सकता है। इसके लिए उन्हें पार्टी फंड में चंदा देना होगा।

सुकेश की बातों में आकर अदिति ने पार्टी फंड के नाम पर लगभग 200 करोड़ रुपए दे दिए। महीनों बाद उन्हें समझ आया कि वे किसी ठग के जाल में फंसी हुई हैं। यह पूरी ठगी सुकेश ने जेल में बैठे-बैठे की ही। वह 2017 से ही जेल में है। उसने 2020 से 2021 के बीच 30 किश्तों में अदिति से 200 करोड़ रुपए ठग लिए।

ED ने धोखाधड़ी के बारे में अलर्ट किया
जून 2020 तक अदिति को शक होने लगा। सुकेश को भी यह बात समझ आ गई। उसने अदिति को भरोसे में लेने के लिए लॉ सेक्रेटरी अनूप कुमार और उनके जूनियर अभिनव के नाम पर अलग-अलग लोगों से बात कराई। जुलाई 2020 में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अदिति को उनके साथ हो रही धोखाधड़ी के बारे में अलर्ट किया। इसके बाद उन्होंने फोन कॉल रिकॉर्ड करना शुरू किया।

अदिति ने सुकेश से साथ 11 महीने में की गई 84 कॉल की रिकॉर्डिंग ED को सौंप दी है। मामले का खुलासा होने के बाद अदिति ने सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 200 करोड़ रुपये की ठगी की FIR दर्ज कराई है।

पति से बातचीत में खुला ठगी का राज
अदिति ने जेल में बंद अपने पति शिविंदर सिंह को भी पूरी बात बताई थी। तब शिविंदर ने उन्हें लॉ सेक्रेटरी से बात करने के लिए कहा। इस पर अदिति ने कहा कि खुद गृह सचिव अजय भल्ला ने उनसे मिलने का वादा किया है। अमित शाह ने खुद उन्हें पर्सनली ये कहा है कि वे मुझे कॉल करें। सही समय आने पर वे मुलाकत भी करेंगे। इससे ठगी का पूरा सच खुल गया।

अदिति ने बताया कि उन्होंने अपने गहने और जायदाद बेचकर 200 करोड़ रुपये दिए थे। इसके बाद उन्हें धमकियां मिलती रहीं। विदेश में पढ़ रहे उनके बच्चों को भी नुकसान पहुंचाने की धमकी दी गई।

मामले में रिश्वत का एंगल नहीं
सुकेश ने जिन सरकारी अधिकारियों के नाम का इस्तेमाल किया, उनमें से किसी ने भी पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं की। ठगी की रकम का कोई हिस्सा किसी अधिकारी को नहीं दिया गया, इसलिए इसमें रिश्वत का एंगल नहीं मिला। मामले का खुलासा होने के बाद माना जा रहा है कि अदिति सुकेश के कई टारगेट्स में से एक हैं।

फ्रॉड के आरोप में बंद हैं दोनों भाई
शिविंदर और उनके भाई मालविंदर के खिलाफ दिसंबर 2018 में रेलीगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड ने दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा से शिकायत की थी। मई 2019 में दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। उन पर 740 करोड़ रुपए के फ्रॉड के आरोप हैं। दोनों भाइयों ने अपनी दवा कंपनी रैनबैक्सी जापान की एक फार्मा कंपनी को 4.6 बिलियन डॉलर में बेच दी थी। दोनों अक्टूबर 2019 से तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Related posts

SAIL बनाएगा 2500 बेड वाला कोविड केयर सेंटर , ऑक्सीजन की सुविधा के साथ होंगे पूरे इंतजाम

Umang Singh

चक्रवात तौकते: और मजबूत हो रहा है तूफान, कुछ राज्यों में भारी बारिश की आशंका, 10 बातें

Umang Singh

UNSC: भारत ने सुरक्षा परिषद की बैठक में रखा पक्ष, कहा- अफगानिस्तान और आसपास के क्षेत्र में आतंकवाद रोकना जरूरी

Swarajya Bharat Team

भारत में अमेरिकी वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू, अन्य वैक्सीन की तुलना में इसकी कीमत कम होने की उम्मीद

Umang Singh

प्रधानमंत्री मोदी का राज्यों को सख्त आदेश, तुरंत इंस्टॉल किए जाएं स्टोरेज में पड़े वेंटिलेटर्स

Umang Singh

2768 न्यायिक अधिकारी, उच्च न्यायालयों के 106 जज Covid-19 से संक्रमित : प्रधान न्यायाधीश

Umang Singh

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Live Corona Update

Live updates on covid cases

AllEscort