33.1 C
New Delhi
June 17, 2021
National Trending

सलोन CHC में पैसे लेकर दे रहे थे निगेटिव रिपोर्ट, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल, जांच के आदेश Covid की जांच में जिंदगी से खिलवाड़:

प्रतिकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar

उत्तर प्रदेश के रायबरेली मे एक चिकित्सक ने आपदा को अवसर बना दिया। उसने जेब गर्म करने के लिए कोरोना जांच के नाम पर खेल शुरू कर दिया। यहां सलोन CHC में 1500 से 2000 रुपये लेकर कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट बनाई जा रही है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

जानकारी के अनुसार समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलोन पर कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट बनाने के नाम पर गोरखधंधा चल रहा था। यहां पंचायत चुनाव में किस्मत आजमाने वाले प्रत्याशियों ने मतगणना में शामिल होने के लिए कोरोना जांच कराने के लिए CHC पर पहुंचना शुरू कर दिया।

कोरोना रिपोार्ट बनाने के नाम पर पैसे मांगने का आरोप

आरोप है कि, सीएचसी पर प्रधान पद प्रत्याशी से संविदा कर्मी डॉक्टर रिजवान ने कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट बनाने के नाम पर पैसे मांगें, प्रधान पद के प्रत्याशी ने 500 रूपए दिए तो वो 1500 की डिमांड करने लगा। लेकिन तब तक रिश्वत में रुपये लेते हुए डॉक्टर वीडियो कैमरे मे कैद हो गया था।

वीडियो वायरल होते ही हरकत में आया प्रशासन
वीडियो वायरल होते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया। रुपये लेकर कोरोना की निगेटिव जांच रिपोर्ट बनाने वाले संविदा डॉक्टर रिजवान के विरूद्ध एसडीएम सलोन दिव्या ओझा ने जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही तीन सदस्यी टीम से पूरे प्रकरण की जांच के निर्देश दिए हैं। अब जांच के बाद बड़ी कार्यवाही हो सकती है।

उधर कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव बनाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर CMO डॉ वीरेंद्र सिंह ने संज्ञान लिया है। उन्होने संबंधित डॉक्टर व जांच कर्ता के ऊपर एफआईआर कराने का निर्देश दिया है॥

Related posts

Rajasthan Lockdown: राजस्‍थान में आज से 15 दिन का लॉकडाउन, जानें कहां-कहां लागू हुई पाबंदियां

Umang Singh

Delhi Lockdown: दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, लॉकडाउन को बढ़ाकर 3 मई तक किया लागू, जानें कौन-से वाहनों को मिलेगी सफर की अनुमति

Umang Singh

राहुल गांधी ने ट्वीट में की सभी देशवासियों के लिए मुफ्त कोरोना वैक्सीन की वकालत

Umang Singh

नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की एक फैक्ट्री उत्तराखंड के कोटद्वार में पकड़ी गई, 25 हज़ार में बेचते थे नकली रेमडेसिविर, 2000 लोगों को ठगने के बाद पूरी फैक्ट्री पकड़ाई

Umang Singh

दिल्ली में 17 मई तक लॉकडाउन लागू रहेगा, इस बार मेट्रो भी बंद; केजरीवाल बोले- जान है तो जहान है

Umang Singh

भारत में अमेरिकी वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू, अन्य वैक्सीन की तुलना में इसकी कीमत कम होने की उम्मीद

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases