18.1 C
New Delhi
November 30, 2021
Politics Trending

पेट्रोल-डीजल की बढ़ रही कीमतों के खिलाफ सड़क पर उतरेगी कांग्रेस, 14-29 नवंबर तक करेगी प्रदर्शन

कांग्रेस पार्टी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ 14 नवंबर से 29 नवंबर तक पूरे देश में बड़े पैमाने पर आंदोलन करेगी। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को कहा, “हम पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ लगातार आंदोलन करने जा रहे हैं। 14 नवंबर से 29 नवंबर तक बड़े पैमाने पर अभियान चलाएंगे।”

विरोध प्रदर्शन कांग्रेस नेताओं द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में ‘पदयात्रा’ निकालने जैसे कार्यक्रमों का गवाह बनेगा। उन्होंने कहा, “इन 15 दिनों के दौरान – एक सप्ताह में पूरी कांग्रेस समितियां पूरे देश में अपने-अपने क्षेत्रों में पदयात्रा भी करेंगी।”

इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने भी ईंधन की कीमतों में वृद्धि को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला और कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक के सुझाव के अनुसार करों को कम किया जाना चाहिए।

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने शनिवार को चेन्नई में कहा, “यह केवल सरकार का लालच है जिसने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि की है। इसलिए आरबीआई कहता है कि पंप की कीमतें कम कराधान के लायक हैं। आरबीआई बार-बार सरकार से कह रहा है कि पंप की कीमतें कम होनी चाहिए।” 

देश भर में शनिवार को लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई। 0.35 रुपये की बढ़ोतरी के साथ, राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 107.24 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की कीमत उसी राशि से बढ़कर 95.97 रुपये प्रति लीटर हो गई।

मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रति लीटर क्रमश: 113.12 रुपये और 104.00 रुपये है।

Related posts

फ्रांस की वेबसाइट मीडिया पार्ट की रिपोर्ट- राफेल लड़ाकू विमान सौदे में भ्रष्टाचार की आशंका, दैसो ने 4.39 करोड़ क्लाइंट गिफ्ट के नाम पर दिए

admin

IPL 2021: मुंबई के खिलाफ दो बदलाव कर सकते हैं पंत, जानें कैसी हो सकती है दिल्ली की प्लेइंग XI

Umang Singh

देश का विदेशी मुद्रा भंडार 1.193 अरब डालर बढ़कर 582.406 अरब डालर पर पहुंचा

Umang Singh

राहुल गांधी ने ट्वीट में की सभी देशवासियों के लिए मुफ्त कोरोना वैक्सीन की वकालत

Umang Singh

तूफानी ‘ताउते’ के बीच INS कोलकाता ने ऐसे बचाई समंदर में फंसे लोगों की जान

Umang Singh

कोरोना से जंग में सैन्‍य बलों के ऑपरेशनों की समीक्षा की ,पीएम मोदी की सीडीएस जनरल रावत के साथ बैठक

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases