32.1 C
New Delhi
June 17, 2021
Sports Trending

पंजाब की हार पर नेहरा ने कोच और कप्तान को जमकर लताड़ा, सुनाई खरी-खरी

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने भी टीम को 6 विकेट से हराया। टीम की इस हार के बाद पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने पंजाब के कप्तान और कोच की योजना पर सवाल उठाया।

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में पंजाब किंग्स की टीम को लगातार दूसरे मुकाबले में हार मिली। पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने भी टीम को 6 विकेट से हराया। टीम की इस हार के बाद पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने पंजाब के कप्तान और कोच की योजना पर सवाल उठाया।

नेहरा ने कहा, देखिए कुछ ऐसा चीजें हैं जो इस फॉर्मेट में हर एक खिलाड़ी करना चाहता है। आप गेंदबाजी करना भी पसंद करते हैं, बल्लेबाजी करना चाहते हैं और फील्डिंग में अच्छा करने की सोचते हैं। आपका दिन अच्छा होता है या फिर खराब, खेल में तो ये सभी चीजों सामान्य है। लेकिन कुछ चीजें हैं जो आपके नियंत्रण में रहती है, कम से कम आपको उसे तो अच्छे से करना चाहिए।

आगे उन्होंने कहा, आप शुरुआती ओवर को अपने सबसे अनुभवी विदेशी गेंदबाजी को नहीं देते हैं। मेरिडिथ 10 ओवर के बाद गेंदबाजी करने आते हैं और स्टीव स्मिथ का विकेट अपने पहले ही ओवर में हासिल करते हैं। यहां तक की शमी ने भी अपने चार ओवर अलग अलग स्पेल में डाले। आप अर्शदीप के साथ गेंदबाजी की शुरुआत करना पसंद करते हैं, तो आप खेल पर कब नियंत्रण हासिल करेंगे शुरुआत से या फिर आखिरी में

अगर यह टीम की रणनीति है तो फिर केएल राहुल को अगले मैच में पारी की शुरुआत नहीं करनी चाहिए। जलज सक्सेना, शामी और शाहरुख खान जो भी चाहे उसको भेज दे। तो राहुल को बतौर कप्तान सोचना पड़ेगा और बैठकर अनिल कुंबले के साथ चीजों पर चर्चा करनी होगी क्योंकि उनको एक योजना के साथ सामने आने की जरुरत है, जो मुझे तो आज बिल्कुल समझ नहीं आई।

पंजाब की टीम ने अपने गेंदबाजी की योजना को खराब कर दिया। उन्होंने चार अलग अलग गेंदबाजों के साथ शुरुआत में खेला। ऐसी चीजें वो टीमें करती हैं जिनके पास साधन की कमी होती है। इसी वजह से मैं सोचता हूं, ये वो एक सबसे बड़ी गलती है जो उन्होंने की है।

Related posts

मुंबई में मोबाइल वैन से किया जाएगा वैक्सीनेशन, ऑक्सीजन के 14 प्लांट भी लगेंगे;

Umang Singh

शेन बांड ने कई पहलुओं से मुझे बेहतर गेंदबाज बनाने में मदद की, बुमराह ने किया खुलासा

Umang Singh

IPL 2021: दिल्ली के गेंदबाज ने धोनी को ‘0’ पर किया बोल्ड, IPL में 6 साल बाद माही के साथ हुआ ऐसा

Umang Singh

आज का इतिहास:23 साल पहले राजस्थान के पोखरण में ‘बुद्ध मुस्कराए’; पूरी दुनिया हो गई थी स्तब्ध

Umang Singh

कोरोना संकट को लेकर घिरे मोदी को बंगाल के नतीजों से नहीं मिली ऑक्सीजन, अब यूपी-उत्तराखंड में लगानी होगी चुनावी वैक्सीन

Umang Singh

मोदी के सलाहकार का दावा- मई मध्य तक आएगा दूसरी लहर का पीक, जून अंत तक रोजाना आने वाले केस घटकर 20 हजार हो जाएंगे

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases