33.1 C
New Delhi
June 17, 2021
Trending

नोएडा में Remdesivir की कालाबाजारी करते हुए शख्‍स गिरफ्तार, 15 हजार से 40 हजार रुपये एक इंजेक्‍शन के ‘वसूलता’ था

पुलिस के मुताबिक आरोपी रचित एक इंजेक्शन के लिए 15000 से 40 हज़ार रुपये ले रहा था. इसके पास से100 भारतीय Remdesivir और 5 बांग्लादेश के Remdesivir इंजेक्शन बरामद हुए हैं.
नोएडा : Remdesivir की कालाबाजारी करते हुए शख्‍स गिरफ्तार, एक इंजेक्‍शन के 'वसूलता' था 15 हजार से 40 हजार रुपये

नोएडा में Remdesivir इंजेक्शन की कालाबाज़ारी करने वाले एक शख्स को नोएडा सेक्टर 20 थाने में गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से 105 वायल्स इंजेक्शन बरामद हुए हैं. इसके साथ एक लाख 54 हज़ार रुपये भी इसके पास से बरामद किए गए हैं. नोएडा पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने जॉइंट ऑपरेशन कर इस शख्‍स को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम रचित घई है जो नोएडा में रहकर Remdesivir इंजेक्शन की कालाबाज़ारी कर रहा था. आरोपी को नोएडा के डीपीएस स्कूल के पास से अरेस्ट किया गया है.

पुलिस के मुताबिक आरोपी रचित एक इंजेक्शन के लिए 15000 से 40 हज़ार रुपये ले रहा था. इसके पास से100 भारतीय Remdesivir और 5 बांग्लादेश के Remdesivir इंजेक्शन बरामद हुए हैं. इंजेक्शन की खेप दिल्ली और चंडीगढ़ से नोएडा लेकर बेच रहा था. आरोपी के खिलाफ पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 351, 420  10/18a /27 महामारी अधिनियम के केस दर्ज किया है.

गौरतलब है कि देश में कोरोना के केस खतरनाक ढंग से हर दिन बढ़ रहे हैं. इन बढ़ते मामलों के चलते ज्‍यादातर बड़े शहरों में स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई है. कोरोना के उपचार में प्रभावी पाई गई दवा Remdesivir की भी कमी हो गई है. Remdesivir के लिए जरूरतमंदों की भीड़ लग रही है लेकिन यह दवा ज्‍यादातर लोगों को यह नहीं मिल पा रही है. वैसे इस एंटीवायरल ड्रग के लिए ‘मारामारी’ के बीच केंद्र सरकार ने एक ट्वीट में साफ किया है कि Remdesivir जीवनरक्षक दवा नहीं है और इसका कोविड पेशेंट पर गैरजरूरी व अतार्किक उपयोग अनैतिक है.’

Related posts

कोविड मैनेजमेंट पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने UP सरकार को लगायी तगड़ी फटकार

Umang Singh

इस्लामिक स्कॉलर मौलाना वहीदुद्दीन खान का कोरोना से निधन, राष्ट्रपति और PM नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

Umang Singh

अरविंद केजरीवाल ने उठाया एक दमदार कदम : दिल्ली के अस्पतालों में अब 24×7 होंगे रैपिड एंटीजन टेस्ट

Umang Singh

कोरोना पॉलिसी में बदलाव, संक्रमित मरीजों के लिए सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

Umang Singh

मोदी भारत को प्रलय की ओर ले जा रहे’- हेडलाइन लगाने वाले अखबार को सरकार ने सुनाई खरी खरी

Umang Singh

दिल्‍ली: कोरोना के बचाव के लिए पुलिस चौकी में ‘जुगाड़’ कर लगाया ‘स्‍टीम सिस्‍टम’, पुलिसकर्मी ले रहे लाभ.

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases