32.1 C
New Delhi
June 21, 2021
Trending

लखनऊ, वाराणसी व यूपी के 3 अन्य शहरों में आज रात से 26 अप्रैल तक लॉकडाउन, जरूरी सेवाओं को इजाजत

लखनऊ और वाराणसी के अलावा जिन तीन अन्‍य शहरों में लॉकडाउन लागू क‍िया गया है, उसमें प्रयागराज, गोरखपुर और कानपुर शामिल हैं.

प्रतीकात्‍मक फोटोलखनऊ : 

आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्‍य उत्‍तर प्रदेश के पांच शहरों में आज रात से 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया गया है. इन शहरों में राजधानी लखनऊ, वाराणसी और तीन अन्‍य शहर शामिल हैं, इस दौरान केवल जरूरी सेवाओं की इजाजत होगी.लखनऊ और वाराणसी के अलावा जिन तीन अन्‍य शहरों में लॉकडाउन लागू क‍िया गया है, उसमें प्रयागराज, गोरखपुर और कानपुर शामिल हैं.इन शहरों में कोरोना के केसों में तेजी से हो रहे इजाफे के कारण यह निर्णय लिया गया है.

लॉकडाउन के दौरान फार्मेसी और किराना स्‍टोर (तीन के कम स्‍टाफ मेंबर्स की मौजूदगी होनी चाहिए) जैसी जरूरी सेवाओं को ही खुले रहने की इजाजत होगी. लॉकडाउन की अवधि के दौरान सभी धा‍र्मिक गतिविधियां और धार्मिक संस्‍थान बंद रहेंगे, इसी तरह शॉपिंग काम्‍पलेक्‍स और मॉल्‍स भी इस दौरान बंद रहेंगे. निजी या सरकारी शैक्षणिक संस्‍थान भी इस दौरान बंद रहेंगे. गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की दूसरी ल‍हर के दौरान यूपी में बड़ी संख्‍या में केस आए हैं. राज्‍य में इस समय कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या एक लाख 91 हजार के पार पहुंच गई है. यूपी में कोरोना संक्रमण के कारण अब तक 9,800 से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं.

गौरतलब है कि यूपी ही नहीं, पूरे देश में कोरोना के केसों की संख्‍या खतरनाक ढंग से बढ़ी है. सोमवार को लगातार दूसरे दिन देश में ढाई लाख से ज़्यादा नए COVID-19 केस दर्ज किए गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 2,73,810 नए कोरोना मामले सामने आए, जबकि एक दिन में वायरस के चलते 1,619 मौतें दर्ज हुईं. यह दोनों ही आंकड़े एक दिन में अब तक दर्ज हुई सबसे बड़ी संख्याएं हैं. इन आंकड़ों को जोड़कर कोरोना का फैलाव होने के बाद से देशभर में अब तक 1,50,61,919 लोग संक्रमण का शिकार हो चुके हैं, और कुल 1,78,769 लोगों ने वायरस के कारण जान गंवाई है.

Related posts

Delhi Lockdown : केजरीवाल बोले- ‘छोटा लॉकडाउन है, मजदूर भाई-बहन लौटकर न जाएं’

Umang Singh

Petrol, Diesel Prices Today : पेट्रोल-डीजल के लिए आज इतने खर्च करने होंगे पैसे, चेक कर लें रेट

Umang Singh

शूटर दादी’ के नाम से मशहूर चंद्रो तोमर का कोरोना के कारण निधन

Umang Singh

अपोलो हॉस्पिटल, डॉ रेड्डीज ने स्पूतनिक-V के साथ वैक्सीनेशन शुरू करने का किया ऐलान

Umang Singh

दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन मांगी तो केंद्र सरकार ने ‘गर्लफ्रैंड’ को क्यों घसीट लिया?

Umang Singh

बंगाल की CM बोलीं- लोग मदद के लिए आगे आ रहे, इसलिए दवाओं और मेडिकल उपकरणों से टैक्स हटाया जाए

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases