27.1 C
New Delhi
June 21, 2021
Trending

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा ,दिल्ली में एक हफ़्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

दिल्ली में कोरोना (Coronavirus Cases in Delhi) के मामले नहीं थम रहे हैं, लिहाजा अरविंद केजरीवाल सरकार ने लॉकडाउन (Delhi Lockdown) को एक और हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है.

दिल्ली में एक हफ़्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा

दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. (फाइल फोटो)नई दिल्ली: 

दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus Cases in Delhi) के मामले नहीं थम रहे हैं, लिहाजा अरविंद केजरीवाल सरकार ने लॉकडाउन (Delhi Lockdown) को एक और हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कुछ देर पहले खुद इसकी घोषणा की. सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान कोरोना मामलों का औसत पॉजिटिविटी रेट 33 फीसदी रहा है. दिल्ली सरकार अस्पतालों में बेड्स बढ़ाने में लगी है, लेकिन ऑक्सीजन की समस्या अभी भी बरकरार है. ऐसे हालात में फिलहाल लॉकडाउन खोलना संभव नहीं है.

दिल्ली के अलावा कई अन्य राज्यों ने भी कोरोना को काबू में लाने के लिए कई पाबंदियां लगाई हैं, जिनमें नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन समेत अन्य प्रतिबंध शामिल हैं.

दूसरी ओर दिल्ली के बत्रा अस्पताल में आज (शनिवार) दोपहर एक डॉक्टर समेत 12 कोविड मरीजों की मौत कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी के चलते हो गई. इस सप्ताह में दूसरी बार ऑक्सीजन की कमी के चलते अस्पताल में भर्ती मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

दिल्ली में कोरोना मामलों की बात करें तो शुक्रवार शाम जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 27,047 नए मामले दर्ज किए गए. इस दौरान 375 मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई. पिछले 24 घंटों में पॉजिटिविटी रेट करीब 33 फीसदी रहा. इसके साथ ही एक्टिव मामलों की संख्या 99,361 पहुंच गई. दिल्ली में रिकवरी रेट 89.94 प्रतिशत, डेथ रेट 1.4 प्रतिशत और पॉजिटिविटी रेट 32.69 फीसदी है. दिल्ली में अब तक कोरोना के 11,49,333 मामले सामने आ चुके हैं.

Related posts

कोरोना से जंग के लिए अनुष्का-विराट ने राहत कोष फंड के लिए बढ़ाया टारगेट

Umang Singh

प्रियंका चोपड़ा ने BAFTA के लिए अपनाया ग्लैमरस लुक, निक जोनास संग यूं कराया Photoshoot- देखें Video

Umang Singh

कच्चे तेल में गिरावट का असर नहीं, आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम

Umang Singh

कौन-सी वैक्सीन सबसे अच्छी- कोवीशील्ड, कोवैक्सिन या स्पुतनिक V? जानिए इनके बारे में सबकुछ

Umang Singh

संकट की घड़ी में यूके ने की भारत की बड़ी मदद, भेजे 1000 वेंटिलेटर

Umang Singh

किसान आंदोलन की कामयाबी ही चौधरी अजित सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि : राकेश टिकैत

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases