18.1 C
New Delhi
December 5, 2021
Trending

दिल्ली के कुछ सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में पहुंची ऑक्सीजन, दोपहर बाद फिर हो सकती है किल्लत

दिल्ली के कुछ बड़े सरकारी और निजी अस्पतालों को बुधवार सुबह ऑक्सीजन की नयी खेप मिल गयी है. अधिकारियों के मुताबिक समय रहते ऑक्सीजन की आपूर्ति होने से बड़ा संकट टल गया.
दिल्ली के कुछ सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में पहुंची ऑक्सीजन, दोपहर बाद फिर हो सकती है किल्लत

समय रहते ऑक्सीजन की आपूर्ति होने से बड़ा संकट टल गया (फाइल फोटो)नई दिल्ली: 

दिल्ली के कुछ बड़े सरकारी और निजी अस्पतालों को बुधवार सुबह ऑक्सीजन की नयी खेप मिल गयी है. अधिकारियों के मुताबिक समय रहते ऑक्सीजन की आपूर्ति होने से बड़ा संकट टल गया. सूत्रों ने कहा कि गंगाराम अस्पताल को निजी विक्रेताओं से तड़के तीन बजे से पहले 5,000 घन मीटर की ऑक्सीजन की आपूर्ति हुई. यह भंडार बुधवार दोपहर तक चलेगा. अन्य कंपनी से ऑक्सीजन की आपूर्ति की प्रतीक्षा की जा रही है. गुरु तेग बहादुर अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि एक कंपनी से भेजा गया ऑक्सीजन का ट्रक देर रात डेढ़ बजे उनके पास पहुंचा. 

लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ सुरेश कुमार ने कहा कि एक विक्रेता से भेजा गया ऑक्सीजन का ट्रक तड़के तीन बजे अस्पताल पहुंचा. आंबेडकर अस्पताल को सुबह पांच बजे ऑक्सीजन की ताजा आपूर्ति हुई. अधिकारियों का कहना है कि यह आपूर्ति 24 घंटे तक चलेगी. दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 28,395 मामले सामने आए और 277 लोगों की मौत के बाद महामारी की भयावह होती स्थिति सामने आई है. वहीं संक्रमण की दर 32.82 प्रतिशत हो गई और शहर में “ऑक्सीजन का गंभीर संकट” खड़ा हो गया है. 

दिल्ली के पटपड़गंज स्थित मैक्स अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि जो ऑक्सीजन रात 2 बजे तक पहुंचना था वो सुबह 8 बजे पहुंचा. उन्होंने कहा कि 6 घंटों का यह अंतर काफी कठिन रहा, यहां तक की जो कंसानइमेंट हमें प्राप्त हुआ है, वह पर्याप्त नहीं है. दोपहर के बाद एक फिर से समस्या हो सकती है. उन्होंने बताया कि अस्पताल में कुल 300 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से 200 ऑक्सीजन पर हैं.  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘‘हाथ जोड़कर” मंगलवार को केंद्र से दिल्ली में ऑक्सीजन की आपूर्ति करने की अपील की थी और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगर बुधवार सुबह तक ऑक्सीजन की नये सिरे से आपूर्ति नहीं की गई तो शहर में हाहाकार मच जाएगा.

Related posts

आज का इतिहास:23 साल पहले राजस्थान के पोखरण में ‘बुद्ध मुस्कराए’; पूरी दुनिया हो गई थी स्तब्ध

Umang Singh

इस्लामिक स्कॉलर मौलाना वहीदुद्दीन खान का कोरोना से निधन, राष्ट्रपति और PM नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

Umang Singh

दो से 18 आयुवर्ग के लिए कोवैक्सीन टीके के परीक्षण की संस्तुति, जल्द ट्रायल शुरू करेगी भारत बायोटेक

Umang Singh

अरविंद केजरीवाल ने उठाया एक दमदार कदम : दिल्ली के अस्पतालों में अब 24×7 होंगे रैपिड एंटीजन टेस्ट

Umang Singh

लगातार तीसरे दिन डेढ़ लाख से ज्यादा मामले, एक दिन में 1.61 लाख केस और 879 मौतें

Umang Singh

IPL 2021: पंजाब के सामने राजस्थान की चुनौती, जानें- क्या कहते हैं आंकड़े, कौन किसपर भारी

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases