27.1 C
New Delhi
June 21, 2021
Sports Trending

IPL 2021: पंजाब के सामने राजस्थान की चुनौती, जानें- क्या कहते हैं आंकड़े, कौन किसपर भारी

राजस्थान रॉयल्स (RR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच मुकाबला।

IPL 2021 का चौथा मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच आज मुंबई में खेला जाएगा। दोनों का अब तक 21 बार आमना सामना हो चुका है। इसमें से 12 मैचों में राजस्थान को जीत मिली है। वहीं नौ मैचों में पंजाब को जीत मिली है।

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सत्र का चौथा मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में सबकी नजरें संजू सैमसन पर होगी, जो राजस्थान की कमान संभालेंगे। वहीं पंजाब की बागडोर केएल राहुल के हाथों में होगी। दोनों टीमों के लिए पिछला सत्र अच्छा नहीं रहा था। पंजाब की टीम छठे और राजस्थान की टीम आठवें पायदान पर रही थी। राजस्थान एक बार इस खिताब को चीत चुकी है। वहीं पंजाब अभी ने भी अब तक खिताब नहीं जीता है।  आइए जानते हैं दोनों टीमों का एक दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन कैसा रहा है।

हेड टू हेड रिकॉर्ड 

राजस्थान आगे

आइपीएल में राजस्थान और पंजाब के बीच अब तक 21 बार आमना सामना हो चुका है। इसमें से 12 मैचों में राजस्थान को जीत मिली है। वहीं नौ मैचों में पंजाब को जीत मिली है। दोनों का कभी आइपीएल प्लेऑफ में आमना सामना नहीं हुआ है। आइपीएल 2020 की बात करें तो राजस्थान को दोंनो मैचों में जीत मिली थी। 

हरभजन सिंह ने आइपीएल 2021 में केकेआर के लिए डेब्यू किया (एपी फोटो)

पिछले साल दोनों मैचों में राजस्थान ने मारी बाजी 

सत्र के पहले मैच में राजस्थान ने 224 रनों का टारगेट चेज कर लिया। राहुल तेवतिया ने इस मैच में शानदार पारी खेली थी। वहीं दूसरे मैच में क्रिस गेल के तूफानी 99 रनों की मदद से  पंजाब ने 186 रन बनाए थे।  राजस्थान ने इसे 17.3 ओवर में ही हासिल कर लिया था। बेन स्टोक्स और संजू सैमसन ने शानदार पारी खेली थी। पिछले पांच मैचों की बात करें तो यहां भी राजस्थान का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। राजस्थान ने तीन और पंजाब ने दो मैच जीते हैं। 

मनीष पांडे ने केकेआर के खिलाफ नाबाद 61 रन की पारी खेली (एपी फोटो)

जोफ्रा आर्चर चोटिल, मॉरिस पर सबकी नजरें 

राजस्थान की बात करें तो आइपीएल शुरू होने से पहले ही उसे झटका लग गया था। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोट के कारण शुरुआती मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे। क्रिस मॉरिस पर सबकी नजरें होंगी। मॉरिस को  टीम ने 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा है। पंजाब किंग्स की बात करें तो पिछले साल की तरह कप्तान केएल राहुल के साथ मयंक अग्रवाल ओपनिंग करेंगे। वहीं सबकी नजरें मोहम्मद समी पर होगी, जो चोट से उबरकर वापसी कर रहे हैं। 

Related posts

पुलिस को देख जल्दबाजी में बंद की दुकान, अंदर रह गईं मां-बेटी, शटर तोड़कर निकाला

Umang Singh

DRDO लगाएगा देश में तीन माह के भीतर 500 ऑक्‍सीजन प्‍लांट

Umang Singh

भारत में कोविड-19 की तीसरी लहर: : एक और घातक लहर के लिए रहना होगा तैयार

Umang Singh

कोरोना वैक्सीन पर टैक्स छूट की मांग पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण : ममता बनर्जी के सवाल के जवाब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किए 16 ट्वीट

Umang Singh

कोविड-19 की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत के लिए अच्‍छी खबर, निकल गया पीक, लेकिन खतरा बरकरार

Umang Singh

UP में आज 9,695 केस :योगी सरकार का फैसला- सरकारी-निजी दफ्तरों में 50% कर्मचारी ही काम करेंगे; KGMU में पोस्टमार्टम हाउस के 10 कर्मचारी संक्रमित

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases