14.1 C
New Delhi
November 30, 2021
National Trending

सलोन CHC में पैसे लेकर दे रहे थे निगेटिव रिपोर्ट, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल, जांच के आदेश Covid की जांच में जिंदगी से खिलवाड़:

प्रतिकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar

उत्तर प्रदेश के रायबरेली मे एक चिकित्सक ने आपदा को अवसर बना दिया। उसने जेब गर्म करने के लिए कोरोना जांच के नाम पर खेल शुरू कर दिया। यहां सलोन CHC में 1500 से 2000 रुपये लेकर कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट बनाई जा रही है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

जानकारी के अनुसार समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलोन पर कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट बनाने के नाम पर गोरखधंधा चल रहा था। यहां पंचायत चुनाव में किस्मत आजमाने वाले प्रत्याशियों ने मतगणना में शामिल होने के लिए कोरोना जांच कराने के लिए CHC पर पहुंचना शुरू कर दिया।

कोरोना रिपोार्ट बनाने के नाम पर पैसे मांगने का आरोप

आरोप है कि, सीएचसी पर प्रधान पद प्रत्याशी से संविदा कर्मी डॉक्टर रिजवान ने कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट बनाने के नाम पर पैसे मांगें, प्रधान पद के प्रत्याशी ने 500 रूपए दिए तो वो 1500 की डिमांड करने लगा। लेकिन तब तक रिश्वत में रुपये लेते हुए डॉक्टर वीडियो कैमरे मे कैद हो गया था।

वीडियो वायरल होते ही हरकत में आया प्रशासन
वीडियो वायरल होते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया। रुपये लेकर कोरोना की निगेटिव जांच रिपोर्ट बनाने वाले संविदा डॉक्टर रिजवान के विरूद्ध एसडीएम सलोन दिव्या ओझा ने जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही तीन सदस्यी टीम से पूरे प्रकरण की जांच के निर्देश दिए हैं। अब जांच के बाद बड़ी कार्यवाही हो सकती है।

उधर कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव बनाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर CMO डॉ वीरेंद्र सिंह ने संज्ञान लिया है। उन्होने संबंधित डॉक्टर व जांच कर्ता के ऊपर एफआईआर कराने का निर्देश दिया है॥

Related posts

कोरोना की दूसरी लहर में पहली राजधानी जहां इतना लंबा लॉकडाउन, 9 से 19 अप्रैल तक सब बंद; छत्तीसगढ़ में रोजाना मिल रहे 6 हजार केस

admin

एपल के विज्ञापन रोकने वाले फीचर से फेसबुक को नुकसान, प्रोडक्ट पेज पर 80% ट्रैफिक कम हुआ

admin

नक्सलियों को उनके घर में घेरकर मारने की तैयारी, गृह मंत्रालय ने बनाई रणनीति, शाह के साथ बैठक में अहम चर्चा

admin

10 प्वाइंट्स में समझें किन राज्यों में लगेगा टीका और कहां बढ़ी तारीख ;आज से 18+ को वैक्सीन

Umang Singh

राहत की खबर :महामारी की दूसरी लहर थमने के संकेत, पहली बार नए मरीजों से ठीक होने वाले ज्यादा

Umang Singh

उत्तराखंड में फटे बादल :दहशत में ग्रामीण

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases