33.1 C
New Delhi
June 17, 2021
Trending

Cyclone Tauktae का दिखा असर- केरल में हुई तेज बारिश, कई मकान क्षतिग्रस्त; रेल अलर्ट जारी

Cyclone Tauktae का असर अब केरल पर दिखने लगा है। केरल में आज तेज बारिश हुई है। इस कारण कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए। कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। केरल के कई जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है।

कोझिकोड[केरल। Cyclone Tauktae का  असर केरल में दिखने लगा है। केरल में आज काफी तेज बारिश हुई। यहां शनिवार को मूसलाधार बारिश होने और तेज हवाएं चलने से सैकड़ों मकान क्षतिग्रसित हो गए। इस दौरान कई पेड़ उखड़ गए। केरल में इस तेज बारिश के कारण बिजली आपूर्ति भी बाधित हो गई है। समुद्र में ऊंची लहरें उठने से तटीय इलाकों में जनजीव प्रभावित हो गया है। मौसम विभाग से मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, केरल के पांच जिलों में मल्लपुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड में भारी बारिश की आशंका के कारण रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।

तटीय इलाकों में भारी नुकसान

मौसम विभाग ने बताया कि केरल के अलप्पुझा, कोट्टयम, इडुक्की, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में एक या दो जगहों पर 40 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चलने के साथ बारिश की संभावना है। इसके अलावा मध्य और उत्तरी जिलों में ऊंचे और तटीय इलाकों में पिछले 24 घंटों में काफी नुकसान पहुंचा है। कई प्रमुख नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ने पर अधिकारियों ने तट पर रह रहे लोगो को चेतावनी दी है।

कई जगहों पर उखड़ गए पेड़

पर्वतीय जिले इडुक्की में कलारकट्टी, मलांकरा और भूथाथंकेट बांध के द्वार खुले हैं। राज्य में कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए हैं। कई मकान और वाहनों पर पेड़ गिरे हैं। इस कारण यातायात भी बाधित हुआ है। राज्य के कई इलाकों में समुद्र में ऊंची लहरें उठने से व्यापक नुकसान हो रहा है।

मौसम की जानकारी देने वाली एजेंसी स्कायमेट वेदर ने अनुमान लगाया है कि अगले 48 घंटों में केरल, कर्नाटक और कोंकण में गंभीर मौसम स्थिति तैयार हो सकती है। अरब सागर (Arabian Sea) से उठता Cyclone Tauktae विकराल रूप लेता जा रहा है। इसके मद्देनजर प्रशासन और सुरक्षा दल सतर्क हैं। एनडीआरएफ (NDRF) ने हालात की गंभीरता को देखते हुए 53 टीमों की तैनाती की है। मौसम विभाग ने भी अगले 24 घंटों में चक्रवाती तूफान के और विकराल होने की आशंका जताई है।

Related posts

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिया आदेश :उत्तर प्रदेश के हर जिले कोरोना से जुड़ी शिकाय़तों के लिए बनेंगी कमेटी

Umang Singh

PL 2021: चेन्नई के खिलाफ एक बदलाव के साथ उतर सकती है राजस्थान की टीम, जानें कैसी होगी प्लेइंग XI

Umang Singh

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से 4 मुद्दों पर नेशनल प्लान मांगा है , आज सुनवाई होगी

Umang Singh

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स लाइव स्कोर, ओवर 1 से 5 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट

Umang Singh

IPL में आज कोलकाता Vs राजस्थान:संजू सैमसन फिसड्डी कप्तान का टैग हटाने उतरेंगे, मॉर्गन के सामने लगातार चौथी हार से बचने का चैलेंज

Umang Singh

सीबीएसई ने 10वीं बोर्ड की रद परीक्षा के लिए मूल्‍यांकन नीति का किया एलान, जानें कैसे मिलेंगे अंक

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases