13.2 C
Delhi
जनवरी 15, 2021
Breaking News World

अमेरिका के चुनाव में भी कोरोना की ‘मुफ्त वैक्सीन’ का दांव, जो बाइडेन ने किया वादा

अमेरिका (US Elections 2020) में डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने शुक्रवार को कहा कि अगर वह चुनाव जीतते हैं तो वह ये अनिवार्य करेंगे कि हर अमेरिकी नागरिक को कोरोनावायरस (Coronavirus) की वैक्सीन मुफ्त दी जाएगी. उनका यह कदम कोरोना से निपटने की दिशा में राष्ट्रीय रणनीति का हिस्सा होगा.

बाइडेन ने एक जनसभा में कोरोना से निपटने को लेकर कहा, ‘जब एक बार हमारे पास सुरक्षित और कारगर वैक्सीन आ जाए, तो ये हर किसी के लिए मुफ्त होगी, चाहें आपका बीमा हो या नहीं.’ उन्होंने कहा कि अगर वह चुने जाते हैं तो उनका सारा फोकस अमेरिका को इस महामारी से निजात दिलाने पर होगा.

बता दें कि शुक्रवार को फाइनल प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने दावा किया कि अगले कुछ हफ्तों में कोरोना वैक्सीन की घोषणा कर दी जाएगी. अमेरिका में कोरोना से अब तक दो लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जो बाइडेन इस मुद्दे पर अपनी हर रैली में ट्रम्प सरकार पर हमला बोल रहे हैं.

अमेरिका के पूर्व उप-राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, ‘कोरोना महामारी से जूझते हुए हमें 8 महीने से ज्यादा हो गए हैं और अब तक राष्ट्रपति (डोनाल्ड ट्रम्प) के पास इससे निपटने का कोई प्लान नहीं है. वो हार मान चुके हैं.’ बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए तीन नवंबर को वोटिंग होगी.

Related posts

चीनी कब्जे के खिलाफ नेपाल में सड़कों पर उतरे लोग, केपी ओली की नहीं खुल रही जुबान

saurabh

सुरक्षा परिषद में सुधार बना भारत का अहम कूटनीतिक एजेंडा, पीएम मोदी की अगुवाई में भारत अपनी मांग को लेकर हुआ मुखर

saurabh

The COP23 climate change summit in Bonn and why it matters

saurabh

अमेरिका, जर्मनी और ब्रिटेन में दिसंबर में शुरू होगा वैक्सीनेशन; ईरान में एक दिन में 13 हजार केस और 475 मौतें

saurabh

देश में 24 घंटे में सबसे ज्यादा 121 मौतें दिल्ली में, महाराष्ट्र में 50 ने जान गंवाई, यह 15 मई के बाद सबसे कम

saurabh

सुगा के प्रधानमंत्री बनने पर देश में शुरू हो सकता है अल्पकालिक सरकारों का दौर, अगर वे आबे की विदेश नीतियों पर काम करें तो भारत के लिए फायदेमंद

saurabh

Leave a Comment