29.1 C
New Delhi
June 20, 2021
Trending

दिल्ली के एक अस्पताल में 80 से ज्यादा स्टाफ कोरोना संक्रमित, एक डॉक्टर की मौत

दिल्ली के सरोज सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के करीब 80 स्वास्थ्य कर्मी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. जबकि एक डॉक्टर एके रावत का शनिवार का निधन हो चुका है.
दिल्ली के एक अस्पताल में 80 से ज्यादा स्टाफ कोरोना संक्रमित, एक डॉक्टर की मौत

डॉक्टर एके रावत का कल निधन हो गया है, उनका वैक्सीनेशन हो चुका थानई दिल्ली: 

दिल्ली के सरोज सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के करीब 80 स्वास्थ्य कर्मी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. जबकि एक डॉक्टर एके रावत का शनिवार का निधन हो चुका है. उन्होंने कोरोना रोधी टीके की डोज भी ली थी. वह 58 साल के थे. अस्पताल की चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ पीके भारद्वाज ने एनडीटीवी को बताया कि अप्रैल से मई महीने के बीच करीब 80 मेडिकल स्टाफ की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. उन्होंने बताया कि कोविड के कारण डॉ एके रावत का निधन शनिवार को हुआ था. डॉ भारद्वाज के अनुसार, डॉक्टर रावत ने अंतिम सांस लेने से पहले इस वायरस से डटकर मुकाबला किया था. वह बहादुर थे. 

अपनी अंतिम बातचीत का जिक्र करते हुए डॉक्टर भारद्वाज ने बताया कि डॉक्टर रावत निश्चिंत थे और उन्होंने मुझसे कहा था कि मैं ठीक हो जाउंगा क्योंकि मुझे वैक्सीन लग चुकी है. यह जानकारी ऐसे समय में सामने आई है जब कोरोना के बढ़ते मामलों के आगे दिल्ली के अस्पतालों के बेड कम पड़ गए हैं. पिछले दिनों ही कुछ प्राइवेट अस्पतालों ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. जहां उन्होंने ऑक्सीजन की किल्लत और मरीजों के इलाज के दौरान होने वाली परेशानियों का जिक्र किया था. 

अस्पताल के चीफ मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि पहले के मुकाबले हालातों में कुछ सुधार जरूर हुआ है लेकिन एक चिंता बनी रहती है कि अस्पताल में ऑक्सीजन का अगला स्टॉक कब आएगा. बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट ने ऑक्सीजन की उपलब्धता और आपूर्ति के लिए एक नेशनल टास्क फोर्स के गठन का आदेश दिया है. दिल्ली में कोरोना के हालातों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन की अवधि को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया है.  

Related posts

Coronavirus Peak in India: विज्ञानी समूह का अनुमान ,अगले हफ्ते आ सकता है कोरोना संक्रमण का पीक

Umang Singh

आपके घर के नजदीक कहां पर लग रही कोरोना वैक्सीन, वॉट्सऐप पर ऐसे पता करें

Umang Singh

UP Lockdown Extend:यूपी में योगी सरकार ने फिर बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू, 17 मई तक लागू रहेंगी पाबंदियां

Umang Singh

मर्डर केस में पहलवान सुशील कुमार की अग्रिम जमानत याचिका पर आज सुनवाई, दिल्ली पुलिस ने रखा है इनाम

Umang Singh

सब कुछ ठीक रहा तो भारत में आई कोरोना की दूसरी लहर दो सप्‍ताह में हो जाएगी खत्‍म- एक्‍सपर्ट

Umang Singh

कोविशील्ड के बाद कोवैक्सीन की भी कीमत तय, जानें- राज्यों और निजी अस्पतालों के लिए कितने होंगे दाम

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases