19.5 C
Delhi
फ़रवरी 13, 2021
Breaking News National

बजट सत्र के पहले चरण का आखिरी दिन, लोकसभा में चर्चा का जवाब देंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

संसद के बजट सत्र के पहले चरण का आज आखिरी दिन है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में आज बजट पर चर्चा का जवाब देंगी। उन्होंने शुक्रवार को राज्यसभा में बजट पर चर्चा का जवाब दिया था। राज्यसभा में बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि बजट को लेकर विपक्षी दलों की तरफ से भ्रम फैलाया जा रहा है। यह बजट आत्मनिर्भर भारत का लक्ष्य हासिल करने वाला बजट है। विपक्ष इसे लेकर गलत धारणाएं बना रहा है।

वित्त मंत्री सीतारमन ने शुक्रवार को राज्यसभा में बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष को गलत आरोप लगाने का आदत हो गई है। उन्होंने कहा कि गरीबों और जरूरतमंदों के लिए काम हो रहा है। इसके बाद भी यह झूठा नैरेटिव बनाया जा रहा है कि सरकार केवल पूंजिपतियों के लिए काम कर रही है। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना और प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना समेत कई योजनाएं गिनाए, जो देश के गरीबों के लिए लागू की गई हैं।

बजट सत्र के पहले चरण का आखिरी दिन

– गौरतलब है कि एक फरवरी को लोकसभा में वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश किया गया था। आमतौर पर वित्त मंत्री बजट पर चर्चा का जवाब पहले लोकसभा में देती हैं, लेकिन इस बार उन्होंने पहले राज्यसभा में जवाब दिया। नए कृषि कानूनों पर विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा में चर्चा की शुरुआत राज्यसभा के बाद हुई। 

– बता दें कि आज लोकसभा की कार्यवाही सुबह 10 बजे से शुरू हो जाएगी। राज्यसभा की कार्यवाही रद कर दी गई है। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत संसद की कार्यवाही दो शिफ्ट में हो रही थी। सुबह में राज्यसभा और शाम में लोकसभा की कार्यवाही आयोजित हो रही थी। सत्र का दूसरा चरण 8 मार्च से 8 अप्रैल तक आयोजित होगा। सत्तारूढ़ भाजपा ने अपने सभी सांसदो को शनिवार को सदन में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है।

Related posts

बिहार चुनाव : महागठबंधन में रहेंगे या फिर जाएंगे एनडीए के साथ, आज फैसला करेंगे उपेंद्र कुशवाहा

saurabh

आतंकी जगतार सिंह हवारा के पिता समेत आंदोलन से जुडे़ 50 लोगों को NIA का समन

saurabh

बॉम्बे हाईकोर्ट में आज सुनवाई हो सकती है, अदालत ने संजय राउत और बुलडोजर चलाने वाले अधिकारी को पार्टी बनाने आदेश दिया है

saurabh

देश में 24 घंटे में सबसे ज्यादा 121 मौतें दिल्ली में, महाराष्ट्र में 50 ने जान गंवाई, यह 15 मई के बाद सबसे कम

saurabh

रणजी पर लिया जा सकता है फैसला, मिनी ऑक्शन पर भी हो सकती है चर्चा

saurabh

कोरोना वैक्सीन को लेकर जगी एक और उम्मीद, Johnson & Johnson ने शुरू किया अंतिम चरण का परीक्षण

saurabh

Leave a Comment