34.1 C
New Delhi
May 21, 2022
National Trending

पेगासस जासूसी मामले में आज सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला, विपक्ष लगा रहा है सरकार पर आरोप

पेगासस जासूसी मामले में आज सुप्रीम कोर्ट अपना आदेश सुनाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने 13 सितंबर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। कोर्ट ने संकेत दिया है कि वह इस मामले की जांच करने के लिए विशेषज्ञ समिति का गठन कर सकता है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में आरोप है कि केंद्र सरकार पेगासस स्पाइवेयर के जरिए नागरिकों की जासूसी करवा रहा है। इस मामले की सुनवाई शीर्ष कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायधीश एनवी रमन्‍ना कर रहे हैं। इस मामले में दायर एक याचिका में इसकी जांच कोर्ट की निगरानी में कराने की मांग की गई थी। 13 सितंबर को कोर्ट ने इस संबंध में कहा था कि वो कुछ दिनों में इस पर अपना फैसला सुनाएगा।

23 सितंबर को कोर्ट ने कहा था कि इस मामले में फैसला सुनाने में उसको कुछ देरी हो रही है। कोर्ट में दायर कुछ याचिकाओं में कहा गया है कि कोर्ट की निगरानी में इस मामले की जांच की जानी चाहिए। पेगासस मामले में जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक इसका इस्‍तेमाल कथित तौर पर कुछ नेताओं, एक्टिविस्‍ट और पत्रकारों का फोन टेप करने के लिए किया जा रहा था। केंद्र की तरफ से कोर्ट को बताया गया था कि वो इस मामले में कमेटी का गठन कर रहा है जो पेगासस मामले से जुड़ी सभी चीजों पर गौर करेगा।

इस मामले में पत्रकार एन राम, शशि कुमार, कम्‍यूनिस्‍ट मार्क्सिस्‍ट पार्टी के राज्‍य सभा सांसद जान ब्रिटास, वकील एमएल शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्‍हा, आरएसएस के विचारक केएन गोविंदाचार्य ने भी कोर्ट के समक्ष अपनी याचिका पेश की हुई है।

Related posts

मशहूर कवि और लेखक डॉ. कुंवर बेचैन का कोविड संक्रमण के कारण निधन

Umang Singh

चेन्नई के खिलाफ दो बदलाव कर सकती है कोलकाता की टीम, जानें- कैसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग XI

Umang Singh

कोरोना से जंग के बीच सीनियर वायरोलॉजिस्ट शाहिद जमील का सरकार के एडवाइजर ग्रुप से इस्तीफा

Umang Singh

PL 2021: चेन्नई के खिलाफ एक बदलाव के साथ उतर सकती है राजस्थान की टीम, जानें कैसी होगी प्लेइंग XI

Umang Singh

पेंटागन के वैज्ञानिकों ने बनाई शरीर में लगने वाली माइक्रोचिप, यह वायरस को पहचानेगी, फिर खून से फिल्टर कर निकाल देगी

Umang Singh

चीन को सबक सिखाने के लिए तवांग में सेना ने M-777 होवित्जर और बोफोर्स तोप तैनात कीं

Swarajya Bharat Team

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Live Corona Update

Live updates on covid cases

AllEscort