24.1 C
New Delhi
December 5, 2021
Trending

सचिन तेंदुलकर ने ‘इंटरनेशनल नर्स दिवस’ के मौके पर किया ट्वीट, हम आपके आभारी हैं..’

पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ‘अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस’ (International Nurses’ Day’) के मौके पर देश के नर्सिंग स्टाफ की सराहना करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी ने सभी को हर बार से अधिक उनकी अहमियत का अहसास कराया

सचिन तेंदुलकर ने 'इंटरनेशनल नर्स दिवस' के मौके पर किया ट्वीट, हम आपके आभारी हैं..'

पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर ने नर्सिंग स्टाफ की सराहना की

पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ‘अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस’ (International Nurses’ Day’) के मौके पर देश के नर्सिंग स्टाफ की सराहना करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी ने सभी को हर बार से अधिक उनकी अहमियत का अहसास कराया है. देश फिलहाल महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है और प्रतिदिन संक्रमण के तीन लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं, तेंदुलकर ने कहा, ‘‘चुपचाप मानवता की सेवा कर रहे हैं. जब हम बीमार होते हैं तो हमारे लिए उनकी रातों की नींद उड़ जाती है और वे चिंतित होते हैं. इस महामारी में हमने हर बार से अधिक उनकी अहमियत को समझा। आपने हमारे लिए जो किया उसके लिए आभारी हैं. अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस की शुभकामनाएं.

इस ट्वीट के साथ तेंदुलकर ने तीन नर्सों की तस्वीर भी डाली जो मिजोरम और त्रिपुरा की सीमा पर असम के दूरदराज इलाके के माकुंदा अस्प्ताल में जरूरतमंदों की सेवा कर रही है. तेंदुलकर 27 मार्च को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे और इसके बाद उन्हें कुछ समय के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.  इसके बाद वह आठ अप्रैल को घर लौटे थे. तेंदुलकर ने देशभर में कोविड राहत कार्य में मदद के लिए एक करोड़ रुपये दान दिए हैं और प्लाज्मा दान करने का भी वादा किया है.

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस दुनिया भर में 12 मई को इंग्लैंड की समाज सेविका फ्लोरेंस नाइटिंगेल की जयंती के मौके पर मनाया जाता है।ये खिलाड़ी भारत ए के लिए काफी मैच खेले थे. उन्होंने कहा, ‘‘और वह भी सिर्फ भारत में नहीं बल्कि विभिन्न हालात में. इसलिए जब उन्हें चुना गया तो वे नए नवेले खिलाड़ी नहीं थे, वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर थे.

Related posts

कोरोना वायरस : दिल्ली के चांदनी चौक मार्केट के बाद अब चावड़ी बाजार का पेपर मार्किट भी बंद

Umang Singh

ऑक्सीजन की डिमांड कंट्रोल में रखें’ : केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की राज्यों को सलाह

Umang Singh

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से 4 मुद्दों पर नेशनल प्लान मांगा है , आज सुनवाई होगी

Umang Singh

RR vs PBKS: अगर केएल राहुल यह बड़ी चूक नहीं करते, तो बहुत पहले ही जीत जाता पंजाब, सैमसन से बाल-बाल बचे

Umang Singh

दिल्ली के अस्पतालों में कोविड संक्रमण से बढ़ रहे ‘ब्लैक फंगस’ के मामले

Umang Singh

मुंबई में बजरा डूबने से 22 की मौत, 51 अभी भी लापता, नेवी का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases