15.1 C
New Delhi
November 30, 2021
Trending

Lockdown 2021: दिल्ली में आज से वीकेंड लॉकडाउन, जानें देश में कहां-कहां लगा नाइट कर्फ्यू; कई राज्यों ने टालीं परीक्षाएं

दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में पाबंदियां बढ़ीं।

Lockdown 2021 दिल्ली में हर शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक वीकेंड लॉकडाउन लगेगा।उत्तर प्रदेश के दस जिलों में नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा। लखनऊ गोरखपुर वाराणसी गाजियाबाद नोएडा समेत 10 जिलों में बढ़ा नाइट कर्फ्यू का समय।

नई दिल्ली, जेएनएन। Lockdown 2021, देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए कई राज्यों ने महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। दिल्ली सरकार ने आज से वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है तो उत्तर प्रदेश ने दस जिलों में नाइट लॉकडाउन(कर्फ्यू) का समय बढ़ाकर रात आठ से सुबह सात बजे तक कर दिया है। इसके अलावा देश के कई राज्यों ने अपने यहां होने वाली 10वीं,12वीं की परीक्षाएं फिलहाल टाल दी हैं। महाराष्ट्र में पहले से ही 15 दिनों की पाबंदियां चल रही हैं। आइए जानते हैं देश में कहां-कहां और कैसी पाबंदियां लगाई गई हैं।

दिल्ली में आज से वीकेंड कर्फ्यू लगाया जा रहा है। कोरोना के गंभीर संकट से जूझ रही दिल्ली में उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने डिजिटल पत्रकार वार्ता कर सप्ताहांत (वीकेंड) कर्फ्यू लगाने का एलान किया। उन्होंने कहा कि कार्यदिवस के दौरान लोगों को अपने काम पर जाना पड़ता है, लेकिन सप्ताहांत पर जो लोग घर से बाहर निकलते हैं, उनमें ज्यादातर लोग मनोरंजन या दूसरी गतिविधियों के लिए निकलते हैं, जो रोकी जा सकती हैं। इसलिए कोरोना की चेन तोड़ने के लिए वीकेंड पर कर्फ्यू लगाया जा रहा है। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि अभी दिल्ली में कोविड बेड की कमी नहीं है। इस वक्त पांच हजार से ज्यादा बेड उपलब्ध हैं और बड़े स्तर पर बेड बढ़ाने के प्रयास कर रहे हैं। आक्सीजन बेड भी बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवाएं प्रतिबंध से बाहर रहेंगी। शादी समारोह से जुड़े लोगों को कफ्र्यू पास दिए जाएंगे।

Related posts

जलवायु सम्मेलन में हिस्सा लेने ग्लासगो जाएंगे मोदी, 31 अक्तूबर से होगा शुरू

admin

Cyclone Tauktae: समुद्र में फंसे लोगों को निकालने का अभियान जारी, अब तक 418 लोगों को बचाया गया

Umang Singh

Coronavirus Peak in India: विज्ञानी समूह का अनुमान ,अगले हफ्ते आ सकता है कोरोना संक्रमण का पीक

Umang Singh

पीएम से नाराज लोग निकाल रहे भड़ास ,भारत सरकार ने ट्विटर, फेसबुक समेत दूसरे प्लेटफॉर्म से हटवाए 100 पोस्ट

Umang Singh

IPL मैच से एक दिन पहले दिल्ली के बॉलर नॉर्खिया कोरोना पॉजिटिव, हवाई यात्रा में कगिसो रबाडा भी 7 घंटे साथ थे

Umang Singh

बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा- CBI 15 दिनों में जांच करे, गृह मंत्री पर आरोप हैं इसलिए पुलिस निष्पक्ष जांच नहीं कर सकती

admin

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases