13.2 C
Delhi
जनवरी 15, 2021
Sports

वर्ल्ड नंबर-3 थिएम को हराया, यूएस ओपन के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लिया

रूस के टेनिस स्टार डेनिल मेदवेदेव ने साल की शुरुआत खिताब जीत के साथ की। उन्होंने लंदन में खेले गए ATP फाइनल्स टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को शिकस्त दी। 2 घंटे 30 मिनट चले मुकाबले में दुनिया के नंबर-4 मेदवेदेव ने वर्ल्ड नंबर-3 थिएम को 4-6, 7-6, 6-4 से हराया। इसी का साथ मेदवेदेव ने थिएम से इस साल यूएस ओपन के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला भी ले लिया है।

खिताब विजेता मेदवेदेव को 57 लाख डॉलर (करीब 42.27 करोड़ रुपए) प्राइज मनी मिली। मैच जीतने के बाद मेदवेदेव कहा कि वे अपना यही प्रदर्शन आगे भी जारी रखना चाहते हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी खुद से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

पहला सेट जीतने के बाद थिएम ने मैच गंवाया
सितंबर में यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम जीतने वाले थिएम ने शुरुआत शानदार की थी। उन्होंने पहला सेट अपने नाम किया था। इसके बाद दूसरा मुकाबला टाई ब्रेकर में गया, जो मेदवेदेव ने जीता। तीसरे सेट में थिएम फिके नजर आए और 6-4 के अंतर से सेट और खिताब गंवा दिया।

मेदवेदेव ने दूसरी बार थिएम को शिकस्त दी
थिएम और मेदवेदेव अब तक 5 बार आमने-सामने आ चुके हैं। इस दौरान रूसी प्लेयर ने 2 बार मुकाबला अपने नाम किया, जबकि 3 बार थिएम विजयी रहे। इस फाइनल से पहले दोनों के बीच पिछला मुकाबला इसी साल यूएस ओपन के सेमीफाइनल में हुआ था। तब थिएम ने मेदवेदेव को 6-2, 7-6, 7-6 से शिकस्त दी थी।

सेमीफाइनल में मेदवेदेव ने नडाल को हराया था
मेदवेदेव ने सेमीफाइनल में बड़ा उलटफेर किया था। उन्होंने स्पेन के वर्ल्ड नंबर-2 राफेल नडाल को 3-6, 7-6, 6-3 से हराया था। नडाल के खिलाफ मेदवेदेव की यह पहली जीत रही। अब तक दोनों के बीच 4 मैच हुए, जिनमें नडाल ने 3 बार मेदवेदेव को शिकस्त दी।

वहीं, थिएम ने सेमीफाइनल में वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच को 7-5, 6-7, 7-6 से शिकस्त दी थी। 2010 से अब तक खेले गए 11 सीजन में जोकोविच ने सबसे ज्यादा 4 बार यह खिताब जीता है। दो बार रोजर फेडरर ने बाजी मारी है।

Related posts

रोहित-इशांत को कोच शास्त्री का अल्टीमेटम, कहा- अगर ऐसा नहीं हुआ तो उनका खेलना मुश्किल

saurabh

IPL 2020: मुंबई के खिलाफ शर्मनाक हार के साथ CSK ने बनाया ये अनचाहा रिकॉर्ड

saurabh

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एयरलिफ्ट कर सिडनी शिफ्ट किए गए, ताकि कोरोना के चलते सीरीज न खराब हो

saurabh

यूएई में मुंबई इंडियंस की पहली जीत; रोहित जीत के हीरो, IPL में 37वीं फिफ्टी लगाई, 200 छक्के लगाने वाले दूसरे भारतीय बने

saurabh

DC vs KKR: दिल्ली को दिखाना होगा दम, प्वाइंट छीनने को बेताब कोलकाता

saurabh

हार्दिक पंड्या कट शॉट के चक्कर में हिट विकेट आउट हुए; कोलकाता के शिवम मावी ने सीजन का पहला मेडन ओवर डाला

saurabh

Leave a Comment