32.1 C
New Delhi
June 20, 2021
Sports क्रिकेट

वसीम अकरम के रिवर्स स्विंग को देखकर अश्विन ने पूछा सवाल, ‘व्हाइट बॉल इन दिनों कहां हो..’ Video

वसीम अकरम (Wasim Akram) को स्विंग गेंदबाजी का जादूगर माना जाता था. अपनी गेंदबाजी के दौरान अकरम गेंद को दोनों दिशा में स्विंग कराने में सक्षम थे, यही कारण था कि उन्हें विश्व का सबसे महान तेज गेंदबाज माना जाता रहा है.

वसीम अकरम के रिवर्स स्विंग को देखकर अश्विन ने पूछा सवाल, 'व्हाइट बॉल इन दिनों कहां हो..' Video

वसीम अकरम के रिवर्स स्विंग को देखकर अश्विन हुए हैरान

वसीम अकरम (Wasim Akram) को स्विंग गेंदबाजी का जादूगर माना जाता था. अपनी गेंदबाजी के दौरान अकरम गेंद को दोनों दिशा में स्विंग कराने में सक्षम थे, यही कारण था कि उन्हें विश्व का सबसे महान तेज गेंदबाज माना जाता रहा है. अपने करियर के दौरान अकरम  रिवर्स स्विंग करने में माहिर थे. यहां तक कि वनडे में भी पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज गेंद को रिवर्स स्विंग कराने में सफल रहते थे. चाहे वो पारी का आखिरी 5 ओवर क्यों न चल रहा हो, अकरम अपनी गेंद को स्विंग कराने में सफल रहते थे. हाल के समय में रिवर्स स्विंग गेंदबाजी काफी कम देखने को मिल रही है. ऐसे में अश्विन ने ट्विटर पर पाक के दिग्गज गेंदबाज द्वारा रिवर्स स्विंग करते हुए गेंदबाजी का एक वीडियो देखा है, जिसे देखकर भारतीय स्पिनर हैरत में पड़ गए हैं. 

दरअसल ट्विटर पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें अकरम न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच के दौरान पारी के 44वें ओवर में अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाज को परेशान कर रहे हैं. अकरम अपनी रिवर्स स्विंग गेंदबाजी का खूबसूरती से उपयोग करते हुए बल्लेबाज को हैरान करते दिख रहे हैं. 

इसी वीडियो को देखकर अश्विन ने हैरानी में ट्वीट किया. भारतीय स्पिनर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हैलो व्हाइट बॉल आजकल कहां हो?  यह 44वां ओवर है और किंग वसीम अकरम की रिवर्स स्विंग शानदार है’.

Hello white ball !! Where are you these days?? That’s the 44 th over and reverse swing at it’s best from the king @wasimakramlivehttps://t.co/PcgXEtOkwj— Mask up and take your vaccine (@ashwinravi99) May 15, 2021

वसीम ने अपनी गेंदबाजी से एक से एक बड़े बल्लेबाजों को परेशान किया. अश्विन ने अकरम का यह वीडियो शेयर कर यब बताने की कोशिश की है कि आजके आधुनिक क्रिकेट में इतनी बेहतरीन रिवर्स स्विंग गेंदबाजी देखने को नहीं मिल पा रही है. भारतीय स्पिनर ने वर्तमान युग के सभी तेज गेंदबाजों  के सामने यह सवाल खड़ा कर दिया है. 

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने टेस्ट में 104 मैच में 414 विकेट लिए हैं और वनडे में 317 विकेट लेने में सफल रहे हैं. अकरम वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला दूसरे गेंदबाज हैं. वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका का मुरलीधरन के नाम हैं. मुरलीधरन ने 534 रन विकेट लिए हैं. 

Related posts

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय महिला टीम घोषित:सौरव गांगुली और जय शाह की मौजूदगी में चुनी गई टीम, 17 साल की शेफाली को वनडे और टेस्ट टीम में जगह

Umang Singh

CSK vs KKR : अपने फ्लॉप प्रदर्शन पर बोले इयोन मोर्गन ‘मुझे जल्द ही बड़ी पारी की उम्मीद है’

Umang Singh

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स लाइव स्कोर, ओवर 1 से 5 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट

Umang Singh

ओलिंपिक को झटका:जापान में एथलीटों को जिन 500 शहरों में रुकना था, वहां के मेजबानों ने हाथ खड़े किए

Umang Singh

स्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारत vs न्यूजीलैंड:द एजेस बाउल मैदान में न्यूजीलैंड की टीम पहली बार मैच खेलने उतरेगी; भारत ने अब तक वहां 2 टेस्ट खेले, दोनों में हार मिली

Umang Singh

World Test Championship फाइनल के लिए हर्षा भोगले ने चुनी प्लेइंग XI, 4 खिलाड़ियों को लेकर हुए कंफ्यूज

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases