33.1 C
New Delhi
June 18, 2021
Trending

भारत में दमदार पॉवर के साथ लॉन्च हुई 2021 Suzuki Hayabusa ,तीन कलर वैरिएंट में होगी उपलब्ध

2021 Suzuki Hayabusa की तस्वीर (फोटो साभार: सुजुकी)

13 साल बाद अब कंपनी ने इसे पहली बार बदलाव के साथ उतारा है। 2021 Suzuki Hayabusa बाइक को कंपनी ने 1640000 रुपये एक्सशोरूम की कीमत पर लॉन्च किया है। वहीं BS6 कंम्पलाइंट ऑल-न्यू हायाबुसा की डिलीवरी मई 2021 के मिड में शुरू की जाएंगी।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2021 Suzuki Hayabusa Launched: सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्रा. लिमिटेड ने भारत में अपनी लोकप्रिय बाइक Hayaabusa के तीसरी पीढ़ी के मॉडल को लॉन्च कर दिया है। बता दें, इस प्रसिद्व बाइक के सबसे पहले मॉडल को 13 साल पहले लॉन्च किया गया था। जिसके बाद अब कंपनी ने इसे पहली बार बदलाव के साथ उतारा है। 2021 Suzuki Hayabusa बाइक को कंपनी ने 16,40,000 रुपये एक्सशोरूम की कीमत पर लॉन्च किया है। वहीं BS6 कंम्पलाइंट ऑल-न्यू हायाबुसा की डिलीवरी मई 2021 के मिड में शुरू की जाएंगी।  

2021 Suzuki Hayabusa तीन कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगी जिसमें ग्लास स्पार्कल ब्लैक व कैंडी बर्न गोल्ड, मेटालिक मैट स्वॉर्ड सिल्वर व कैंडी डेरिंग रेड और पर्ल ब्रिलियंट व्हाइट के साथ मेटैलिक मैट स्टेलर ब्लू शामिल है। वर्तमान में Cvoid-19 स्थिति के दौरान अत्यधिक ग्राहकों की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए कंपनी ने 2021 हायाबुसा के लिए बुकिंग सुज़ुकी एट योर डोरस्टेप के माध्यम से शुरू की है। जिसमें आप एक बटन पर क्लिक पर 1 लाख रुपये में इसे बुक कर सकते

ऑल न्यू हायाबुसा 1340cc फोर-स्ट्रोक फ्यूल इंजेक्टेड लिक्विड-कूल्ड, इनलाइन फोर इंजन से लैस है। जो 9,700rpm पर 190ps की पावर और 7,000rpm पर 150nm का टॉर्क देने में सक्षम है। कंपनी ने बाइक में सुजुकी इंटेलिजेंट राइड सिस्टम( Suzuki Intelligent Ride System ) की सुविधा का प्रयोग किया है, जो राईडर को तीन मोड़ एक्टिव, बेसिक और कम्फर्ट के बीच एक विकल्प प्रदान करने की अनुमति देती है। SIRS सिस्टम की मदद से बाइक की स्पीड को भी सीमित किया जा सकता है, हालांकि यह मोटरसाइकिल उद्योग में पहली बार है, जो राइडर को स्पीड की सीमा को सेट करने की अनुमति देता है।

इसके अलावा (U1, U2, U3) में से प्रत्येक पावर मोड चयनकर्ता मोशन ट्रैक, ट्रैक्शन कंट्रोल, एंटी-लिफ्ट कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल और बाई डायरेक्शनल क्विक शिफ्ट सिस्टम के लिए एक समूह के रूप में मोड सेटिंग्स का चयन करने की अनुमति देता है। राइडर मोड और सेटिंग्स को बदलने के लिए बाएं हैंडलबार पर स्विच दिया गया है। वहीं बदली गई सेटिंग्स को बाइक के बड़े एनालॉग स्पीडोमीटर और टैकोमीटर के बीच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के सेंटर में स्थित टीएफटी एलसीडी पैनल पर देखा जा सकता है। 

Related posts

UP में रिकॉर्ड 12 हजार से ज्यादा कोरोना के केस, एक तिहाई मामले सिर्फ लखनऊ में मिले

Umang Singh

अगले 8 दिन में मोदी की 6, अमित शाह की 10 और ममता की 17 रैलियां; बंगाल में 52 दिन में 2663% केस बढ़े

Umang Singh

फेसबुक के मुखिया जुकरबर्ग का भी डेटा लीक हुआ, उसमें मिले नंबर से इस्तेमाल करते हैं मैसेजिंग ऐप सिग्नल

admin

कोरोना से जंग : दिल्ली में व्यापारियों के बाद RWA के संगठन ने भी की पूर्ण लॉकडाउन की मांग, उप-राज्यपाल को लिखा खत

Umang Singh

कोरोना से बचानी है जान तो रखें इन बातों का ख्‍याल, नीति आयोग की बैठक में विशेषज्ञों ने दिए ये सुझाव

Umang Singh

ताउते तूफान : बंबई हाई में दो बजरे के लंगर हटे, उनपर सवार 410 कर्मचारियों को बचाया गया- एफकॉन्स

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases