31.1 C
New Delhi
June 18, 2021
Sports Trending

111 रन पर चेन्नई का तीसरा विकेट गिरा; हर्षल ने लगातार 2 बॉल पर रैना और डुप्लेसिस को पवेलियन भेजा:IPL LIVE

डुप्लेसिस ने IPL में 18वीं फिफ्टी लगाई। इसके बाद हर्षल ने लगातार 2 बॉल पर उन्हें और रैना को आउट किया। - Dainik Bhaskar

डुप्लेसिस ने IPL में 18वीं फिफ्टी लगाई। इसके बाद हर्षल ने लगातार 2 बॉल पर उन्हें और रैना को आउट किया।

IPL 2021 सीजन का 19वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई टीम ने 3 विकेट गंवाकर 130+ रन बना लिए हैं। फिलहाल अंबाती रायडू और रविंद्र जडेजा क्रीज पर हैं। 

हर्षल पटेल ने 14वें ओवर में लगातार 2 बॉल पर 2 विकेट लिए। उन्होंने ओवर की चौथी बॉल पर सुरेश रैना को देवदत्त पडिक्कल के हाथों कैच कराया। वे 18 बॉल पर 24 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अगली ही गेंद पर हर्षल ने फाफ डुप्लेसिस को डेनियल क्रिश्चियन के हाथों कैच कराया। डुप्लेसिस ने लीग में 18वीं फिफ्टी लगाई। यह उनकी लगातार दूसरी फिफ्टी है। KKR के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने 95 रन की पारी खेली थी।

रैना के IPL में 200 छक्के पूरे
रैना ने IPL में 200 छक्के पूरे किए। उन्होंने 10वें ओवर में चहल की बॉल पर छक्का लगाने के साथ ही यह मुकाम हासिल किया। रैना ऐसा करने वाला चौथे भारतीय हैं। इससे पहले रोहित शर्मा, एमएस धोनी और विराट कोहली यह मुकाम हासिल कर चुके हैं। रैना के फिलहाल 202 छक्के हैं। ओवरऑल वे लीग के 7वें बल्लेबाज हैं।

गायकवाड़ ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई
ऋतुराज गायकवाड़ 25 बॉल पर 33 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें युजवेंद्र चहल ने काइल जेमिसन के हाथों कैच कराया। ऋतुराज ने डुप्लेसिस के साथ 74 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। यह इन दोनों के बीच लगातार दूसरी 50+ रन की पार्टनरशिप थी। इससे पहले ऋतुराज और डुप्लेसिस ने कोलकाता के खिलाफ पिछले मैच में 115 रन की साझेदारी निभाई थी।

चेन्नई और बेंगलुरु ने टीम में 2-2 बदलाव किए
यह पहली बार है जब वानखेड़े में किसी टीम ने डे-गेम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। ​​​​धोनी ने टीम में दो बदलाव किए। मोइन अली और लुंगी एनगिडी की जगह ड्वेन ब्रावो और इमरान ताहिर को टीम में शामिल किया गया। ताहिर का यह सीजन का पहला मैच है। जबकि, RCB के कप्तान विराट कोहली ने केन रिचर्ड्सन और शाहबाज अहमद की जगह डेनियल क्रिश्चियन और नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया।

दोनों टीम में 4-4 विदेशी प्लेयर्स
RCB में 4 विदेशी प्लेयर्स ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिश्चियन और काइल जेमिसन हैं। जबकि, चेन्नई की टीम ने विदेशी खिलाड़ी फाफ डुप्लेसिस, ड्वेन ब्रावो, इमरान ताहिर और सैम करन को शामिल किया।

दोनों टीम:

चेन्नई : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, सैम करन, इमरान ताहिर, शार्दूल ठाकुर और दीपक चाहर।

बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्त पडिक्‍कल, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, वॉशिंगटन सुंदर, डेनियल क्रिश्चियन, काइल जेमिसन, नवदीप सैनी, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

RCB के खिलाफ CSK का पलड़ा भारी
पॉइंट टेबल में RCB टॉप पर, जबकि CSK नंबर-2 पर है। विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरु टीम ने सीजन में अब तक अपने सभी 4 मैच जीते हैं। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में CSK ने 4 में से 3 मुकाबले अपने नाम किए हैं। CSK हमेशा ही RCB पर भारी रही है। दोनों के बीच खेले गए पिछले 10 मुकाबलों में चेन्नई ने 8 बार बेंगलुरु को हराया है।

सीजन में 5 बार 200+ का स्कोर बना
वानखेड़े की पिच बल्लेबाजों की मददगार मानी जाती है। जबकि दोनों ही टीम में आक्रामक बल्लेबाजों की भरमार है। इस सीजन में 5 बार 200 से ज्यादा का स्कोर बना है। इसमें 4 बार मुंबई की पिच पर ही यह कमाल हो सका। एक बार बेंगलुरु टीम ने ही चेन्नई की पिच पर कोलकाता के खिलाफ 204 रन बनाए थे। चेन्नई टीम वानखेड़े में 220 रन बनाकर कोलकाता के खिलाफ ही एक मैच जीत चुकी है।

Related posts

जापान में 107 दिन बाद ओलंपिक और बढ़ रहे केस, फ्रांस में भी सख्ती बढ़ी, स्कूल और गैर जरूरी दुकानें बंद करने का आदेश

admin

कोरोना की एक और दवा को मंजूरी:स्विस कंपनी के एंटीबॉडी कॉकटेल को भारत में इमरजेंसी यूज की इजाजत, यूरोप-अमेरिका के डेटा के आधार पर मिला अप्रूवल

Umang Singh

कोरोना से बढ़ीं मौतें, दिल्ली के श्मशानों, कब्रिस्तानों में हालात काबू से बाहर

Umang Singh

96% तक शुद्ध ऑक्सीजन मिलेगी ,IIT बांबे ने ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़ाने का अनूठा तरीका खोजा

Umang Singh

शूटर दादी’ के नाम से मशहूर चंद्रो तोमर का कोरोना के कारण निधन

Umang Singh

कोरोना ने गांवों में ‘पांव पसारे’ लेकिन अभी भी टीके को लेकर ग्रामीण उदासीन, दे रहे ‘अजीब’ तर्क..

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases