28.1 C
New Delhi
June 21, 2021
Trending

Covid-19 टेस्ट किट पैकिंग में हो रही लापरवाही का भांडा फूटने पर प्रशासन सतर्क, शुरू की जांच

Delhi government issues new guidelines for COVID-19 testing as number of  cases rise | India News | Zee News

कोविड टेस्ट किट की पैकिंग का वीडियो सामने आते ही तेजी से वायरल हो गया. वीडियो वायरल होने के बाद अब प्रशासन जागा है और इस मामले की जांच की जा रही है.

देशभर में कोरोनावारस की दूसरी लहर पहली से अधिक जानलेवा साबित हो रही है. कोरोना संक्रमितों की संख्या हर गुजरते दिन के साथ बढ़ रही है. कोविड मरीजों की संख्या बढ़ने से अस्पतालों में बेड की कमी साफ देखी जा रही है, कई मरीज इलाज न मिलने की वजह से दम तोड़ रहे हैं. कोरोना की इस गंभीर स्थिति में बीते दिन उल्हासनगर से एक वीडियो सामने आया था, जिसमें बच्चे और महिलाएं बिना किसी सावधानी और साफ-सफाई के घर में RT-PCR स्वैब किट पैक करते हुए दिखाई दिए थे. 

कोविड टेस्ट किट की पैकिंग का वीडियो सामने आते ही तेजी से वायरल हो गया. वीडियो वायरल होने के बाद अब प्रशासन जागा है और इस मामले की जांच की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, उल्हासनगर पुलिस और महानगर पालिका के कर्मचारियों ने वहां पहुंचकर कोविड टेस्ट किट की स्टिक जब्त कर ली हैं. बता दें कि  कोविड टेस्ट किट की पैकिंग का वीडियो इलाके के ही सुरेंद्र यादव नाम के युवक ने बनाकर वायरल किया था.

उल्हासनगर मनपा के अधिकारी युवराज भदाने ने बताया है कि ये काम मनपा की तरफ से नहीं दिया गया था. किसी निजी कंपनी ने घर-घर में कोविड टेस्ट किट की स्टिक पैक करने का काम दिया था. उन्होंने आगे बताया कि इस मामले में प्रथमिक  रिपोर्ट बनाकर FDA और पुलिस को दे दी गई है और आगे की कार्रवाई अब FDA और पुलिस कर रही हैं


क्या है पूरा मामला?
दरअसल, कोविड के कहर से बचने के लिए जहां एक ओर हर किसी को एहतियात बरतने और नियमों का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी जा रही है, इसी बीच उल्हासनगर से परेशान कर देने वाला वीडियो सामने आया था, जो बेहद निराशाजनक है.

वीडियो में देखा गया कि उल्हासनगर में कोविड स्वैब टेस्ट किट को बहुत ही लापरवाही के साथ बिना किसी साफ-सफाई के पैक किया जा रहा है. वीडियो में छोटे बच्चे और महिलाएं घर में RT-PCR स्वैब पैक करते दिखाई दिए थे.

हैरानी की बात यह है कि टेस्ट किट को पैक करते हुए न तो कोई सावधानी बरती जा रही थी और न ही साफ-सफाई का ख्याल रखा जा रहा था. कोविड टेस्ट किट पैक करने वाले बच्चों और महिलाओं ने न ग्लव्स पहने थे और न ही मास्क लगाया हुआ था. इस मामले की वीडियो वायरल होते ही प्रशासन ने अब जांच शुरू कर दी है. 

Related posts

होम आइसोलेशन में लक्षणों की तीव्रता और मरीज की मेडिकल हिस्ट्री के हिसाब से दवा बदलते हैं, डॉक्टर से पूछकर ही दवा लें

Umang Singh

दुर्योधन-दुशासन से मंदबुद्धि तक मोदी ने ममता के 7 बयानों का जिक्र किया, बोले- मुझे मिली गालियों की लिस्ट बहुत लंबी है

Umang Singh

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को लेकर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने की आपत्तिजनक टिप्पणी

Umang Singh

कौन-सी वैक्सीन सबसे अच्छी- कोवीशील्ड, कोवैक्सिन या स्पुतनिक V? जानिए इनके बारे में सबकुछ

Umang Singh

धर्मगुरु के अंतिम संस्कार में जुटी 10 हज़ार की भीड़ ने कोरोना गाइडलाइंस की उड़ाई धज्जियाँ

Umang Singh

पीएम से नाराज लोग निकाल रहे भड़ास ,भारत सरकार ने ट्विटर, फेसबुक समेत दूसरे प्लेटफॉर्म से हटवाए 100 पोस्ट

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases