13.2 C
Delhi
जनवरी 15, 2021
Technology

सितंबर 2022 में लॉन्च होगा एपल का पहला फोल्डेबल आईफोन, फिलहाल चल रही है टेस्टिंग-रिपोर्ट

एपल अपने पहले फोल्डेबल आईफोन को डेवलप करने के लिए जोर-शोर से काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी सितंबर 2022 में अपना पहला फोल्डेबल हैंडसेट लॉन्च करना चाहती है।

एपल इसके लिए ताइवान के मटेरियल सप्लायर हॉन हाई और निप्पॉन निप्पॉन से लगातार संपर्क बनाए हुए है। रिपोर्ट के मुताबिक, एपल अपने पहले फोल्डेबल आईफोन में OLED या माइक्रो-एलईडी स्क्रीन तकनीक का उपयोग कर सकती है, जिसे सैमसंग द्वारा बनाया जाएगा। कंपनी फिलहाल स्क्रीन और बेयरिंग की टेस्टिंग में व्यस्त है।

ताइवानी मीडिया फर्म Money.udn.com ने सप्लाई चेन सोर्स का हवाला देते हुए बताया कि एपल वास्तव में 2022 में अपना पहला फोल्डेबल आईफोन लाने पर काम कर रही है। कंपनी फिलहाल फोल्डेबल आईफोन की स्क्रीन और बेयरिंग की टेस्टिंग कर रही है। साउथ कोरियाई कंपनी सैमसंग डिस्प्ले सप्लाई करेगी और बेयरिंग कई सप्लायर्स द्वारा बनाए जाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, न्यू निक्को मुख्य सप्लायर होगी और हॉन हाई कंपनी फोल्डेबल हैंडसेट को असेंबल करने का काम करेगी। हॉन-हाई को आईफोन के लिए एपल की सबसे बड़ी फाउंड्री में से एक बताया गया है।

कठोर टेस्टिंग से गुजरेगा हैंडसेट

  • निप्पॉन निप्पॉन भी फोल्डेबल आईफोन के लिए बेयरिंग की खरीद करेगा।
  • फोल्डेबल हिंज के लिए एपल ताइवानी कंपनी द्वारा किए गए रिसर्च और डेवलपमेंट पर बहुत अधिक निर्भर करेगा।
  • किसी भी फोल्डेबल फोन की मजबूती पता लगाने के लिए उसकी कठोर टेस्टिंग की जाती है।
  • पिछले फोल्डेबल फोन की ड्यूरेबिलिटी मापने के लिए फोन को लगभग एक लाख बार टेस्ट किया गया।
  • न्यू निक्को, जैसा कि उल्लेख किया गया है, बड़े पैमाने पर इन बेयरिंग का उत्पादन करेगा।

एपल फाइल करा चुकी है पेटेंट

  • यह पहली बार नहीं है जब हम एपल के फोल्डेबल फोन के बारे में सुन रहे हैं। फरवरी में, एपल ने एक फोल्डेबल फोन के लिए एक नए हिंज डिजाइन का पेटेंट कराया। पेटेंट से पता चलता है कि एपल एक यूनिक हिंज डिजाइन बनाने की कोशिश कर रहा है, जो लचीली स्क्रीन के लिए दो डिस्प्ले के बीच पर्याप्त स्थान को सक्षम बनाता है, जब फोन मुड़ा हुआ हो। हिंज के बीच में बनाया गया यह स्थान किसी भी क्रीज या तनाव को रोकने के लिए एक घुमावदार अवस्था में रहने की अनुमति देता है। इसे अचीव करने के लिए हिंज मूवेबल फ्लैप का उपयोग करता है।
  • फोल्डेबल फोन का सेगमेंट अभी भी बहुत ही लाजवाब है, पिछले साल सैमसंग ने पहली बार कमर्शियल फोल्डेबल फोन का अनावरण किया था। इस फोल्डेबल हैंडसेट ने कई समस्या सामने आईं, जिससे लॉन्चिंग में देरी देखी गई, लेकिन इसके बाद गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 लॉन्च हुआ, जो बहुत स्मूथ है। एपल, अपनी प्रतिष्ठा को देखते हुए, एक फोल्डेबल आईफोन लॉन्च करने से पहले सभी खामियों को बाहर निकालना चाहता है।

Related posts

On YouTube Kids, Startling Videos Slip Past Filters

saurabh

लॉन्चिंग से पहले ही सामने आई वीवो V20 प्रो 5G की कीमत, जानिए खरीदने के लिए कितना बजट रखना होगा

saurabh

Mountain of Debt Casts Shadow Over Broadcom-Qualcomm Deal

saurabh

बीएस 6 इंजन के साथ जल्द वापसी करेगी होंडा CB300R, जानिए कितनी होगी कीमत और किसे मिलेगी चुनौती

saurabh

A.I. Researchers Leave Elon Musk Lab to Begin Robotics Start-Up

saurabh

Saudi Money Fuels the Tech Industry. It’s Time to Ask Why

saurabh

Leave a Comment