18.1 C
New Delhi
December 5, 2021
Politics Trending

दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे किसानों के घर लौटने की चर्चा पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कही यह बात

अहमदाबाद, पीटीआइ। दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे किसानों के घर लौट जाने की चर्चाओं का खंडन करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि ये किसान अपने खेतों में काम करने गए हैं। केंद्र सरकार जब बंगाल चुनाव से फुर्सत पा लेगी तब किसान भी वापस लौटकर मैदान में डट जाएंगे। टिकैत किसानों के लिए समर्थन जुटाने के लिए दो दिन के गुजरात दौरे पर आए हैं। रविवार को बनासकांठा जिले में अंबाजी मंदिर के दर्शन करने के बाद वे अंबाजी और पालनपुर में किसानों से बात कर रहे थे।

धरना स्थल से नहीं हटेंगे

राकेश टिकैत ने मौके पर जुटे लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि तीनों कृषि कानून, किसानों नहीं व्यापारियों को लाभ पहुंचाने के लिए लाए गए हैं। उन्होंने कहा कि जब तक किसानों की मांगें पूरी नहीं होंगी तब तक वे धरना स्थल से नहीं हटेंगे।

भाकियू नेता ने कहा कि किसानों के धरना स्थल से हटने की सभी खबरें निराधार हैं। किसान धरना स्थल पर आते-जाते रहते हैं। वे अभी अपने खेतों में काम करने गए हैं। हमने किसानों से कहा है कि सरकार जब बंगाल चुनाव से फुर्सत पा ले तब आना। सरकार के लौटने पर हम फिर बातचीत शुरू करेंगे। उन्होंने गुजरात के किसानों से आग्रह किया कि वे बड़ी तादाद में तीनों कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन में शामिल हों। 

किसानों से साथ देने की अपील 

राकेश टिकैत ने किसानों को ट्रैक्टर के साथ प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि ये किसानों के टैंक हैं। दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान इन्हीं ट्रैक्टरों से पुलिस के बैरिकेड तोड़े गए थे। अंबाजी से पालनपुर तक टिकैत की रैली में पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला बराबर रहे। इससे पूर्व राज्य में प्रवेश के दौरान कांग्रेस विधायक जेनीबेन ठाकुर ने भाकियू नेता का स्वागत किया।

सोमवार को साबरमती आश्रम जाएंगें

राजस्थान के आबू रोड से ट्रेन के जरिये गुजरात पहुंचे टिकैत से स्टेशन पर संवाददाताओं ने उनसे पूछा कि गुजरात के दौरे के लिए जरूरी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लेकर वे आएं हैं कि नहीं। इस पर उन्होंने अपना पासपोर्ट लहराते हुए कहा कि मैं अपने साथ सभी जरूरी दस्तावेज लेकर आया हूं। टिकैत दौरे के दूसरे दिन सोमवार को साबरमती आश्रम जाएंगें। उसके बाद बारडोली का दौरा करेंगे।

Related posts

Delhi Lockdown: दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, लॉकडाउन को बढ़ाकर 3 मई तक किया लागू, जानें कौन-से वाहनों को मिलेगी सफर की अनुमति

Umang Singh

बंगाल में सीटों का खेला होबे, पोल ऑफ पोल्स में तृणमूल को बहुमत से रोकती दिख रही भाजपा : 5 राज्यों के एग्जिट पोल

Umang Singh

Cyclone Tauktae का दिखा असर- केरल में हुई तेज बारिश, कई मकान क्षतिग्रस्त; रेल अलर्ट जारी

Umang Singh

वर्चुअल मीटिंग में RJD सुप्रीमो का ऑक्सीजन लेवल गिरा, बोले- तबीयत ठीक होने पर आपके बीच आएंगे

Umang Singh

कोरोना के हालात के बीच मोदी का रिव्यू:PM ने ऑक्सीजन और मेडिसिन की उपलब्धता की समीक्षा की; मेडिकल और नर्सिंग स्टूडेंट्स से कोविड ड्यूटी कराने की तैयारी

Umang Singh

कोरोना की दूसरी लहर में पहली राजधानी जहां इतना लंबा लॉकडाउन, 9 से 19 अप्रैल तक सब बंद; छत्तीसगढ़ में रोजाना मिल रहे 6 हजार केस

admin

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases