18.1 C
New Delhi
November 30, 2021
Trending

दिल्ली के एक अस्पताल में 80 से ज्यादा स्टाफ कोरोना संक्रमित, एक डॉक्टर की मौत

दिल्ली के सरोज सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के करीब 80 स्वास्थ्य कर्मी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. जबकि एक डॉक्टर एके रावत का शनिवार का निधन हो चुका है.
दिल्ली के एक अस्पताल में 80 से ज्यादा स्टाफ कोरोना संक्रमित, एक डॉक्टर की मौत

डॉक्टर एके रावत का कल निधन हो गया है, उनका वैक्सीनेशन हो चुका थानई दिल्ली: 

दिल्ली के सरोज सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के करीब 80 स्वास्थ्य कर्मी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. जबकि एक डॉक्टर एके रावत का शनिवार का निधन हो चुका है. उन्होंने कोरोना रोधी टीके की डोज भी ली थी. वह 58 साल के थे. अस्पताल की चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ पीके भारद्वाज ने एनडीटीवी को बताया कि अप्रैल से मई महीने के बीच करीब 80 मेडिकल स्टाफ की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. उन्होंने बताया कि कोविड के कारण डॉ एके रावत का निधन शनिवार को हुआ था. डॉ भारद्वाज के अनुसार, डॉक्टर रावत ने अंतिम सांस लेने से पहले इस वायरस से डटकर मुकाबला किया था. वह बहादुर थे. 

अपनी अंतिम बातचीत का जिक्र करते हुए डॉक्टर भारद्वाज ने बताया कि डॉक्टर रावत निश्चिंत थे और उन्होंने मुझसे कहा था कि मैं ठीक हो जाउंगा क्योंकि मुझे वैक्सीन लग चुकी है. यह जानकारी ऐसे समय में सामने आई है जब कोरोना के बढ़ते मामलों के आगे दिल्ली के अस्पतालों के बेड कम पड़ गए हैं. पिछले दिनों ही कुछ प्राइवेट अस्पतालों ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. जहां उन्होंने ऑक्सीजन की किल्लत और मरीजों के इलाज के दौरान होने वाली परेशानियों का जिक्र किया था. 

अस्पताल के चीफ मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि पहले के मुकाबले हालातों में कुछ सुधार जरूर हुआ है लेकिन एक चिंता बनी रहती है कि अस्पताल में ऑक्सीजन का अगला स्टॉक कब आएगा. बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट ने ऑक्सीजन की उपलब्धता और आपूर्ति के लिए एक नेशनल टास्क फोर्स के गठन का आदेश दिया है. दिल्ली में कोरोना के हालातों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन की अवधि को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया है.  

Related posts

मन की बात में कोरोना पर :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोदी ने डॉक्टरों, फ्रंट लाइन वर्कर्स और कोविड पेशेंट के अनुभव सुने; बोले- वैक्सीन पर अफवाह का शिकार न हों

Umang Singh

बंगाल हिंसा : CM पद की शपथ के बाद ‘छोटी बहन ममता बनर्जी’ को राज्यपाल ने दिया सीधा-सीधा संदेश

Umang Singh

UP में आज 9,695 केस :योगी सरकार का फैसला- सरकारी-निजी दफ्तरों में 50% कर्मचारी ही काम करेंगे; KGMU में पोस्टमार्टम हाउस के 10 कर्मचारी संक्रमित

Umang Singh

कोरोना ने गांवों में ‘पांव पसारे’ लेकिन अभी भी टीके को लेकर ग्रामीण उदासीन, दे रहे ‘अजीब’ तर्क..

Umang Singh

फेडरल स्टडी का दावा , कोरोना वैक्सीन लगवाने से 94% कम होती है अस्पताल में भर्ती होने की संभावना

Umang Singh

जायडस कैडिला की ‘विराफिन’ दवा के आपातकालीन उपयोग को कोरोना के इलाज के लिए DCGI से मिली मंजूरी

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases