19.1 C
New Delhi
December 5, 2021
National Trending अन्य

CM ने की घोषणा ,पंजाब में 100% टीकाकरण कराने वाले गांवों को मिलेगी 10 लाख की विशेष सहायता

पंजाब सरकार के ‘कोरोना मुक्‍त पिंड अभियान’ के अंतर्गत यह घोषणा की गई है. कैप्‍टन अमरिंदर ने पंच और सरपंचों से अपने गांवों को कोराना के खिलाफ जंग में आगे रखने की अपील की है.

पंजाब में 100% टीकाकरण कराने वाले गांवों को मिलेगी 10 लाख की विशेष सहायता, CM ने की घोषणा

पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंहचंडीगढ़ : 

गांवों में कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को अहम ऐलान किया है. मुख्‍यमंत्री ने टीकाकरण में 100 फीसदी टारगेट हासिल करने वाले गांवों को 10 लाख रुपये का विशेष अनुदान देने की घोषणा की है.राज्‍य सरकार के ‘कोरोना मुक्‍त पिंड अभियान’ के अंतर्गत यह घोषणा की गई है. इसके साथ ही कैप्‍टन अमरिंदर ने पंच और सरपंचों से अपने गांवों को कोराना के खिलाफ जंग में आगे रखने की अपील की है. सीएम ने पंचों-सरपंचों से हल्‍के लक्षण नजर आने की स्थिति में भी लोगों को कोरोना टेस्‍ट कराने और टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करने की अपील की है.  वे ग्राम पंचायतों के 2000 से अधिक प्रमुखों/सदस्‍यों से वर्चअली रूबरू हुए.

सीएम ने बताया कि सरकार, सरपंचों को आपात कोविड इलाज के लिए अपने पंचायत फंड में से 5000 रुपये प्रतिदिन उपयोग करने की इजाजत दे चुकी है. यह सीमा अधिकतम 50 हजार रुपये तक जा सकती है. सीएम ने कहा कि कोरोना के कुप्रभावों से लोगों को वाकिफ कराना बेहद जरूरी है और यह विशेष जागरूकता शिविरों के जरिये ही किया जा सकता है. उन्‍होंने कोरोना संक्रमण के लक्षणों को जल्‍द पहचानकर इलाज की जरूरत पर भी जोर दिया.गौरतलब है कि पंजाब में अब तक पांच लाख चार हजार के आसपास कोरोना के केस दर्ज हो चुके हैं, राज्‍य में इस समय कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्‍या 73,616 है. राज्‍य में कोरोना संकक्रमण के कारण अब तक 12 हजार से अधिक लोगों की जान गई है.

कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहे देश में अन्‍य हिस्‍सों में भी नए केसों की संख्‍या में कमी दर्ज हुई है. मंगलवार को पिछले 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा 4329 लोगों की जान कोविड-19 की वजह से गई है. वहीं इस दौरान 2,63,533 कोरोना वायरस के नए मामले दर्ज किए गए हैं.देश में अभी भी कोरोना वायरस के 33,53,765 सक्रिय केस हैं. भारत में अब तक कोरोना वायरस से 2,52,28,996 संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 4,22,436 लोग ठीक हुए हैं. पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो वह घटकर 14.09 फीसदी हो गई है, पिछले 24 घंटे में 18,69,223 टेस्ट हुए हैं

Related posts

कोरोना के B.1.617 वैरिएंट से भारत में केस बढ़े, रीइन्फेक्ट भी कर रहा यह वैरिएंट; जानिए वैज्ञानिकों को अब तक इसके बारे में क्या पता चला है

Umang Singh

UP Lockdown Extend:यूपी में योगी सरकार ने फिर बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू, 17 मई तक लागू रहेंगी पाबंदियां

Umang Singh

बेंगलुरु कोविड बेड आवंटन मामले में हुई एक और गिरफ्तारी, अब तक 10 लोग पकड़े गए

Umang Singh

दिल्ली के कुछ सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में पहुंची ऑक्सीजन, दोपहर बाद फिर हो सकती है किल्लत

Umang Singh

सुप्रीम कोर्ट के 50% से ज्यादा कर्मचारी कोरोना संक्रमित, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये घर से सुनवाई करेंगे जज

Umang Singh

हरिद्वार के कुंभ मेले में 30 साधु कोरोना पॉजिटिव, एक अखाड़े ने किया हटने का फैसला

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases