39.1 C
New Delhi
June 22, 2021
Trending

विरार के अस्पताल में लगी आग, ICU के 13 कोविड मरीजों की मौत: महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में मुंबई से सटे विरार के विजय वल्लभ अस्पताल में आग लग गई, जिससे आईसीयू में भर्ती 13 कोविड मरीजों की मौत होने की खबर है.
महाराष्ट्र : विरार के अस्पताल में लगी आग, ICU के 13 कोविड मरीजों की मौत

मुंबई से सटे विरार के विजय वल्लभ अस्पताल में लगी आग से कोविड मरीजों की मौत.मुंबई: 

कोविड-19 से हो रही मौतों के बीच महाराष्ट्र से एक और दुखद घटना सामने आ रही है. महाराष्ट्र में मुंबई से सटे विरार के विजय वल्लभ अस्पताल में आग लग गई, जिससे आईसीयू में भर्ती 13 कोविड मरीजों की मौत होने की खबर है. अस्पताल में आग रात में लगी. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घटना को लेकर स्थानीय प्रशासन से बात की है और मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

जानकारी है कि देर रात विजय वल्लभ अस्पताल में आग लग गई, जिससे मरीजों और मेडिकल स्टाफ के बीच हंगामा मच गया. अस्पताल के CEO दिलीप शाह ने संवाददाताओं को बताया कि घटना के वक्त अस्पताल में लगभग 90 मरीज भर्ती थे.

घटना के एक चश्मदीद गवाह अविनाश पाटिल ने रिपोर्टरों बताया कि ‘मुझे रात तीन बजे के आसपास एक दोस्त की कॉल आई. उसकी सास इस अस्पताल में भर्ती थीं. जब मैं यहां पहुंचा तो अस्पताल के बाहर दमकल की गाड़ियां खड़ी थीं. दूसरे फ्लोर पर स्थित आईसीयू पूरा धुएं में घुटा था. वहां बस दो नर्सें थीं, कोई डॉक्टर नहीं दिखा. दमकल कर्मचारियों को आग बुझाने में आधा घंटा लगा. हमें वहां कुछ 8-10 शव दिखे थे.’

शाह ने इन दावों को खारिज किया है कि उस वक्त अस्पताल में कोई डॉक्टर नहीं था. उन्होंने कहा कि डॉक्टर वहां मौजूद थे. उन्होंने इसपर भी जोर दिया कि अस्पताल सुरक्षा के सभी नियमों का पालन कर रहा है. घटना के बाद से कई मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया है.

यह घटना तब हुई है, जब महाराष्ट्र में कोरोनावायरस ने सबसे ज्यादा तबाही मचा रखी है और लगातार नए और एक्टिव मामलों में तेजी आ रही है

महाराष्ट्र में ही अभी बुधवार को ही एक और हादसा हुआ था, जहां नासिक में एक अस्पताल के बाहर ऑक्सीजन टैंकर लीक होने से 24 मरीजों की मौत हो गई थी.

Related posts

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- गिरफ्तारी के बाद हाउस अरेस्ट को भी मान्यता

Umang Singh

महाराष्ट्र ने दिल्ली-NCR और 5 राज्यों को संवेदनशील करार दिया, यहां से आने वालों को दिखानी होगी नेगेटिव रिपोर्ट

Umang Singh

पाकिस्तान में भी चक्रवाती तूफान टाक्टे को लेकर हाई अलर्ट, चेतावनी जारी की

Umang Singh

Sputnik V वैक्सीन कितनी इफेक्टिव है? कहां उपलब्ध होगी और क्या CoWIN पर कर सकते हैं रजिस्टर? यहां पढ़ें सारे जवाब

Umang Singh

UP Lockdown Extend:यूपी में योगी सरकार ने फिर बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू, 17 मई तक लागू रहेंगी पाबंदियां

Umang Singh

यूपी में कोरोना: दो दिनों के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, 10 प्वाइंट में जानें क्या रहेगा बंद और क्या खुला

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases