13.2 C
Delhi
जनवरी 15, 2021
Sports

DC vs KKR: दिल्ली को दिखाना होगा दम, प्वाइंट छीनने को बेताब कोलकाता

आईपीएल के 13वें सीजन के 42वें मैच में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीमें आमने-सामने होंगी. दिल्ली को नंबर-1 पर आने के लिए उसके बल्लेबाजों को कोलकाता के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा. अबु धाबी में यह मुकाबला दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा.

 KKR vs DC: आंकड़े क्या कहते हैं..? 

आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक 24 मुकाबले (2008-2020) हो चुके हैं. कोलकाता को 13, जबकि दिल्ली को 11 में जीत मिली है. इसमें 2019 का एक मुकाबला भी शामिल है, जो टाई हो गया था. तब सुपर ओवर में दिल्ली ने बाजी मारी थी.

इस सीजन में दोनों के बीच हुआ पिछला मुकाबला दिल्ली ने 18 रनों से जीता था. 3 अक्टूबर को शारजाह में 229 रनों का पीछा करते हुए कोलकाता की टीम 210/8 रन बना पाई थी.

दिल्ली 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. केकेआर के अभी 10 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है,  लेकिन इयोन मॉर्गन की अगुवाई वाली टीम प्ले ऑफ की रेस में बने रहने के लिए अपने अंक बढ़ाने के लिए बेताब होगी.

धवन का बेहतरीन फॉर्म, पर शॉ जूझ रहे 

दिल्ली की तरफ से शिखर धवन बेहतरीन फॉर्म में हैं और उन्होंने पिछले दोनों मैचों में शतक जमाए हैं, लेकिन बाकी बल्लेबाजों की नाकामी के कारण टीम को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

युवा पृथ्वी शॉ को शीर्ष क्रम में अधिक जिम्मेदारी दिखानी होगी. शॉ पिछली चार पारियों में से दो में खाता नहीं खोल पाए थे. कप्तान श्रेयस अय्यर मांसपेशियों में खिंचाव आने से पहले जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, वैसी अब नहीं कर पा रहे हैं. 

चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले ऋषभ पंत भी पिछले मैच में क्रीज पर संघर्ष करते नजर आए. अय्यर और पंत के अलावा मार्कस स्टोइनिस दिल्ली के मध्यक्रम की रीढ़ हैं.

नोर्तजे को XI इलेवन में लाना ही होगा

तेज गेंदबाज एनरिक नोर्तजे ने हमवतन दक्षिण अफ्रीकी कैगिसो रबाडा के साथ मिलकर दिल्ली की जीत में अहम भूमिका निभाई है. नोर्तजे हालांकि चोटिल होने के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे. अगर वह वापसी करते हैं तो उसकी गेंदबाजी फिर धारदार बन जाएगी. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स को उनके लिए जगह छोड़नी होगी.

केकेआर की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन के बाद इस मैच में उतरेगी. इस मैच में केकेआर की टीम 84 रन ही बना पाई. इससे टीम के मनोबल पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा होगा.

पेसर फर्ग्यूसन से KKR को उम्मीदें

तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन का अच्छा प्रदर्शन ही टीम के लिए सकारात्मक रहा है. आंद्रे रसेल खराब फॉर्म में चल रहे हैं, जिससे टीम को नुकसान हुआ है. वह चोटिल होने के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे. यह देखना दिलचस्प होगा कि अगर वह फिट हो जाते हैं तो क्या टीम प्रबंधन उन पर भरोसा दिखाता है.

Related posts

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एयरलिफ्ट कर सिडनी शिफ्ट किए गए, ताकि कोरोना के चलते सीरीज न खराब हो

saurabh

यूएई में मुंबई इंडियंस की पहली जीत; रोहित जीत के हीरो, IPL में 37वीं फिफ्टी लगाई, 200 छक्के लगाने वाले दूसरे भारतीय बने

saurabh

रोहित-इशांत को कोच शास्त्री का अल्टीमेटम, कहा- अगर ऐसा नहीं हुआ तो उनका खेलना मुश्किल

saurabh

IPL 2020: मुंबई के खिलाफ शर्मनाक हार के साथ CSK ने बनाया ये अनचाहा रिकॉर्ड

saurabh

हार्दिक पंड्या कट शॉट के चक्कर में हिट विकेट आउट हुए; कोलकाता के शिवम मावी ने सीजन का पहला मेडन ओवर डाला

saurabh

वर्ल्ड नंबर-3 थिएम को हराया, यूएस ओपन के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लिया

saurabh

Leave a Comment