26.3 C
New Delhi
November 29, 2021
Sports Trending

दुनियाभर के फ्रेंचाइची क्रिकेट में धूम मचा रहा नेपाली क्रिकेटर, IPL और अमित मिश्रा को दिया अच्छे प्रदर्शन का श्रेय

नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने। (फोटो- एएनआइ)

नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने ने गेंदबाज में अच्छे प्रदर्शन के लिए आइपीएल और अमित मिश्रा को श्रेय दिया है। बता दें कि यह लेग स्पिनर पिछले साल आइपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थालेकिन एक भी मैच खेलने को मिला।

कीर्तिपुर [नेपाल], एएनआइ। नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने ने गेंदबाज में अच्छे प्रदर्शन के लिए आइपीएल और अमित मिश्रा को श्रेय दिया है। बता दें कि यह लेग स्पिनर पिछले साल आइपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा था,लेकिन एक भी मैच खेलने को मिला। हालांकि उन्होंने इस अवसर का काफी फायदा उठाया और टीम में मौजूद अन्य अनुभवी खिलाड़ियों से काफी कुछ सीखा। 20 वर्षीय क्रिकेटर ने दिल्ली कैपिटल्स को इतने बड़े स्तर पर प्रदर्शन करने और विश्व स्तर के क्रिकेटरों के सामने गेंदबाजी करने का मौका देने के लिए आभार जताया। 

आइपीएल में खेलने के बाद लामिछाने को दुनिया के अन्य फ्रेंचाइची लीग में भी खेलने को मौका मिला और उन्होंने यहां काफी शानदार प्रदर्शन किया। समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए उन्होंने आइपीएल के कारण उन्हें हुए फायदे के बारे में बताया। साथ ही दिल्ली की टीम में रहने और अमित मिश्रा से मिले टिप्स के बारे में बताया। उन्होंने इस दौरान कहा, ‘धैर्य रखना दुनिया की सबसे अच्छी बात है। जब तक आपको मौका नहीं मिलता तब तक धैर्य रखें। दिल्ली कैपिटल्स से मैंने अपने जीवन में यह अब तक की सबसे अच्छी बात सीखी है। हालांकि, मुझे बहुत अधिक मौके नहीं मिले, लेकिन यह एक अच्छा दौर था, जहां मैंने अपना टी 20 करियर शुरू किया। मैं दिल्ली कैपिटल और दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़े सभी लोगों को बहुत-बहुत आभार जताता हूं।

लामिछाने ने आगे कहा, ‘दिल्ली के लिए आइपीएल में खेलने के बाद लोगों ने मुझे जानना शुरू किया। अब, नेपाल के क्रिकेट के बारे में बहुत सारे लोग जानते हैं। क्रिकेट को लेकर नेपाल में लोकप्रियता इन दिनों बढ़ गई है। ऐसे में किसी के फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेलना और प्रदर्शन करना काफी अच्छा संकेत है।

अमित मिश्रा को लेकर लामिछाने ने आगे कहा, ‘अमित मिश्रा एक शानदार व्यक्ति हैं। उऩके पास बहुत अधिक अनुभव है। वह आइपीएल के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। मैंने उनसे काफी चीजें सीखीं। अमित और मैं कमरे में बैठकर क्रिकेट की बातें किया करते थे। उन्होंने मुझे कभी इसके लिए ना नहीं कहा।’

Related posts

चेन्नई सुपर किंग्स VS रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर लाइव स्कोर, ओवर 16 से 20 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट

Umang Singh

मोदी भारत को प्रलय की ओर ले जा रहे’- हेडलाइन लगाने वाले अखबार को सरकार ने सुनाई खरी खरी

Umang Singh

RR vs KKR: बिना एक भी गेंद खेले OUT हुए इयोन मोर्गन, गलफहमी में रन लेने के लिए क्रीज छोड़ भागे..

Umang Singh

कोरोना से जंग : दिल्ली में व्यापारियों के बाद RWA के संगठन ने भी की पूर्ण लॉकडाउन की मांग, उप-राज्यपाल को लिखा खत

Umang Singh

एपल के विज्ञापन रोकने वाले फीचर से फेसबुक को नुकसान, प्रोडक्ट पेज पर 80% ट्रैफिक कम हुआ

admin

पीएम केयर्स फंड से DRDO द्वारा विकसित ऑक्सीकेयर सिस्टम की डेढ़ लाख यूनिट खरीदने की मिली मंजूरी

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases