33.1 C
New Delhi
June 17, 2021
Politics Trending

नक्सलियों को उनके घर में घेरकर मारने की तैयारी, गृह मंत्रालय ने बनाई रणनीति, शाह के साथ बैठक में अहम चर्चा

नई दिल्ली, जेएनएन। छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में लगभग दो दर्जन जवानों के शहीद होने के बाद गृह मंत्रालय कड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। माना जा रहा है कि अब नक्सलियों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई छेड़ने की रणनीति पर काम हो रहा है। इस नए आपरेशन का उद्देश्य घने जंगलों के बीच नक्सलियों को पनाहगाह को नेस्तानाबूद कर उनके संगठन को पूरी तरह छिन्न-भिन्न करने की होगी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर हालात की समीक्षा और आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श किया।

दिए आर-पार की लड़ाई के संकेत

असम में अंतिम चरण के चुनाव प्रचार को बीच में छोड़कर लौटे अमित शाह ने साफ कर दिया कि नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई अधिक मजबूती के साथ लड़ी जाएगी। माना जा रहा है कि छह अप्रैल को असम, तमिलनाडु और केरल के विधानसभा चुनाव का मतदान पूरा होने के बाद अतिरिक्त केंद्रीय बलों को छत्तीसगढ़ भेजा जा सकता है। गृहमंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने नक्सलियों के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा आपरेशन शुरूकिए जाने के भी संकेत दिये।

छत्तीसगढ़ के सीएम को दिया मदद का भरोसा

नक्सली हमले में जवानों की शहादत की सूचना मिलते ही अमित शाह ने तत्काल छत्तीसगढ़ से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात की और नक्सलियों के खिलाफ आपरेशन में केंद्र सरकार की हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। इसके साथ ही उन्होंने सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह को तत्काल छत्तीसगढ़ जाकर हालात का जायजा लेने को कहा।

रविवार को असम के तीसरे और अंतिम चरण के मतदान के लिए प्रचार का अंतिम दिन होने के कारण अमित शाह को तीन सभाओं को संबोधित करना था। जिनमें असम के वित्तमंत्री हिमंत बिस्व सरमा के चुनाव क्षेत्र की सभा भी शामिल थी। सरमा के साथ जालगुड़ी विधानसभा चुनाव क्षेत्र के सौलकुची में पहुंचने के तत्काल बाद शाह को नक्सली हमले की खबर मिली। इसके बाद शाह बिना कुछ बोले वापस गुवाहाटी और उसके बाद दिल्ली लौट गए।

Related posts

केंद्रीय बलों का घेराव करो… ममता बनर्जी की सलाह ने लोगों को CISF पर हमले के लिए उकसाया: अमित शाह

admin

पीएम मोदी ने तीन मुख्यमंत्रियों को फोन करके जाना राज्य में कोरोना की स्थिति का हाल

Umang Singh

‘‘ऐसा लगता है जैसे भगवान ने हमारी प्रार्थना सुन ली है.’’ : कोविड-19 को हराकर घर लौटा नवजात, जन्म लेने के 20 दिन हो गया था संक्रमित

Umang Singh

बंगाल में सीटों का खेला होबे, पोल ऑफ पोल्स में तृणमूल को बहुमत से रोकती दिख रही भाजपा : 5 राज्यों के एग्जिट पोल

Umang Singh

यूपी में कोरोना: दो दिनों के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, 10 प्वाइंट में जानें क्या रहेगा बंद और क्या खुला

Umang Singh

देश के 48वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में जस्टिस एनवी रमना को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिलाई पद की शपथ

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases