29.1 C
New Delhi
June 17, 2021
Politics Trending Uncategorized

बंगाल चुनाव में बड़ा उलटफेर:नंदीग्राम में ममता बनर्जी हारीं, उधर बाबुल सुप्रियो सहित BJP के तीन सांसदों की हार; 16 दलबदलू भी नहीं बचा सके अपनी सीट

पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार ममता बनर्जी की वापसी तो हुई है लेकिन नंदीग्राम संग्राम में उन्हें हार का सामना करना पड़ रहा है। टीएमसी से बागी और बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने रोमांचक मुकाबले में उन्हें 1956 वोटों से हरा दिया है। इसके साथ ही इस चुनावी दंगल में कई और दिग्गजों को भी उलटफेर का शिकार होना पड़ा है। खास करके पाला बदलने वाले नेताओं को।

पिछले 2 साल में टीएमसी के करीब 13 विधायकों सहित 30 नेताओ ने बीजेपी का दामन थामा है। इनमें से 8 विधायक सहित 16 चुनाव हार रहे हैं। ऐसे में अब सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा होने लगी है कि आने वाले पांच साल इन दलबदलुओं के लिए मुश्किल भरे रहने वाले हैं। क्योंकि ममता बनर्जी इन नेताओं को टारगेट करती रही हैं।

बीजेपी के चार में से तीन सांसद हारे

बीजेपी ने बंगाल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। उसने अपने चार सांसदों को भी चुनावी मैदान में भी उतार दिया था। इसमें से लॉकेट चटर्जी चुंचुरा सीट से, स्वपन्न दास गुप्ता तारकेश्वर सीट से और बाबुल सुप्रियो, टॉलीगंज से चुनाव हार गए हैं। जबकि निसिथ प्रामाणिक को दिनहटा सीट से जीत मिली है। इसके साथ ही क्रिकेटर अशोक डिंडा, अभिनेत्री पायल सरकार, अभिनेता यश दासगुप्ता और पूर्व आईपीएस भारती घोष सहित कई दिग्गज चुनाव हार रहे हैं।

Related posts

दिल्ली के अस्पतालों में कोविड संक्रमण से बढ़ रहे ‘ब्लैक फंगस’ के मामले

Umang Singh

अगले 8 दिन में मोदी की 6, अमित शाह की 10 और ममता की 17 रैलियां; बंगाल में 52 दिन में 2663% केस बढ़े

Umang Singh

अगस्त से दिसंबर तक 216 करोड़ डोज मिलेंगे, केवल 2 नहीं बल्की 8 टीकों का विकल्प होगा

Umang Singh

‘‘ऐसा लगता है जैसे भगवान ने हमारी प्रार्थना सुन ली है.’’ : कोविड-19 को हराकर घर लौटा नवजात, जन्म लेने के 20 दिन हो गया था संक्रमित

Umang Singh

मुंबई में बजरा डूबने से 22 की मौत, 51 अभी भी लापता, नेवी का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Umang Singh

Weather Update: मौसम का बदला मिजाज, इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें- आपके क्षेत्र में कैसा रहेगा मौसम

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases