15.1 C
New Delhi
November 28, 2021
National Trending

बंगाल की CM बोलीं- लोग मदद के लिए आगे आ रहे, इसलिए दवाओं और मेडिकल उपकरणों से टैक्स हटाया जाए

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक और चिट्‌ठी लिखी। इसमें उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अहम मेडिकल उपकरण और दवाइयों पर सभी तरह के टैक्स और कस्टम ड्यूटी में छूट देने के लिए कहा है। इसके साथ ही ममता ने मोदी से स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचा मजबूत करने और कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए उपकरण, दवाओं तथा ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने की अपील की है। पिछले 5 दिनों में यह दूसरा मौका है जब ममता ने मोदी को खत लिखा है।

ममता ने चिट्‌ठी में लिखा, ‘बड़ी संख्या में संगठन, लोग और परोपकारी एजेंसियां ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, सिलेंडर, कंटेनर और कोरोना संबंधित दवाएं डोनेट करने के लिए आगे आ रही हैं। ऐसे में कई लोगों ने राज्य सरकार से इन पर सीमा शुल्क, SGST, CGST, IGST से छूट देने पर विचार करने के लिए संपर्क किया है।

GST या कस्टम ड्यूटी से छूट दी जाए : ममता
ममता ने लिखा, ‘इनकी कीमतें केंद्र सरकार के अधिकार क्षेत्र में आती है, तो मैं अपील करती हूं कि इन सामानों को GST या कस्टम ड्यूटी और अन्य ऐसे ही टैक्सों से छूट दी जाए, ताकि कोविड मैनेजमेंट में जीवनरक्षक दवाओं और उपकरणों की आपूर्ति बढ़ाने में मदद मिल सके।’

CM बनते ही ममता की मोदी को चिट्‌ठी लिखी थी
इससे पहले 5 मई को पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार कमान संभालते ही ममता ने प्रधानमंत्री मोदी को कोविड मैनेजमेंट को लेकर चिट्ठी लिखी थी। उन्होंने राज्य में फ्री वैक्सीनेशन के लिए केंद्र सरकार से वैक्सीन उपलब्ध कराने की अपील की थी। इसके अलावा उन्होंने PM से अनुरोध किया था कि राज्य में पर्याप्त वैक्सीन के साथ-साथ ऑक्सीजन सप्लाई, हॉस्पिटल बेड्स, आवश्यक दवाइयों की व्यवस्था भी की जाए।

बंगाल में बीते दिन 19,436 केस आए
बंगाल में शुक्रवार को रिकॉर्ड 19,436 नए मामले दर्ज किए गए। इस दौरान 18,243 लोग ठीक हुए और 127 लोगों की मौत भी हुई। यहां अब तक 9.73 हजार लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इस दौरान 8.36 लाख लोग ठीक हुए और 12,203 की मौत भी हुई। फिलहाल 1.25 लाख मरीजों का इलाज चल रहा है।

Related posts

कोविड-19 के मरीजों के लिए DRDO द्वारा विकसित 2-DG दवा अगले सप्ताह होगी लॉन्च

Umang Singh

शोपियां में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, बीते 3 दिन में 11 दहशतगर्द ढेर किए गए

Umang Singh

दिल्ली: आईटीबीपी के कोविड-19 केंद्रों में मरीजों का तनाव दूर करने के लिए परामर्शदाता नियुक्त

Umang Singh

दिल्ली में कोरोना के 24000 नए केस आए, ऑक्सीजन और बेड की कमी : अरविंद केजरीवाल

Umang Singh

भारत में कोविड-19 की तीसरी लहर: : एक और घातक लहर के लिए रहना होगा तैयार

Umang Singh

फेसबुक के मुखिया जुकरबर्ग का भी डेटा लीक हुआ, उसमें मिले नंबर से इस्तेमाल करते हैं मैसेजिंग ऐप सिग्नल

admin

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases