26.3 C
New Delhi
November 29, 2021
Trending World

रूस में कोरोना संक्रमण के बढ़े मामले, सेंट पीटर्सबर्ग में लगा 30 अक्‍टूबर से 7 नवंबर तक लाकडाउन

रूस में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए सेंट पीटर्सबर्ग में लाकडाउन की घोषणा की गई है। लाकडाउन के इस आदेश पर गवर्नन एलेक्‍जेंडर बेग्‍लोव ने शनिवार को अपनी अंतिम मुहर लगा दी। आदेश के मुताबिक 30 अक्‍टूबर से 7 नवंबर तक यहां पर सभी रेस्‍तरां, कैफे, गैर जरूरी चीजों से जुड़ी दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी। इस दौरान रिटेल शाप को पूरी तरह से बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। हालांकि टेकअवे की सुविधा ग्राहकों को जरूर मिल सकेगी। साथ ही डिलीवरी, रेलवे स्‍टेशन, गैस स्‍टेशन और कंपनियों की केंटीन में कैटरिंग की सुविधा भी पूरी तरह से बंद रहेगी। रूस की न्‍यूज एजेंसी तास के मुताबिक इस आदेश को शहरी प्रशासन के प्रमुख की वेबसाइट पर भी अपलोड किया गया।

इस लाकडाउन के दौरान ब्‍यूटी सैलून, स्‍पोर्ट्स सेंटर, दूसरे गैर जरूरी कोरोबार पूरी तरह से बंद रहेंगे। इसके अलावा गैस स्‍टेशन, दवाई की दुकानें, ग्रासरी स्‍टोर, वेटर्नरी सर्विसिज भी इमरजेंसी केस में बंद रहेंगे। स्‍वीमिंग पूल, एक्‍वा पार्क, और दूसरी रिक्रिएशनल फेसेलिटी जिनमें बच्‍चे शामिल हो सकते हैं, में अब इसकी इजाजत नहीं होगी। पब्लिक सर्विस सेंटर भी इस दौरान बंद रहेंगे।

बता दें कि रूस में लगातर कोरोना संक्रमण के 15 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर रूस के विभिनन शहरों में पहले भी लाकडाउन लगाया जा चुका है। वर्तमान की यदि बात करें तो देश में कोरोना संक्रमण के कुल 8205983 मामले हैं। यहां पर इसकी चपेट में आकर अब तक 229528 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं। इसके अलवा अब तक यहां पर 7143137 मरीज ठीक भी हुए हैं। यहां पर इस बीमारी के एक्टिव केस करीब 833318 हैं। करीब 2300 मामले गंभीर श्रेणी में हैं। गौरतलब है कि दुनिया के कुछ देशों में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। इसकी एक बड़ी वजह इन देशों में इस महामारी के प्रति बढ़ती लापरवाही भी है।  

Related posts

96% तक शुद्ध ऑक्सीजन मिलेगी ,IIT बांबे ने ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़ाने का अनूठा तरीका खोजा

Umang Singh

सऊदी अरब और ईरान के बीच सुधर सकते हैं संबंध, दोनों देशों के बीच सकारात्‍मक रही वार्ता

Umang Singh

तिगुनी बिजली उत्पादन के लिए तिब्बत में बड़ा डैम बनाने का ‘चीनी प्लान’, भारत के लिए बड़ा खतरा

Umang Singh

अंतरराष्ट्रीय सीमा के कानाचक्क सेक्टर में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, तलाशी अभियान जारी : जम्मू कश्मीर

Umang Singh

सेंट्रल विस्टा निर्माण के बचाव में केंद्र:दिल्ली HC से कहा- मजदूर कर्फ्यू लागू होने के पहले से काम कर रहे, सबका इंश्योरेंस है और वहां कोविड फैसिलिटी भी है

Umang Singh

150 लाख करोड़ खर्च और 20 साल बाद अफगानिस्तान से निकलेगा अमेरिका

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases