15.1 C
New Delhi
December 2, 2021
Trending

IPL खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ने दिया लाखों का दान ,भारत में ना हो ऑक्सीजन टैंक की कमी

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस- फोटो ट्विटर पेज kkr

देश में इस वक्त ऑक्सीजन टैंक की कमी की वजह से कई लोग मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। कमिंस ने भारत में ऑक्सीजन टैंक की कमी को पूरा करने के लिए अपनी तरफ से 5000 हजार डॉलर सहायता राशि दान देने की घोषणा की है।

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारत में कोरोना के मुश्किल वक्त में मदद का हाथ बढ़ाया है। देश में इस वक्त ऑक्सीजन टैंक की कमी की वजह से कई लोग मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। कमिंस ने भारत में ऑक्सीजन टैंक की कमी को पूरा करने के लिए अपनी तरफ से 5000 हजार डॉलर सहायता राशि दान देने की घोषणा की है।

कोरोना की नई लहर के आने के बाद से ही भारत में इससे संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। एक दिन में दो लाख से ज्यादा संख्या में संक्रमित लोग की लिस्ट सामने आ रही है। अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी हो रही है जिसकी वजह से लोग जान गंवा रहे हैं। सरकार हर राज्य में लगातार ऑक्सीजन टैंक की आपूर्ति के इंतजाम में लगी है।

सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कमिंस ने सोशल मीडिया पर एक नोट जारी कर सहायता की बात साझा की। उन्होंने बताया कि वह इस मुश्किल वक्त में अपनी तरफ से ऑक्सीजन टैंक खरीदने के लिए 50 हजार डॉलर यानी तकरीबन 37 लाख रुपये दान में दे रहे हैं।

कमिंस को 2019 में हुई आइपीएल की नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने भारी बोली लगाकर टीम में शामिल किया था। 15.50 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा था। वह इस सीजन में सबसे ज्यादा महंगे बिकने वाली खिलाड़ी रहे थे। आइपीएल इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में वह तीसरे नंबर पर आते हैं। क्रिस मौरिस (16.26 करोड़) युवराज सिंह (16 करोड़) बाद कमिंस का ही नाम आता है।  

Related posts

विदेशी मीडिया ने भारत सरकार की आलोचना की तो विदेश मंत्री ने अपनी टीम को काम पर लगा दिया!

Umang Singh

Cyclone Tauktae का दिखा असर- केरल में हुई तेज बारिश, कई मकान क्षतिग्रस्त; रेल अलर्ट जारी

Umang Singh

गुजरात: कोविड केयर सेंटर में लगी आग, 61 मरीजों को दूसरे अस्पतालों में ले जाया गया

Umang Singh

DRDO लगाएगा देश में तीन माह के भीतर 500 ऑक्‍सीजन प्‍लांट

Umang Singh

जानें- देश कैसे बनेगा कृषि सुपरपॉवर :भारत के दो फीसद खेतों में हो रही आर्गेनिक फार्मिंग

Umang Singh

मध्‍य प्रदेश में ब्‍लैक फंगस के 50 मामले, गरीब मरीजों के इलाज में शासन करेगा सहयोग : CM शिवराज सिंह

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases